शहीद मेजर वीएस ढोंढियाल की पत्नी ने ताबूत चूम कर कहा I Love You, फिर सैल्यूट कर दी अंतिम विदाई वीएस ढौंढियाल की पत्नी ने कहा आप मुझसे ज्यादा देश से करते थे प्यार, शादी को हुए थे 10 महीने

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: पुलवामा में हुए आतंकी हमलें में सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के लिए गुस्सा था। देश का हर शख्स चाहता था कि पाकिस्तान और आतंकियों को उनकी करतूत का कड़ा सबक मिले। जिसके बाद भारत सरकार ने आर्मी को पूरी तरह से छूट दे दी थी कि वो जैसे भी चाहें आपरेशन करें और उन गुनहगारों को मौत के घाट उतारें जिन्होंने उनके भाइयों के साथ ये हरकत की।

बता दें कि इसके बाद से ही सुरक्षाबलों ने अपना मिशन चालू कर दिया था और 100 घंटों के भीतर ही आतंकी हमले के मास्टरमाइंंड के साथ अन्य तीन आतंकियों को मार गिराया था। हालांकि इस मुठभेड़ में सेना के 5 जवान भी शहीद हुए। जिसमें मेजर वीएस ढौंढियाल, हवलदार शिवराम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरि सिंह हैं . ये सभी शहीद हुए जवान 55 राष्ट्रीय राइफल्स के हैं।

बता दें कि पुलवामा में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंढियाल देहरादून के रहने वाले थे। आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हुए ढौंढियाल के पार्थिव शरीर को जब देहरादून ले जाया गया तो उनको आखिरी नमन के लिए हजारों लोग इकट्ठा हुए। मेजर का पार्थिव शरीर जब तिरंगे में लिपटकर उनके घर पहुंचा तो मेजर के आखिरी दर्शन के लिए उनके घर पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

शादी को हुए थे 10 महीने

बता दें कि मेजर वीएस की शादी साल 2018 में अप्रैल महीने में हुई थी। उनकी शादी को अभी एक साल भी पूरा नहीं हो पाया था कि देश की रक्षा करते हुए वो शहीद हो गए। जब मेजर का पार्थिव शरीर घर पर पहुंचा तो उनकी पत्नी निकिता ने ताबूत को चूमते हुए आई लव यू कहा और उन्हें सलाम किया। निकिता के मन में एक तरफ पति की शहादत को लेकर गर्व है तो वहीं पति के जाने का दुख उससे बेहतर कोई नहीं जान सकता।मेजर ने निकिता से शादी की सालगिरह पर घर लौटने का वादा किया था। लेकिन मेजर ढौंढियाल आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए।

 

मेजर की मां ने नम आंखों से अपने बेटे की विदाई की। मेजर वीएस की अंतिम विदाई में सेना के अफसरों समेत, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व विधानसभा अद्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल समेत कई मंत्री, विधायक, सेना, शासन प्रशासन के आला अधिकारी ने शहीद को श्रद्धांजल‍ि दी।

मेजर की पत्नी ने दी स्पीच

मेजर ढौंढियाल की पत्नी दिल्ली में एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती हैं। अपने पति को सैल्यूट करते हुए उन्होंने एक स्पीच भी दी निकिता ने कहा कि, ‘आपने मुझसे झूठ कहा था कि आप मुझसे प्‍यार करते हो। आप मुझसे नहीं बल्कि अपने देश से ज्‍यादा प्‍यार करते थे और मुझे इस बात पर गर्व है।’ नीकिता ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि वह कोई बेचारी नहीं हैं बल्कि एक बहादुर शहीद की पत्‍नी हैं और उन्‍हें अपने पति की शहादत पर गर्व है।