बॉलीवुड

मल्लिका दुआ ने पुलवामा में हुए शहीद हुए जवानों को लेकर कह दी बेहूदा बात, सुलगाई फिर चिंगारी

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: सोशल मीडिया पर ट्विटर आंटी के नाम से फेमस मल्लिका दुआ अक्सर ही अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। मल्लिका कई टीवी सीरीज में भी काम कर चुकी हैं, उनके फैंस की लिस्ट भी काफी लंबी है। उनके मजाकिया अंदाज के लिए लोग उनको काफी पसंद भी करते हैं। लेकिन इस बार मल्लिका ने कुछ ऐसा कर दिया है जो उनके फैंस को जरा भी अच्छा नहीं लगा। बता दें कि मल्लिका ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है कि लोग उन पर भड़क गए हैं।

बता दें कि मल्लिका दुआ ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया हैं, जिसमें वो पुलवामा हमले पर अपने विचार व्यक्त कर रही हैं। मल्लिका ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों की तुलना भूख और डिप्रेशन में आकर मरने वाले लोगों से कर दी है। वीडियो में मल्लिका दुआ कह रही हैं कि, ” मेरा पॉइंट यह है कि हर दिन लोग भुखम’री, बेरोजगारी, डिप्रेशन और भी कई कारणों से म’र रहे हैं। देश में ही नहीं, पूरी दुनिया में ऐसा होता है। तब क्या हम जीना छोड़ देते हैं। क्या वे जिंदगियां कम इम्पोर्टेन्ट हैं? ये क्या लॉजिक है? ये क्या बकवास चल रही है कि पूरा देश रो रहा है और तुम हंस रही हो? आप क्या सारे साल एकदम आदर्शवादी रहते हो? फिर तो सारे साल हमें शोक मनाना चाहिए न? मेरा मतलब है कि क्या हो रहा है ये? हमारे पॉलिटिशियन नॉर्मली जी रहे हैं? तो फिर लोग यह लेक्चरबाजी क्यों कर रहे हैं? सोशल मीडिया पर एक-दूसरे की टांग खींचना बंद कीजिए। यह बकवास है।”

मल्लिका ने आगे कहा, “हर दिन शोक मनाने की कोई न कोई वजह होती है, लेकिन जिंदगी चलती रहती है। इसका यह मतलब नहीं है कि मैं जवानों और देश का सम्मान नहीं करती। यह किसी को दूसरों की तुलना में ज्यादा भारतीय नहीं बना देगा। सोशल मीडिया की यह कैसी देशभक्ति है, मुझे समझ नहीं आती। जो लोग नौटंकी करते हैं, वे महान देश भक्त बन जाते हैं। जबकि वे एक नंबर के करप्ट लोग हैं। टैक्स चोरी करेंगे, कहीं से किसी का हक छीन लेंगे, कुछ भी करेंगे, लेकिन इसलिए सब सही है, क्योंकि वे आपके सामने देशभक्त होने का नाटक करते हैं। हम जैसे ईमानदारी लोग जब ऑथेंटिकली अपनी लाइफ के साथ सोशल मीडिया पर जाते हैं तो लोग कहने लगते हैं देश रो रहा है और तुम हंस रही हो? मेरी न चप्पल बोलेगी तुम्हारे मुंह पर।”

मल्लिका ने आगे कहा, “जो लोग कहते हैं कि हम जंग छेड़ेंगे, उनकी औकात नहीं कि वे कॉल करके एक पिज्जा मांगा सकें? बड़े आए लल्लू के पट्ठे। आप हर मुस्लिम को पाकिस्तानी कैसे कह सकते हो? हर मुसलमान को यह कहना बंद करो कि वह पाकिस्तान चला जाए। अगर ऐसा है तो मुस्लिम तो फिर दुनिया के हर कौने में मौजूद हैं। मैंने तो कभी नहीं सुना कि किसी मुसलमान को कहा गया हो कि ट्यूनीशिया जाओ।”

मल्लिका के इस बयान की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही हैं। लोगों ने कहा है कि वो जवान हमारी रक्षा के लिए शहीद हुए हैं। आप उनकी तुलना भुखमरी से मरने वालों लोगों से कैसे कर सकती हैं। कुछ तो रेसपेक्ट रखिए अपने मन में उन जवानों के लिए, जिनकी वजह से आप आज जिंदगी के मजे ले रही हैं। अगर आप उनके दुख में दुखी नहीं हो सकती तो कम से कम उनका मजाक भी ना बनाएं।

Back to top button