केसरी ट्रेलर: बाहर दस हजार हैं और हम इक्कीस, 10 हजार अफगानी लड़ाकों से 21 सैनिकों ने लड़ी थी लड़ाई एक गोरे ने मुझसे कहा था कि तुम गुलाम हो, हिंदुस्तान की धरती से डरपोक पैदा होते हैं, आज जवाब देने का वक्त आ गया है. इस तरह के डायलाग से भरा हुआ फिल्म प्राउड फील कराता है

सोशल मीडिया पर पल भर में ही चीजें ट्रेंड करने लगती हैं और उस पर जबरदस्त मीम्स भी बनने लगते हैं। कुछ समय पहले ही अक्षय कुमार की फिल्म केसरी का ट्रेलर रिलीज हुआ है और कुछ घंटों के भीतर ही इस पर जबरदस्त मीम्स भी बन गए हैं। बता दें कि केसरी फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है जिसमें 21 सिख सैनिकों ने 10 हजार अफगानी घुसपैठियों के साथ लड़ाई की थी। वीरता की इस कहानी में वो सब कुछ है जो दर्शकों का मनोरंजन करेगा। फिलहाल इस फिल्म का एक डॉयलाग ऐसा है जो जबरदस्त वायरल हो रहा है। इसमें अक्षय कुमार ने एक डॉयलाग कहा है- चल झूठा और इस पर अभी तक जबरदस्त मीम बन रहे हैं।

असल घटना पर आधारित है केसरी

अक्षय कुमार की फिल्म केसरी सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है। केसरी में अक्षय कुमार के अपोजिट परीणिती चोपड़ा नजर आएंगी इस फिल्म में वो अक्षय कुमार की पत्नी के रोल में नजर आएंगी। केसरी होली के मौके पर 21 मार्च को रिलीज हो रही है। इस फिल्म को करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस धर्मा बैनर से प्रोड्यूस किया जा रहा है। इस फिल्म को अनुराग सिंह ने डॉयरेक्ट किया है। 1897 में ब्रिटिश भारत सेना की एक छोटी से टुकड़ी और अफगान सेना के बीच हुए बैटल ऑफ सारागढ़ी में हुआ था इस विषय पर लेकर ही फिल्म बनाई गई है ।  यह युद्ध हवलदार ईशर सिंह की अगुवाई में लड़ा गया था। ईशर सिंह समेत सिख रेजिमेंट के 21 सैनिकों ने कई घंटे 10 हजार अफगानी सैनिकों से लड़ाई लड़ी थी

गौरतलब है कि अक्षय काफी लंबे समय से देशभक्ति और सोशल मैसेज वाली फिल्में ही कर रहे हैं और वो फिल्में पर्दे पर सफल भी हो रही हैं। हालांकि पिछले साल रिलीज हुई गोल्ड पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन फिल्म में अक्षय का रोल काफी पसंद किया गया था। इससे पहले रुस्तम में अक्षय ने नेवी अफसर का रोल निभाया था जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरुस्कार भी मिल चुका है।

ट्रेलर रिलीज के बाद उनके बोले डायलॉग्स साबित कर रहे हैं कि इस साल की शुरुआत अक्षय कुमार केसरी की हिट के साथ करेंगे. फिल्म में उनके कई डायलॉग्स आपको बार बार सुनने के लिए प्रेरित करेगा. उन सब में से ऐसे ही कुछ बेहतरीन डायलॉग्स हम आपके लिए लेकर आए है.

1. एक गोरे ने मुझसे कहा था कि तुम गुलाम हो, हिंदुस्तान की धरती से डरपोक पैदा होते हैं, आज जवाब देने का वक्त आ गया है.

2. जब लड़ने का वक्त आएगा तब लड़ेंगे भी, अभी तो रब का घर बनाने आए हैं, रब से कैसी लड़ाई.

3. आज मेरी पगड़ी भी केसरी, जो बहेगा वो मेरा लहू भी केसरी और मेरा जवाब भी केसरी.

4. केसरी रंग का मतलब समझते हो, शहीदी का रंग है, बहादुरी का.

5. बाहर दस हजार हैं और हम 21.

डॉयलाग पर बने जबरदस्त मीम

अक्षय ने अपने करियर में कई तरह की फिल्में की है औऱ हर जॉनर की फिल्म से सफलता पाई है। अक्षय ने जबरदस्त एक्शन करके खिलाड़ी का तमगा पाया औऱ फिर हेरा फेरी जैसी फिल्मों से कॉमेडी से भी दर्शकों का मनोरंजन किया। अब अक्षय देशभक्ति से जुड़ी फिल्में कर रहे हैं और वो भी दर्शकों को काफी पसंद आ रही हैं। अब आप फिलहाल केसरी का ट्रेलर देखिए औऱ साथ ही इस पर जो मजेदार मीम बन रहे हैं उसे देखकर अपनी हंसी कंट्रोल करिए।


यहां देखे ट्रेलर