स्वास्थ्य

एक हफ्ते में पाई जा सकती है घनी आइब्रो, बस ये करें

आजकल घनी आइब्रो रखने का खूब फैशन चल रहा है. जिसके चलते लड़कियां आइब्रो पेंसिल की मदद से अपनी आइब्रो को घना करती हैं. अगर आपको भी घनी आइब्रो रखने का शौक है तो आप बिना आइब्रो पेंसिल की मदद से अपनी आइब्रो को घना कर सकती हैं. आप बस नीचे बताए गए घरेलू उपचारों को अजमाएं. इन घरेलू नुस्खों को अपनाने से आपकी आइब्रो एक दो हफ्ते में घनी होने लग जाएगी और आपको इनको घना करने के लिए किसी आइब्रो पेंसिल की जरूर भी नहीं पड़ेगी.

आईब्रो को घना करने के घरेलु नुस्खें

प्याज का रस लगाएं

आइब्रो को घना करने की इच्छा रखने वाले लोग अपनी आइब्रो पर रोज प्याज के रस को लगाया करें. प्याज के रस से इनकी ग्रोथ अच्छे से होने लगेगी और कुछ ही हफ्तों में आपको घनी आइब्रो मिल जाएगी.

पेट्रोलियम जेली लगाएं

वेसिलीन की मदद से भी आइब्रो को घना किया जा सकता है. आप बस रोज रात को सोने से पहले अपनी आइब्रो पर वेसिलीन लगा लें. कुछ हफ्तों तक आप ऐसा ही करते रहें. वेसिलीन को लगाने से ना केवल आपकी आइब्रो घनी होगी. साथ में ही इसमें चमक भी आ जाएगी.

अरंडी का तेल

अरंडी का तेल भी आइब्रो के बालों के विकास के लिए अच्छा माना जाता है और इस तेल को लगाने से आइब्रो को घना किया जा सकता है. आप बस इस तेल को अपनी आइब्रो पर 30 मिनट तक लगा लें और तीस मिनट बाद इस तेल को साफ कर दें.

जैतून का तेल

जैतून का तेल बालों के विकास के लिए सही होता है और इस तेल को लगाने से आइब्रो के बालों को घना बनाया जा सकता है. इस तेल को अपनी आइब्रो पर लगाने के लिए आप बस इस तेल की कुछ बूंदे लें और इन बूंदों से आइब्रो की मालिश कर लें और करीब 1 घंटे तक इस तेल को लगा रहने दें. एक घंटे बाद पानी की मदद से आप अपने चेहरे को साफ कर लें.

नारियल का तेल

नारियल के तेल से भी आइब्रो के बालों को बढ़ाया जा सकता है और एक घनी आइब्रो पाई जा सकती है. नारियल के तेल की बस आप कुछ बूंदे लें और इनसे कुछ मिनट तक अपनी आइब्रो की मालिश करें. इस तेल से मालिश करने के बाद आप 15 मिनट तक आइब्रो को ऐसे ही रहने दें और 15 मिनट बाद इन्हें साफ कर दें.

दूध

दूध के इस्तेमाल से भी नेचुरल घनी आइब्रो पाई जा सकती है. आप बस रुई को दूध में डाल दें और फिर इस रुई को अपनी आइब्रो पर लगा दें. आइब्रो पर दूध लगाने के 15 मिनट बाद आप इसे साफ कर दें.

ऊपर बताए गए किसी भी नुस्खे को अपना कर आप महज कुछ ही हफ्तों में अपनी आइब्रो को घन कर सकते हैें. वहीं अगर आपको अपनी आइब्रो जल्द ही घनी करनी है तो आप ऊपर बताई गई सभी चीजों को रात के समय ही लगाएं और सुबह तक इसे अपनी आइब्रो पर लगा रहने दें. ऐसा करने से आपकी आइब्रो जल्द ही घनी हो जाएगी.

Back to top button