करना चाहते हैं लव मैरिज तो जरूर रखें इन बातों का ध्यान, झट से मान जाएंगे घर वाले इन बातों का रखेंगे ध्यान तो झट आपकी लव मैरिज के लिए मान जाएंगे घर वाले

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: भारत को उसके रिती-रिवाजों और संस्कतियों की वजह से जाना जाता है। आज भी यहां बच्चे बिना अपने घर वालों की इजाजत के कोई काम नहीं कर सकते हैं। कुछ भी करने से पहले उन्हें अपने घर वालों की इजाजत तो लेनी ही पड़ती है साथ ही उन्हें मनाना भी पड़ता है कि वो उनके काम के लिए राजी हो जाएं। वहीं जब बात शादी की आती है तो आज भी भारत जैसे देश में अपनी मर्जी से यानि की लव मैरिज करना बहुत बड़ी बात मानी जाती है। हर पेरेंट्स यही चाहता है कि बच्चा उनकी पसंद के लड़का या लड़की से ही शादी करें। ऐसा करने से वो खुद को काफी गौरांवित भी महसूस करते हैं।

लेकिन दिक्कत उनके लिए आती है जो लव मैरिज करना चाहते हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसी जरूरी बातों के बारे में बताएंगे यदि आप इनको ध्यान रखकर अपने पैरेंट्स से अपने पार्टनर को मिलवाओगे तो आपकी लव मैरिज करने की राह थोड़ी आसान हो जाएगी।

अपने करीबियों से करें शेयर

बता दें कि सबसे पहले आपको अपने पार्टनर के बारे में घर के ऐसे सदस्यों को बताना चाहिए जो आपके काफी करीब तो हों साथ ही आपके मन की बात को भी समझे। ऐसे में आप अपने कजिन, भाई, भाभी जिन लोगों से आप अपने मन की बात कर सकते हो उनको इस बारे में बताते हो और उसके बाद अपने घर के बड़े सदस्यों जैसे मम्मी-पापा से बात करते हो तो ऐसा करने में आसानी होगी। क्योंकि आपके साथ वो लोग भी आपकी इस बात का सपोर्ट करेंगे।

दोस्त बनाकर मिलवाएं

एक बात जो सबसे ज्यादा ध्यान रखने वाली होती है कि अपने पार्टनर को सीधे अपनी गर्लफ्रेंड या ब्याएफ्रेंड बताकर इंट्रीड्यूज ना करवाएं। पहले बतौर दोस्त घर वालों से उनको मिलवाएं। जब भी आप सभी घर वालों के साथ कहीं जा रहे हों तो उनको भी साथ में ले जाएं। उनके बारे में घर वालों से बात करते रहे। साथ ही घरवालों की आदतों और पसंद-नापसंद को अपने पार्टनर को बताएं ताकि जब वो कभी साथ में हो तो वो ऐसा कुछ ना कर दें जो घर वालों को अच्छा ना लगे।

धैर्य रखें

कई बार ऐसा होता है कि पहली बार में घर वाले आपकी बात नहीं मानते हैं और शादी के लिए राजी नहीं होते लेकिन ऐसी सिचुऐशन में पैनिक होने के बजाए अच्छा होगा कि आप धैर्य रखें और घर वालों को थोड़ा समय दें ताकि वो इस बात पर टाइम से लेकर सोच सकें।