विशेष

गोवा के सीएम मनोहर परिर्कर को हुई खून की उल्टी, हालत हुई भीर

गोवा के सीएम मनोहर परिर्कर की तबीयत काफी समय से खराब चल रही है। कुछ समय पहले तक वो नाक में पाइप लगाकर अपना काम कर रहे थे औऱ बजट भी पेश किया था।अब उनकी तबीयत एक बार फिर बिगड़ती दिख रही है। गोवा सरकार के प्रवक्ता प्रमोद सावंत ने बताया कि सीएम मनोहर पारिर्कर को खून की उल्टी हुई है, लेकिन चेस्ट में कई इनफेक्शन नहीं है। उन्होंने बताया कि उनकी मुलाकात मनोहर परिर्कर और उनका इलाज कर रहे डॉ गर्ग से भी हुई और उन्होंने बताया है कि अभी उनका स्वास्थ्य स्थिर है। सीने में किसी तरह का इनफेक्शन नही है, लेकिन थोड़ी मात्रा मे उन्हें खून की उल्टी हुई है। कांग्रेस सरकार ने मांग की है कि उनके नियमित स्वास्थ्य बुलेटिन जारी किए जाएं।

पहले से बेहतर स्वास्थ्य

गोवा के स्वास्थ मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि सीएम परिर्कार को मंगलवार की सुबह या फिर बुधवार तक छुट्टी मिल सकती है। राणे ने कहा कि परिर्कर का स्वास्थ्य सभी महत्वपूर्ण मापदंडों से बेहतर है। साथ ही उन्होंने उन बातों का भी खंडन किया है जिसमें ये बताया जा रहा था कि गोवा सीएम को आगे के इलाज के लिए दिल्ली ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मंगलवार या फिर बुधवार तक उन्हें घर आने की परमिशन अस्पताल से मिल जाएगी।

बता दें की तबीयत बिगड़ने पर गोवा मेडिकल कालेज मे सीएम को भर्ती कराया गया था। इससे पहले सोमवार को सीएम कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा की बीमार चल रहे सीएम परिर्कर की स्थिति अब सही है। सीएमओ ने कहा कि इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एम्स के एक सीनियर डॉक्टर ने सरकारी अस्पताल में उनके स्वास्थ की जांच की थी। सीएमओ ने ट्वीट में कहा था कि माननीय मुख्यमंत्री मनोहर परिर्कर के जांच की अगुवाई करने वाले एम्स के डॉक्ट ड़ॉ. प्रमोद गर्ग ने सीएम की अच्छे से जांच की है। उनके स्वास्थ्य में हुए बेहतर बदलाव से डॉक्टर भी संतुष्ट हैं।

बीमार हालत में में जोश नहीं है कम

बता दें कि पिछले एक साल से गोवा सीएम पेनक्रियाज की बीमारी से परेशान है और उनका इलाज अमेरिका के साथ ही दिल्ली के एम्स औऱ मुंबई के एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है। गोवा सीएम की तबीयत के बारे में जानकर गोवा विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत, स्वास्थ मंत्री विश्वजीत राणे, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत परसेकर सहित कई नेता गोवा के मेडिकल कॉलेज में पहुंचे थे। प्रमोद सांवत ने भी परिर्कर से मिलने के बाद कहा की उनका स्वास्थ्य अब स्थिर है। डॉक्टरों का पहले कहना था कि उनका ब्लड सर्कुलेशन रुक गया था, लेकिन अब पहले से उनकी स्थिति काफी बेहतर है।

14 फरवरी 2018 के दिन ही परिर्कर की अचानक से बहुत तबीयत खराब हो गई थी जिसके बाद उन्हें गोवा के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था।। अगले दिन उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया और बाद में इलाज के लिए उन्हें अमेरिका भी ले जाया गया था.  अमेरिका से लौटने के बाज 15 सितंबर को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था और 14 अक्टूबर को वह गोवा वापस लौट आए थे। परिर्कर ने इस साल 29 जनवरी को विधानसभा बजट सत्र में हिस्सा लिया था औऱ बजट भी पेश किया था। उनके इस हौंसले की सभी दाद देते हैं कि बीमार हालत में भी परिर्कर आराम को नहीं बल्कि काम को तवज्जो देते हैं।

यह भी पढ़ें

Back to top button