बॉलीवुड

राखी ने खोले अपने अपने राज, कहा मेरे साथ जब ऐसा पहली बार हुआ था मैं बहुत रोई थी!

राखी सावंत को कौन नहीं जनता है। ये हर समय किसी ना किसी वजह से चर्चा का विषय बनी रहती हैं। इनका नाम आते ही सबके सामने एक बेबाक, बिंदास और हॉट लड़की की तस्वीर उभर आती है। यह एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो हमेशा अपने मन का करती हैं और उसके परिणाम के बारे में सोचती भी नहीं हैं। इनका अपनी जुबान पर नियंत्रण भी नहीं है। लेकिन इन्होने अपने बचपन के बारे में ऐसे राज उजागर किये हैं, जिसको जानने के बाद ऐसा लगता ही नहीं है कि रखी बचपन में ऐसी रही होंगी। राखी ने अपना बचपन डर के साये में गुजारा है। लेकिन आज राखी ने अपने डर को पीछे छोड़ते हुए जो मुकाम हासिल किया है यह वाकई काबिल-ए-तारीफ है।

rakhi sawant

10 साल की उम्र में शादी में परोसा खाना:

राखी ने बताया कि वह 10 साल की उम्र में अनिल अम्बानी और टीना अम्बानी की शादी में खाना परोसने का काम किया था, जबकि आज मुंबई के महँगे इलाके में फ्लैट में रहती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि राखी एक ऐसे परिवार से हैं, जहाँ महिलाओं को कोई आजादी नहीं होती है। उन्हें अपने मन से कोई भी काम करने की आजादी नहीं होती है। राखी ने यह भी बताया कि उनके परिवार में कोई महिला किसी पुरुष से आँख मिलाकर बात भी नहीं कर सकती थी। यहाँ तक की वह घर की छत या बालकनी में भी नहीं जा सकती थीं। उन्हें कुछ खरीदने के लिए बाजार भी नहीं जाने दिया जाता था।

बचपन में माँ और मामा ने काट दिए थे बाल:

जब वह 11 साली की थीं तो उन्होंने डांडिया में नाचने की जिद की थी, इसपर उनकी माँ और मामा ने मिलकर उनके लम्बे बाल काट दिए थे। बाल ऐसे काटे गए थे, जिसे देखने पर यह लग रहा था कि बालों को काटा नहीं बल्कि जलाया गया है। इस बात से राखी को बहुत दुःख हुआ

rakhi sawant
बचपन में माँ और मामा ने काट दिए थे बाल:

जब वह 11 साली की थीं तो उन्होंने डांडिया में नाचने की जिद की थी, इसपर उनकी माँ और मामा ने मिलकर उनके लम्बे बाल काट दिए थे। बाल ऐसे काटे गए थे, जिसे देखने पर यह लग रहा था कि बालों को काटा नहीं बल्कि जलाया गया है। इस बात से राखी को बहुत दुःख हुआ था और वह पूरी रात आईने के सामने खड़ी होकर रोती रहीं। उसी दिन राखी ने यह निर्णय लिया कि वह अब जो मन करेगा वही करेंगी, भले ही उनका परिवार इसके खिलाफ क्यों ना हो।

घर वाले पैसे के लिए कुछ भी काम करवा सकते थे:

राखी ने आगे बताया कि इतना सब होने के बाद भी घर वालों को पैसे की लालच थी। वह पैसे के लिए लड़कियों से कोई भी काम करवा सकते थे। 10 साला की उम्र में मुझसे टीना की शादी में खाना परोसने का काम करवाया गया था। इस काम के लिए उन्हें हर दिन 50 रूपये मिलते थे। उन्होंने आगे बताया कि जब वह बॉलीवुड में घुसने के लिए संघर्ष कर रही थीं तो उनके पास पहनने के लिए कोई अच्छे कपड़े भी नहीं थे। उस समय जो उनके पास था वही पहनकर लोगों से मिलने के लिए चली जाया करती थीं। आज के समय में वही कपड़े फैशन बन गए हैं। इसलिए उनका मानना है कि कपड़ों से कोई फर्क नहीं पड़ता है, कपड़ों की वजह से किसी को काम नहीं मिलता है।

राखी कभी नहीं करेंगी शादी:

उन्होंने कहा कि खुद को साबित करने के लिए उन्होंने सब कुछ किया राजनीति से लेकर एक्टिंग, डांसिंग सब काम किया। राखी ने बताया कि वह कभी भी शादी नहीं करना चाहती हैं। उन्हें बच्चे भी पसंद नहीं हैं, उन्होंने कहा कि बचपन में वह अपने परिवार की वजह से बहुत परेशान रह चुकी हैं, इसलिए वह कभी भी शादी नहीं करेंगी। वह अपना जीवन सिर्फ समाज के लिए काम करते हुए बिताना चाहती हैं।

Back to top button