यह पूर्व क्रिकेटर “पुलवामा” हमले के बाद ले रहा था पाकिस्तान का पक्ष, अब मिली ऐसी सज़ा

नई दिल्ली: 14 फरवरी का दिन देश और दुनियाभर में वैलेंटाइन डे के तौर पर मनाया जाता है लेकिन इस साल यह प्यार का दिन भारत के लिए एक काला दिन बन कर रह गया जिसे शायद कोई भी भारतवासी कभी भुला नहीं पाएगा. इसी दिन जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों भारतीय सीआरपीएफ के जवानों से भरी गाड़ी पर हमला कर दिया था. इस अचानक हुए हमले के दौरान भारतीय सेना के 40 से अधिक जवान मारे गए जबकि 50 लोग अभी भी घायल अवस्था में जिंदगी और मौत के बीच की जंग लड़ रहे हैं.बता दें कि यह घटना दोपहर में तब हुई जब सीआरपीएफ के काफिले में विस्फोटक से भरी एसयूवी ने हमला कर दिया. इस ह्यामले में बस में ब्लास्ट हो गया.

हमले के बाद इस पूरी प्लानिंग की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन के जैश-ए-मोहम्मद ने ली घटना के बाद से ही हर कोई पाकिस्तान की कड़ी निंदा कर रहा है. सोशल मीडिया पर भारतियों का गुस्सा बम की तरह फटता देखने को मिल रहा है. जहाँ एक ओर पूरा देश पाकिस्तान द्वारा मारे गए जवानों पर दुःख प्रकट कर रहा है और सरकार से पाकिस्तान से बदला लेने की अपील कर रहा है. वहीँ, दूसरी और नवजोत सिंघी सिद्धू का बयान जनता को भड़काता प्रतीत हो रहा है.

बता दें कि पिछले साल भी नवजोत सिंह सिद्धू काफी चर्चित रहे थे. जहाँ पूरा देश एक्स प्राइम मिनिस्टर अटल बिहारी बाजपेयी की मृत्यु का शौक मना रहा था वहीँ दूसरी तरफ सिद्धू साहब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ समारोह में पहुंचे हुए थे. कांग्रेसी नेता और पूर्व भारतीय क्रिकेटर रह चुके नवजोत सिंह सिद्धू के उस समय के बयान से जैसे तैसे लोगों को शांत किया लेकिन इस बार पुलवामा अटैक पर बोल कर नवजोत सिंह सिद्धू बुरी तरह से फंस गए.

मिली जानकारी के अनुसार पुलवामा आतंकवादी हमले पर नवजोत सिंह सिद्धू ने चौंका देने वाला बयान दिया. उन्होंने कहा कि पुलवामा में जो भी हुआ उसके पीछे एक पाकिस्तानी जिम्मेदार था ऐसे में पूरे देश को दोषी नहीं ठहराया जा सकता. पूर्व क्रिकेटर के इस बयान ने सभी भारतियों को शर्मिंदा कर दिया. जिसके बाद एक के बाद एक यूजर द्वारा उन्हें सोशल मीडिया पर “कपिल शर्मा” के शो से हटाने की मांग की गई. लोगों ने कहा कि यदि सोनी टीवी चैनल वाले नवजोत सिंह सिद्धू को शो से नही हटायेंगे यो वह शो से ही नहीं बल्कि सोनी टीवी से भी अपना मुंह मोड़ लेंगे.

सिद्धू की लगातार पाकिस्तान की साइड लेने के कारण हर भारतीय उनके प्रति गुस्सा ज़ाहिर कर रहा है. उनके इस विवादित बयान के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें कपिल के शो से हटाने की एक के बाद एक पोस्ट्स की बाढ़ आ गई. ज्सिके बाद मजबूरन चैनल वालों ने उन्हें शो से निकालना ही सही समझया. एक न्यूज़ चैनल से मिली रिपोर्ट के अनुसार अब नवजोत सिंह सिद्धू कपिल शर्मा शो का हिस्सा नहीं रहे. उनकी जगह बहुत जल्द कॉमेडी स्टार अर्चना पूरन सिंह को उनसे रिप्लेस किया जाएगा. बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू एक जाने माने भारतीय क्रिकेटर रहे हैं. उन्होंने भारत के लिए 51 टेस्ट और 136 वनडे खेले हैं, जिसमें क्रमशः 3202 और 4413 रन बनाए हैं। सिद्धू ने 9 टेस्ट और 6 वनडे शतक भी बनाए हैं. परंतु अब हर देशवासी उनसे बाईकाट कर चुका है.