समाचार

पुलवामा हमले पर बोलें डोनाल्ड ट्रंप, ‘भारत-पाक के बीच खतरनाक हालात, कुछ बड़ा करेगा इंडिया’

पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर कायराना हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच दिन ब दिन तनाव बढ़ रहा है। इस बार भारत पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुका है। भारत पाकिस्तान को फिलहाल युद्ध या जंग से मात नहीं देना चाहता है, बल्कि कूटनीतियों के ज़रिए पाकिस्तान को सबक सिखाना चाह रहा है। भारत ने पाकिस्तान को कूटनीति के ज़रिए घेरना शुरू कर दिया है, जिसका प्रभाव अब अमेरिका पर भी दिख रहा है। जी हां, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा हमले पर बड़ा बयान देते हुए पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा हमले के कई दिन बाद मीडिया से बातचीत में पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच खतरनाक तनाव पैदा हो गया है, जिसकी वजह से इस बार भारत चुप बैठने वाला नहीं है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि पाकिस्तान ने इस बार सारी हदे पार कर दी है और हमारी दोस्ती का भी नजायज फायगा उठाया है, ऐसे में अब उसे सबक सिखाना बहुत ज़रूरी है।

भारत कर सकता है कुछ बड़ा – डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा हमले पर बात करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत खतरनाक स्थिति पैदा हो चुकी है। ऐसे में अब भारत शांत नहीं बैठने वाला है, बल्कि वह कुछ बड़ा करने के बारे में सोच रहा होगा। बता दें कि भारत और अमेरिका के संबंध पिछले कुछ सालों से सुधरें है, लेकिन अभी भी भारत से ज्यादा खास अमेरिका पाकिस्तान के लिए माना जाता है। ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप का यह बयान अपने आप में ही बड़ा माना जा रहा है।

डोनाल्ड ट्रंप ने दिया पाकिस्तान को झटका

इस पूरे मामले पर गौर फरमाते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पाकिस्तान हमारी दोस्ती का नजायज फायदा उठा रहा है, जिसकी वजह से अब पाकिस्तान को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.3 बिलियन डॉलर की मदद तत्काल प्रभाव से रोक दी है, जिससे पाकिस्तान की कमर टूट जाएगी और इससे भारत का कद दुनिया में बढ़ जाएगा और पाकिस्तान को कूटनीति के तहत मात देने का प्लान भी सफल हो जाएगा।

हम शांति चाहते हैं – डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि भारत ने अभी-अभी अपने 50 लोगों को खोया है, जिससे हालात काफी नाज़ुक हो गये हैं और कश्मीर में जो हो रहा है, वह गलत हो रहा है। ऐसे में हम यही चाहेंगे कि यह किसी न किसी तरीके से रोका जाए, ताकि विश्व में शांति का माहौल बना रहे। हालांकि, ट्रंप ने कहा कि भारत पाकिस्तान पर कोई सख्त कार्रवाई करने का प्लान बना रहा है। ऐसे खतरनाक और नाज़ुक माहौल में हर कदम फूंक फूंक कर रखना चाहिए।

Back to top button