Rashifal: आज 4 राशि के जातकों को करना पड़ेगा शनिदेव के क्रोध का सामना, हो सकती हैं बड़ी अनहोनी आज चार राशि वालों के जीवन में कोई बड़ी अनहोनी हो सकती हैं क्योंकि शनिदेव आज इन राशियों पर क्रोधित होंगे। जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल

आज शनिवार का दिन है और यह शनिदेव का दिन माना जाता हैं। शनि ग्रह भी है और देवता भी, बता दें कि शनिदेव कर्मों के अनुसार फल देते हैं। शनिदेव जब किसी राशि पर प्रसन्न हो जाते हैं तो उसकी झोली खुशियों से भर देते हैं। लेकिन जब शनिदेव किसी राशि से नाराज हो जाते हैं तो उनका जीवन कई तरह की परेशानियों से घिर जाता हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। तो पढ़ें Rashifal 23 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक सिद्ध होंगी। मानसिक प्रसन्नता रहेगी। वस्त्राभूषण हेतु खर्च होगा। इच्छित स्थान को प्राप्त करने के लिए और मेहनत की जरूरत है। लव लाइफ में मन की बात जुबान पर लाने का उचित अवसर है। किस्मत के सितारे आपके पक्ष में है। आज आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। रुके कार्य पूर्ण होंगे। आपके द्वारा किये हुये कामों का पूरा फायदा मिलेगा। नए विचार पूरे दिन दिमाग में चलते रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आपको किसी खास व्यक्ति से कुछ मिल सकता है।‌ परिस्थिति के अनुसार अपने आप को ढालने की कोशिश करें। अभी जो कुछ है उसमें संतुष्ट रहे। समय का सदुपयोग करें। किसी दुर्घटना कि वजह से चोट न लगे इसका खास ध्यान रखें। आपका मूडी स्वभाव आपके लिए कुछ समस्याएं पैदा कर सकता है। इसलिए, अपने बोले गए शब्दों पर एक जाँच रखने के लिए एक बुद्धिमान बात हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज यात्राओं से व्यावसायिक संबंधों में सुधार होगा। मित्रोंका सहयोग मिलेगा। लेकिन परिश्रम की अधिकता रहेगी। निर्णय लेने की क्षमता में कमी आएगी। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। किसी की भावनाओं को आहत न करें और झूठ बोलने से बचें। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे। शरीर को पर्याप्त आराम दें। आसपास या साथ काम करने वाले किसी व्यक्ति को आपके बारे में कोई गलतफहमी हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आज आपको कई सारे मुद्दे सलझाने हैं और ये सभी काफी महत्व के मसले हैं। कारोबार में इजाफा होगा। किसी व्यक्ति से विवाद के कारण क्लेश हो सकता है। कोर्ट व कचहरी के काम अनुकूल रहेंगे। पूजा-पाठ में मन लगेगा। व्यापार ठीक चलेगा। आप बहुत अच्छी तरह सामाजिक गतिविधियों में शामिल होंगे और यहां आपका बहुत अच्छा स्वागत होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप शांत होकर विचार करें और अपने काम पर ध्यान दे। लक्ष्य प्राप्ति के लिए किसी से सिफारिश करवानी पड़ सकती है। काफी दिनों से चली आ रही किसी समस्या का समाधान होगा। किसी भी अनजान शख्स से दोस्ती ना करें। आत्मविश्वास से कार्य सिद्ध होंगे। कुछ दोस्त आपको गुमराह करने या शॉर्ट कट लेने के लिए कहेंगे, लेकिन आपको अपनी समझ से काम लेना होगा। विवाहित मित्रों की समस्याएं दूर होंगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप खुद ही सब कुछ कर सकते हैं लेकिन अपने काम को अपने साथियों में भी बांट दें। अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। यह दिन आपके लिए सफलताओं भरा होगा लंबे समय से रुके कार्य के पूर्ण होने की संभावना है। अच्छे कार्यों में धन का व्यय होगा। व्यापार में उन्नति होगी यात्रा सफल रहेगी। घर में शांति बनी रहेगी। भावनात्मक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। किसी मित्र का आगमन हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। विरोधी आपके काम में परेशानियाँ खड़ी करेंगे फिर भी आप आसानी से अपने काम पूरे कर लेंगे। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। आय में निश्चितता रहेगी। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। आज दिन आपके अनुकूल रहेगा।‌ अपने लक्ष्य बनाएं और उनको लेकर सावधान हो जाएं। मेहनत भी कुछ ज्यादा करनी पड़ सकती है। परिवार में अच्छे दिन आने वाले हैं। नौकरीपेशा दोस्तों को अच्छा प्रस्ताव मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। किसी बड़ी समस्या का निवारण होगा। प्रसन्नता रहेगी। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा रहेगा। व्यस्तता रहेगी। प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। विद्यार्थी मित्र अपने दोस्तों के साथ अधिक समय बिताते हैं। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ। आपको अपने समूह से समर्थन मिल सकता है अगर आप आगे बढ़ कर उनके सामने अपने विचार अभिव्यक्त करें। आज आपको कुछ कामों के लिए समय नहीं मिल पाएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको आर्थिक लाभ की संभावना है। शनिदेव की कृपा से आज आपके अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। नौकरी में कोई नया कार्य कर पाएंगे। माता-पिता की राय के बिना किसी नए काम की शुरुआत ना करें। किसी भी स्थायी संपत्ति खरीदने में किसी भी विशेषज्ञ और अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। आपको किसी साथी से उपहार मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आय में व्यवधान आ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुजरने वाला है। समाजिक आयोजनों में आप की प्रशंशा होगी। व्यापार, व्यवसाय में लाभदायक सौदे आत्मबल बढ़ाएंगे। आज साहस, पराक्रम बढ़ेगा। सम्पत्ति के रखरखाव पर खर्चों में वृद्धि होगी। आपकी नौकरी में आपके सम्मान और मान्यता में वृद्धि होगी जिसके परिणामस्वरूप वेतन वृद्धि भी होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सामूहिक कार्यों में सब की सलाह से आगे बढ़ना लाभदायक रहेगा। धैर्य से काम लें। राजकाज में सफलता मिलेगी। पारिवारिक सुख-संतोष बना रहेगा। मनोरंजन के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आज अपनी वस्तुएं संभालकर रखें। मुकदमे में विजय के प्रबल योग हैं। मित्रों का साथ हर मुश्किल में हिम्मत देगा। आपके भाई-बहनों के बीच एक गलतफहमी का कारण बन सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि मुद्दों को जल्द से जल्द हल करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन संतान के लिए शुभ अवसर लेकर आएगा।अपने किसी विशेष प्रियजन से बात कर लेने से आपको बहुत संतुष्टि मिलेगी। आप मेहनत करें और संकुचित मानसिकता बदलें। व्यापार में हर किसी पर विश्वास न करें। अपनों से प्रतिस्पर्धा से बचें। कोई रूका हुआ कार्य पूरा होगा। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। आपके जीवनसाथी के बीच झगड़ा और आप किसी बड़ी चीज़ में आगे बढ़ सकते हैं।

आपने Rashifal 23 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : महाशिवरात्रि 2019 : सुखी जीवन के लिए शिवजी से सीखिए ये 4 चीजें, खुशियां हमेशा रहेगी साथ