बॉलीवुड

एक नहीं बल्कि 34 बेटियों को गोद लेने वाली प्रीटी जिंटा की सामने आई सच्चाई, जानिए कहाँ है अब ये बच्चियां

बॉलीवुड की दुनिया बाहर से जितनी रंगीन और दिलकश दिखती है, असल में यह उतनी ही उलझी हुई है. बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारे अपने अंदर राज समोय हुए लोगों को आम जिंदगी का दिखावा करते हैं, लेकिन कईं बार सच्चाई इतनी कठोर होती है कि हम सपने में भी नहीं सोच सकते. आज हम आपको ऐसी ही एक अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे पूरी दुनिया एक लेजेंड के रूप में जानती है. लेकिन यह ख़बर पढने के बाद फ़ैसला आप ही के हाथों में होगा कि वाके में यह अभिनेत्री लेजेंड हैं या बस एक दिखावा.

दरअसल, यह अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि “वीर ज़ारा”, “क्या कहना” आदि जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली प्रिटी जिंटा है. साल 2009 में प्रिटी जिंटा सुर्ख़ियों में लगातार बनी रही. कारण कोई और नहीं बल्कि उनका बच्चियों को गोद लेना था. बता दी कि उन्होंने उतराखंड के ऋषिकेश के ‘मदर मिरेकल’ स्कूल से एक साथ 34 बच्चियों को गोद लिया था और उनकी पढ़ाई के साथ साथ पालन-पोषण का पूरा ज़िम्मा उठाया था. उनके इस फैसले के लिए उस समय के स्कूल संस्थापिका ने उन्हें इसके लिए ख़ुशी ख़ुशी सहमती भी दे दी थी.

 

आज इस बात को पूरे दस साल बीत चुके हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्रिटी द्वारा गोद ली गई बच्चियां आज कहाँ हैं और किस हाल में हैं? आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि हाल ही में प्रिटी जिंटा से एक इंटरव्यू के दौरान ‘मदर मिरेकल’ स्कूल की अडॉप्ट की गई बच्चियों के बारे में सवाल पूछे गए. लेकिन प्रिटी जिंटा को याद भी नहीं था कि उन्होंने कोई बच्ची कभी गोद ली थी. हालाँकि प्रिटी ने साल 2009 में उन सभी बच्चियों के खर्चों और पढ़ाई लिखाई की ज़िम्मेदारी उठाई थी लेकिन उन्होंने उसके बाद से लेकर आज तक उस स्कूल में दोबारा कदम तक नहीं रखा है.

प्रिटी जैसी जानी मानी और बड़ी हस्ती के वादे के मुकरने के बाद से ही स्कूल प्रशासन उनसे नाराज है. सूत्रों क अनुसार प्रिटी अपनी शादी के पहले और शादी के बाद अपने पति के साथ स्कूल में आई थी लेकिन उसके बाद से दोबारा कभी उन्होंने मुद कर उस स्कूल की तरफ नहीं देखा. इस मामले में शाइला इत्तेफाम का कहना है कि प्रिटी उस समय अक्सर उनके स्कूल में आती थी और अनाथ बच्चों के साथ फ़ोटो खिंचवा कर चली जाती थी.

 

शाइला के अनुसार तब प्रिटी ने 34 अनात बच्चियों की जिम्मेदारी का वडा किया था जिसके कारण वह उस साल सुर्ख़ियों में बनी रही थी. लेकिन अब इतने साल बीतने के बाद भी प्रिटी ने कभी उन बच्चियों की खैर ख़बर नहीं ली है और ना ही उनका किसी तरह का कोई खर्च उठाया है. मीडिया ने इस बारे में जब प्रिटी से बात करने की कोशिश की तो प्रिटी ने बात टाल दी. प्रिटी के इस व्यवहार के कारण बहुत से लोग उनसे खफा है. जब सोशल मीडिया पर इस टॉपिक को सामने लाया गया तो लोगों के तरह तरह के कमेंट्स देखने को मिले. लोगों के अनुसार प्रिटी जैसे बहुत से स्टार्स हैं जो पब्लिसिटी के लिए गोद लेने की जिम्मेदारी उठा कर अक्सर भूल जाते हैं.

Back to top button