अध्यात्म

जीवन में धन, यश पाने की चाहत रखने वाले लोग, रविवार के दिन करें ये चमत्कारिक उपाय

हफ्ते का हर दिन किसी ना किसी भगवान से जुड़ा हुआ होता है. जैसे कि सोमवार का दिन शिव जी भगवान से, मंगलवार का दिन हनुमान जी से, शनिवार का दिन शनि देव से. इसी प्रकार से रविवार का दिन सूर्य भगवान से जुड़ा हुआ होता है और इस दिन अगर सूर्य देव को खुश कर दिया जाए तो सूर्य देव की कृपा आप पर बन जाती है और वो आपकी हर मनोकामना को पूरा कर देते हैं. इसी तरह से जिन लोगों की कुंडली में सूर्य भगवान है और वो कमजोर और अशुभ हैं तो वो लोग भी रविवार के दिन सूर्य देव को प्रसन्न करने से जुड़े उपाए कर सकते हैं और उनका आशीर्वाद पा सकते हैं.

सूर्य देव को खुश करने के लिए रविवार को करें ये उपाय-

सूर्य भगवान को जल चढ़ाए

सूर्य भगवान को जल चढ़ाना सबसे उत्तम कार्य होता है और कई सारे लोग हर रोज सुबह अपने दिनचर्या की शुरूआत सूर्य देव को जल चढ़ाकर ही करते हैं. सूर्य देव को जल अर्पित करने से शरीर को सकारात्मक ऊर्जा मिलती है और सूर्य देव प्रसन्न भी हो जाते हैं. इसलिए आप हर रोज सुबह उठकर स्नान करके सबसे पहले सूर्य को जल अर्पित करें तो अच्छा होगा. साथ में ही आप ये जल किसी तांबे के लोटे के जरिए ही अर्पित करें और सूर्य देव को अर्घ्य देते समय उनके नाम का जाप भी करें.

मंदिर में  झाड़ू रखें

सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए आप रविवार के दिन झाड़ू मंदिर में रख आए. हालांकि आप केवल ब्रम्ह मुहूर्त के दौरान ही मंदिर में जाकर झाड़ू  रखें और याद रहे की आप झाड़ू को खरीदकर घर ना लाएं. ब्रम्ह मुहूर्त शुरू होते ही आप मंदिर जाते समय पहले झाड़ू खरीद लें और फिर मंदिर में जाकर इसे रखे दें. वहीं मंदिर मेें झाड़ू रखने के बाद आप बिना पीछे मुड़ सीधा घर आ जाएं.

दूध को रखकर सोएं

रविवार की रात आप सोने से पहले अपने बिस्तर के पास एक दूध का गिलास रख दें और अगले दिन सुबह इस गिलास में रखे गए दूध को जाकर बबूल के पेड़ पर डाल दें. आप इस दूध को इस पेड़ की जड़ पर ही डालें.

दीपक जलाएं

धन और यश पाने की इच्छा रखने वाले लोग भी अगर रविवार के दिन सूर्य देव को खुश कर दें तो भगावन सूर्य की कृपा उनपर भी बन जाएगी.धन और यश पाने हेतु आप बस रविवार के दिन  शाम के वक्त किसी भी पीपल के पेड़ के पास दीपक जला दें. हालांकि जो दीपक आप जलाएं वो पांच मुख वाला ही होना चाहिए. ये दीपक आप तेल या फिर घी का भी जला सकते हैं.

पत्ते पर मनोकामना लिखें

अगर आपकी कोई मनोकामना है जो कि पूरी नहीं हो रही है तो आप रविवार के दिन बरगद के पत्ते के ऊपर सिंदूर की मदद से अपनी मनोकामना लिख दें और फिर इस पत्ते को आप किसी नदी या फिर चलते हुए जल में प्रवाहित कर दें. आपकी पत्ते पर लिखी गई मनोकामना सूर्य भगवान जल्दी ही पूरी कर दें.

Back to top button