बॉलीवुड

शाहरुख खान ने पाकिस्तान को दान किए 45 करोड़ रुपये? जानिए सच्चाई क्या है

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश के 40 सीआरपीएफ जवानों शहादत हासिल की. इसके बाद से ही देश में गुस्सा और बदले की भावना भारतीयों में पैदा हो गई है और हर कोई भारत सरकार से अपील कर रहा है कि पाकिस्तान से बदला लिया जाना चाहिए. देशभर में लोग इस हमले की निंदा कर रहे हैं और जवानों के परिवार वालों के लिए संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं. लोग जवानों के परिवार को आर्थिक मदद दे रहे हैं और इसमें ना सिर्फ बिजनेसमैन, आम आदमी बल्कि बॉलीवुड सितारे भी शामिल हैं. मगर पिछले कुछ दिनों से अभिनेता शाहरुख खान पर भी निशाने लगाए जा रहे हैं. एक न्यूज वायरल हो रही है कि शाहरुख खान ने पाकिस्तान को दान किए 45 करोड़ रुपये? मगर इसके पीछे की सच्चाई कोई नहीं जानता और बार-बार भारत के इस सुपरस्टार को अपने भारतीय होने का सबूत देना पड़ता है.

शाहरुख खान ने पाकिस्तान को दान किए 45 करोड़ रुपये?

सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है जहां पर कोई भी कुछ भी करके फेमस हो जाता है या फिर कोई भी फेक न्यूज रियल समझकर वायरल हो जाती है. बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान अक्सर धर्म के नाम पर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो जाते हैं और उनके खिलाफ न्यूज तेजी से वायरल हो जाती है. हाल ही में शाहरुख खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें ये दावा किया गया है कि शाहरुख खान ने पाकिस्तान के हैस ट्रैजिडी पीड़ितों को 45 करोड़ रुपये दान दिए हैं. आपको बता दें कि ये एक फेक न्यूज थी, ये वीडियो उस समय सामने आया, जब पुलवामा अटैक के कारण देश सदमे में है. जैसी ही ये खबर सोशल मीडिया पर ये बात फैलने लगी, तो शाहरुख के फैंस बिना समय गवाए उनके बचाव में आ गए. उन्होने जोरदार तरीके से उन लोगों की आलोचनाएं की जो शाहरुख खान के बारे में ऐसी अफवाहें फैला रहे थे. फैंस ने बताया कि एसआरके ने भारत को सिर्फ गर्व करने वाले कई काम किेय हैं. उन्होंने #StopFakeNewsAgainstSRK से उनका बचाव शुरु किया. देखे कुछ ट्वीट्स –

 

आपको बता दें कि ये पहली बार ऐसा नहीं हुआ है जब शाहरुख खान ऐसी खबरों को लेकर चर्चा में आए हों. उनकी देशभक्ति पर सवाल हमेशा उठा है. इससे पहले भी कई बार अलग-अलग धर्म, संगठन और नेताओं ने उनके धर्म और देश के प्रति उनके प्यार पर सवाल उठाया है.

फिल्मेकर हंसल मेहता आए सपोर्ट में

इतना ही नहीं शाहिद और सिटीलाइट्स जैसी शानदार फिल्में बना चुके फिल्ममेकर हंसल मेहता भी शाहरुख खान के सपोर्ट में आए. देखिए उनका ट्वीट –

उन्होने ट्वीट करके लिखा, ”अभी शाहरुख खान के बारे में एक न्यूज देखी. मैं अभी उस दयालू से मिला हूं और कोई है जो अपनी छवि को बिना किसी के सामने लाए और बिना शोर किए अच्छे काम करता है. लोगों की मदद करता है, मुझे ऐसे लोगों को कुछ भी नहीं कहना चाहिए.”

Back to top button