विशेष

क्या करें जब क्रश से करनी हो दोस्ती? करें ये काम ताकी ना बिगड़े बात

दिल क्या करे जब किसी को किसी से प्यार हो जाए…..प्यार कहीं भी किसी से किसी भी वक्त हो सकता है। कुछ प्यार जैसा ही होता है क्रश जिसमें हमारी दिल की धड़कने बढ़ जाती है और चेहर पर बस हर वक्त एक मुस्कान सी बनी रहती है। क्रश औऱ प्यार को लोग अक्सर एक समझ लेते हैं, लेकिन प्यार जहां लंबे समय तक आपके साथ रहता है तो वहीं क्रश एक समय आने पर खत्म हो जाता है। हालांकि दोनों की शुरुआत एक जैसी ही होती है। अब अगर आपको किसी पर क्रश है तो फिर आपको क्या. ऐसा करना चाहिए की आपकी दोस्ती भी हो जाए और कुछ गड़बड़ भी ना हो।

जानकारी लेना

जब किसी पर क्रश होता है तो दिन रात हम उसी के बारे में सोचते हैं और जानना चाहते हैं। ऐसा करना सही भी है क्योंकि आप जितना अपनी फिलिंग से दूर भागेंगे उतना ही आपके लिए ये परेशानी भरी बात बन जाएगी। अगर आपको अपने क्रश से दोस्ती करने का मन है तो सबसे पहले उसके बारे में थोड़ी जानकारी जुटा लें। सोशल मीडिया से आप उनके बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं। फिर दोस्तों और आस पास के लोगों के चलते भी आपको बहुत सी जानकारी मिल जाएगी। ऐसा करने से आप अपने क्रश के नेचर और थोड़ी बहुत पसंद नापसंद के बारे में जान सकते हैं।

मुस्कराना है जरुरी

अपने क्रश को अपने सामने देखकर बिना किसी बात के चेहरे पर एक मुसकराहट आने लगती है, लेकिन देर तक मुस्कराते रहने से आपको लोग पागल ही समझ लेंगे। जब क्रश सामने हो तो एक बार मुस्करा के देखें और फिर अपना काम करने लगें। लगातार घूरें ना और ना ही मुसकराते रहें। इससे आप चीप लगेंगे और शायद वो आपके एक अजीब इनसान समझें। सिर्फ स्माइल करने से आप उनकी नजर में बने रहेंगे।

सोशल मीडिय़ा

आज के टाइम में अक्सर प्यार को पूरा करने का काम सोशल मीडिया ही करता है। आपको बात आगे बढ़ानी हो तो कोई एक तस्वीर या पोस्ट लाइक कर सकते हैं। तुरंत हड़बड़ा कर फ्रेंड रिक्वेस्ट ना भेजें। ना ही ढेर सारी फोटो एक साथ लाइक कर दें। साथ ही कमेंट भी ना करें। अगर आप ये सारी हरकतें कर देंगे तो दोस्ती तो भूल जाइये सामने वाला आपको ब्लॉक कर देगा और सामने से आपको इग्नोर करना शुरु कर देगा। बात को धीरे धीरे आगे बढ़ाएं और एकदम से हां के इंतजार में ना बैठ जाएं।

कम बातें

अपने क्रश को सामने देखकर ना चाहते हुए भी हम अजीबों गरीब हरकत करने लगते हैं। हमारे ध्यान देने के बाद भी हम कुछ ऐसे काम करते हैं जिससे बाद में हम शर्म आने लगती है। ऐसे में जब भी क्रश सामने दिखे तो नॉर्मल एक्ट करे। इसके बाद एक ही बार हैलो हाय करें। बार बार हाय करना कई तरह के सवाल पूछना, लगातार उन्हें घूरने का काम मत करें। आप जितना नैचुरल होकर उनसे बात करेंगे वो भी आपके बारे में अच्छा ही सोचेंगे।

जिद ना पालें

हर किसी की किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती की वो किसी को प्यार करे और सामने वाला भी उसे प्यार करें। अगर आप सामने वाले को पसंद करते है, लेकिन उसे आपसे दोस्ती करने या बात करने में दिलचस्पी नहीं है तो इस बात का पूरा सम्मान करें। जबरदस्ती दोस्ती या पसंद करवाने की कोशिश ना करें।

यह भी पढ़ें

Back to top button