राशिफल

Rashifal: आज भोलेनाथ की कृपा से बिजली की तरह चमकेगी इन 2 राशियों की किस्मत, मिलेगा धन और वैभव

आज भगवान भोलेनाथ दो राशि वालों पर असीम कृपा करेंगे और इनको आज खूब धन वैभव मिलेगा। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? तो पढ़ें Rashifal 18 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज धन की स्थिति अनुकूल व लाभप्रद साबित होगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा व चित्त प्रसन्न रहेगा। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप खुशी महसूस करेंगे। आर्थिक लाभ मिलेगा। व्यावसायिक मित्रों से नए लोगों से संपर्क होगा, जो भविष्य में आपके लिए उपयोगी होंगे। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। अगर आप मन लगाकर प्रयास करेंगे बड़ी से बड़ी मुश्किल आसान हो जाएगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। किसी धार्मिक स्थल पर जाकर जरूरतमंद को दान करने से आत्मिक शांति मिलेगी। कुछ पीने में विशेष सतर्कता बरतें। विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। शेयर्स, लॉटरी और कमोडिटीज से जुड़े व्यक्ति के खोने की संभावना है। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। परिवार का अच्छा सुख प्राप्त होगा। जो कोई भी नौकरी की तलाश में है उसे एक अच्छी कंपनी से ऑफर मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

दिन उत्साहवर्धक एवं मनोरंजनमयी रहेगा। दूसरों को लेकर टेंशन हो सकती है और आप दुखी भी हो सकते हैं। शुभ व अनुकूल समाचार प्राप्त होंगे। नजदीकी संबंध आपके लिए परेशानी के कारण बन सकते हैं। अकस्मात से बचकर चलिएगा। बीवी या प्रेमिका से संबंध और अच्छी स्थिति में बने रहेंगे। छोटी-मोटी बीमारियां से शरीर तकलीफ में रहेगा। कार्य में सफलता का योग है। संतान की ओर से अच्छे समाचार मिलेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मिली जुली भावनाएं आपको दुखी रखेगी। अपने मूड पर काबू रखते हुए खुश रहने की कोशिश करें। आज आप किसी मुसीबत का हल करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे। महादेव की कृपा से आपकी किस्मत बदल जाएगी। आपको व्यापार व कारोबार में लाभ होगा। जीवन में आ रहे उतार-चढ़ाव समाप्त होंगे। आपके जीवन में स्थिरता आएगी। आज आपको संतान की ओर से कई बड़ी खुशखबरी मिल सकती हैंं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप कोई भी फैसला लेने से पहले दूसरों की जरूरतों को समझने की कोशिश करें। शिक्षा एवं नौकरी के क्षेत्र में आप अपार सफलता हासिल करेंगे। आर्थिक स्थिति दिन-प्रतिदिन बेहतर होती जाएगी। आज आप आवश्यक कार्यों के निर्णय लेने से पहले अपने खास लोगों से विचार विमर्श कर ले। आप समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें और किसी के बहकावे में आकर कोई फैसला ना करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का ज्यादातर समय दोस्तों के साथ बीतेगा। आज आप आर्थिक योजनाएं भी सरलतापूर्वक बना सकेंगे। परिवार के सदस्य कई चीजों की मांग कर सकते हैं। आपको कम समझने वाले लोग आपको सम्मान देने लगेंगे। नौकरी और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए जातकों के लिए सफलता के मार्ग खुलेंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने के योग बन रहे हैं। करियर के अनुसार यह समय समय होगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत बनेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने काम में ज्यादा व्यस्त होने से आप अपने परिवार को ज्यादा वक्त नहीं दे पायेंगे। आज आप वो ही करें जो करना आपको अच्छा लगता है फिर वो चाहे गाना गाना हो, किताब पढ़ना हो या फिर दोस्तों के साथ गप्पें मारना ही क्यों ना हो। आर्थिक और व्यावसायिक रूप से आज का दिन लाभदायक रहेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। अगर आप मन लगाकर प्रयास करेंगे। आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके प्रत्येक कार्य में आपका आत्मविश्वास छलकता हुआ दिखेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आपके प्यार की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ेगी। आपको अपना सच्चा प्यार मिलने के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी की खराब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत होने से मन शांत और प्रसन्न रहेगा। आपके चेहरे पर मुस्कान बरकरार रहने वाली है। किसी ने पार्टनर के साथ मुलाकात रिश्तो में बदल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका रहन सहन आकर्षक रहेगा। धनधान्य एवं संसाधनों में वृद्धि होगी। लंबे समय वित्तीय आयोजन भी कर सकेंगे। मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ खूब आनंद में दिन बीतेगा। अपनों का साथ सुख बढ़ाएगा। आज जरूरत पड़ने पर आपको मदद जरूर मिलेगी। कुछ दूर सगे संबधियों के यहाँ आना जाना भी हो सकता है। वाहन चलाने को लेकर सतर्क रहें। घर परिवार का वातावरण पहले से ठीक रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप सभी में प्रतिभा की चिंगारी को उजागर करेंगे। आपके लिए यह संचार पर केंद्रित होगा आपको सब का ध्यान भी मिल सकता है। शायद आपकी परेशानियों का अंत नजदीक आ गया है। आपके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें क्यों की स्वस्थ रहना ही जीवन जीने का सबसे अच्छा तरीका है। कोई अधिकारी या बुजुर्ग आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। एक पुरानी कहानी को याद करने से मूड खराब हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अनुकूलता और सहजता बनी रहेगी। आज आपके बॉस का बढ़िया मिजाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। कोई सत्ताधारी मुसीबत के समय आपकी मदद को आगे आएगा। इस सहायता का उपयोग करने में बिल्कुल भी ना हिचकिचाएं। अगर सफल होना है तो व्यर्थ के झगड़ों से बचें और अपना सारा ध्यान अपनी मेहनत पर दे फिर देखे किस तरह आप प्रगति करतें है। सोचे हुए काम पूरे होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको व्यापार-सम्बंधित कार्यों में लाभ होगा। आर्थिक लाभ के लिए किए जा रहे प्रयास सफल होंगे। प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी जुबान पर काबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। धर्म का काम करने में धन खर्च होने की स्थिति होगी। जब-जब आपने चद्दर से बहार पैर निकालने की कोशिश की आप असफल हुए पर आज योजनाबद्ध तरीके से किये कार्यों में आपको सफलता मिलेंगी।

आपने Rashifal 18 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शनिवार के दिन अगर करते हैं इन चीजों का दान तो हो जाएं सावधान, शनिदेव हो जाएंगे क्रोधित

Back to top button