दिलचस्प

वीडियो: पीएम मोदी ने सफाईकर्मियों के पैर धोकर दिया सम्मान, दुनिया के सामने पेश की अनोखी मिशाल

भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अब का सबसे प्रभावशाली प्रधानमंत्री बताया जाता है. उनकी प्रतिभा को पूरी दुनिया मान गई इसलिए तो उनकी आलोचना विपक्ष दल के लोग करते हैं क्योंकि सच ये है कि नरेंद्र मोदी अक्सर अपने किसी ना किसी काम से कुछ अलग कर जाते हैं. इस बार उन्होने प्रयागराज में कुछ ऐसा किया है जो इतिहास में पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को संगम में स्नान करने कुंभ नगरी प्रयागराज पहुंचे और यहां पर पीएम मोदी ने सफाईकर्मियों के पैर धोकर दिया सम्मान, इसके अलावा ऐसा कुछ कर दिखाया जो आने वाले चुनाव में शायद एक अलग ही छाप छोड़ सकती है.

पीएम मोदी ने सफाईकर्मियों के पैर धोकर दिया सम्मान

प्रयागराज में नरेंद्र मोदी ने कुंभ में स्वच्छता की ऐसी मिसाल कायम की जिसे आजतक किसी ने किसी की सरकार में नहीं देखा होगा. उन्होने त्रिवेणी संगम में पहुंचकर आस्था की डुबकी लगाई और फिर स्वच्छता को देखते हुए बहुत प्रसन्न हुए. पीएम मोदी ने कुंभ मेले में स्वच्छता को बनाए रखने में सहयोग देने वाले सफाई कर्मियों का पहले पैर धुला फिर एक कपड़े से पैर पोछा और इसके बाद उन्हे शॉल पहनाकर सम्मानित किया. देखिए वीडियो –

 

आपको बता दें कि आमतौर पर नवरात्री पर कन्याओं के पैर धोकर उनका पूजन किया जाता है लेकिन पीएम मोदी ने ऐसा पहली बार किया है. पीएम मोदी ने कुंभ के दौरान स्वच्छता कर्मियों के पैर धोकर आशीर्वाद लिया और उन्हें सम्मानित भी किया. इससे पहले पीएम मोदी ने कुंभ में मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना की.

पीएम मोदी और मुख्यमंत्री ने की आरती

पीएम मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगा आरती की और इसके बाद वहां पर मौजूद सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी इस आरती का लाभ उठाया. इसके बाद वहां मौजूद सभी ब्राह्मणों को प्रसाद बांटा गया और वह अक्षयवट वृक्ष के दर्शन करने भी गए. कुंभ मेला क्षेत्र में पीएम मोदी ने सफाई का जायजा लिया. नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह प्रयागराज दौरा बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के सभी बड़े नेता इससे पहले यहां पर डुबकी लगा चुके हैं. योगी आदित्यनाथ ने तो कैबिनेट की मीटिंग भी प्रयागराज में की थी और उनके कई मंत्रियों ने एक साथ यहां पर डुबकी लगाई.

Back to top button