राशिफल

Rashifal: इन 3 राशियों के लिए सौगात लेकर आएगा सोमवार का दिन, भोलेनाथ हुए प्रसन्न, देंगे वरदान

आज भोलेनाथ तीन राशियों को वरदान देने वाले हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 25 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप भविष्य के लिए अपनी आर्थिक योजना बनाइए और अपनी योजना और लक्ष्य को तय करने का प्रयास करें।‌ दोस्तों के साथ कुछ करते वक़्त अपने हितों को अनदेखा न करें, हो सकता है कि वे आपकी जरूरतों को ज़्यादा गंभीरता से न लें। सावधान रहें, तनावग्रस्त होने की झुल्लाहट आप बेवजह अपने जीवनसाथी पर निकाल सकते हैं। आज वार्तालाप की निपुणता एवं बुद्धिमता से आपके कार्य सफल होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कार्य स्थल पर विवाद समाप्त होने से शांति एवं सुख बढ़ेगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वाणी पर नियंत्रण अतिआवश्यक है। खोई हुई वस्तु मिल सकती है। नए लोगों से लाभ के योग हैं। व्यापार बढ़ेगा। घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड सकता है। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज व्यावसायिक कार्यप्रणाली में परिवर्तन से लाभ बढ़ेगा। आपके परिजनों का स्वास्थ्य नरम रहेगा। अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। महिलायें किसी के बहकावे में न आयें। अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। बेरोजगार लोगों को किसी अच्छी कंपनी से जॉब का ऑफर मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले नकारात्मक विचारों से दूर रहें। ईष्टदेवता का याद करें इससे समस्याओं का निवारण हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। जल्दबाज़ी में फैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। जरा सी भूल-चूक से आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे और घर में शांति बनी रहेगी। कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों को आज अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। जीवनसाथी का सहयोग और प्यार मिलेगा जिससे आपके साहस और क्षमता में वृद्धि होगी। किसी नए व्यवसाय के बारे में योजना बना रहे हैं तो उसे सकारात्मक रूप दे सकते हैं। मन में कष्ट और असंतोष की भावनाएँ रहेगी। आंखो में पीडा़ हो जाने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सामाजिक मेलजोल आपको खुश रखेगा। रिश्तेदार आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। आज परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। खान-पान में संभलकर चलिएगा। क्रोध से बचकर चलिएगा। नकारात्मक भावनाओं को सकारात्मकता से दूर कीजिएगा। जीवनसाथी से बिना पूछे योजना ना बनाएं वरना उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। दोस्तों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती है। नई परियोजना का आरंभ करने को आज दिन शुभ है। सरकार की तरफ से लाभ हो जाने की भी संभावना है। मन में चिंता और व्याकुलता रह सकती है। महिलाएं घर के कार्य में व्यस्त रहेगी। मनोरंजन और कुछ जरूरी चीज़ों की खरीदारी में खर्च बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आप अपने सबसे बड़े काम पर ध्यान दीजिए, आपको लगेगा कि आपको अपने उत्पाद और अपनी सेवाओं का विस्तार करना चाहिए। आपकी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के आपके प्रयास निश्चित रूप से फल देंगे। आपका जीवनसाथी आपको कोई विशेष उपहार दे सकता है। अपने काम में लगे रहिए सफलता जरूर मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आत्मविश्वास व मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यवसाय में विस्तार होगा। परीक्षा में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में निजता का ध्यान रखना भी आवश्यक है। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी। अपने माता-पिता से आपको मिलने वाला प्यार और समर्थन आपके आत्मविश्वास और उत्साह को बढ़ाने में मदद करेगा। कॉस्मेटिक्स में दिलचस्पी बढ़ेगी। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैदा होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

भोलेनाथ की कृपा से आपको व्यापार में अच्छे फायदे के आसार हैं। आप इस समय का सदुपयोग अपने व्यापार को बढ़ाने में कर सकते हैं। आप अपने बच्चों के साथ कुछ शानदार समय बिता पाएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। दूसरी ओर, आपके वैवाहिक जीवन में समस्याएं आने की संभावना है। पारिवारिक दायित्वों का निर्वाहन करने के लिए काफी त्याग करने की जरूरत है। रुका हुआ पैसा वापस मिलने के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। आज आपको उपहार और सम्मान मिलेगा। आपकी अपेक्षा के अनुसार वित्तीय लाभ प्राप्त करना आपको काफी संतुष्ट कर सकता है। वैवाहिक जीवन पर आशंकाओं के बादल मण्डरा सकते हैं। कई दिनों से चली आ रही बीमारी से आज आराम मिलेगा। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले प्रतिस्पर्धा में बेहतर बने रहेंगे। शिक्षा प्रेम और संतान पक्ष सुखकारक रहेंगे। संबंधों को बल मिलेगा। आज आप अपने साथी के बारे में कुछ नया जान सकते हैं और इस नई जानकारी से आपको बड़ा आश्चर्य हो सकता है, लेकिन यह एक सुखद आश्चर्य होगा। आप जीत के लिए कुछ भी करने को तत्पर रहेंगे। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं।

आपने Rashifal 25 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 25 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 25 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस दिन तोड़े गए बिल्वपत्र को शिवजी पर चढ़ाने से नहीं मिलता है कोई भी आशीर्वाद

Back to top button