40 सीआरपीएफ जवानों के बलिदान पर एएमयू के छात्र ने खुलकर मनाया जश्न, ट्वीट पढ़कर खून खौल उठेगा

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद जहां पूरा देश शोक की लहर में डूबा हुआ है वहीं अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने अपनी खुशी जाहिर कर सनसनी मचा दी है. उसने अपने ट्विटर अकाउंट पर ‘हाउज द जोश, ग्रेट सर’ लिखकर इस मामले में तहलका मचा दिया है. कहा जा रहा है कि जिस छात्र ने ये शर्मनाक हरकत की है वह मूल रूप से कश्मीर का रहने वाला है और उसका नाम बसीम हिलाल है. जानकारी के अनुसार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाला ये छात्र गणित विभाग से अपनी पढ़ाई पूरी कर रहा है. जैसे ही उसने देर रात ट्विटर पर ये पोस्ट लिखा मामले ने झट से तूल पकड़ लिया. हालांकि बाद में ये ट्वीट डिलीट कर दिया गया.

वाइस चांसलर से मागी रिपोर्ट

छात्र बसीम हिलाल के इस हरकत पर सांसद प्रवक्ता संदीप चाणक्य ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर से छात्र की पूरी डिटेल मांगी है. संदीप चाणक्य ने शुक्रवार तक का समय देते हुए कहा है कि एएमयू उन्हें शुक्रवार तक इस बात की जानकारी दे कि इस छात्र के संबंध इस यूनिवर्सिटी से हैं या नहीं. अगर छात्र का संबंध इस यूनिवर्सिटी से है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही गयी है.

सुरक्षा एजेंसियां हुई चौकन्ना

इतना ही नहीं इस छात्र की हरकत ने सुरक्षा एजेंसियों को भी चौकन्ना कर दिया है. वह अब इस लड़के के बारे में सारी जानकारी उपलब्ध कर रही है और उसके सारे सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला जा रहा है. अखिल भारती विद्यार्थी परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉक्टर पुष्पेंद्र पचौरी ने भी इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए केंद्र सरकार से इसका बदला लेने की मांग की है. परिषद की मानें तो यूनिवर्सिटी में ऐसे संपोले भरे पड़े हैं.

भावनाएं भड़काने की साजिश

कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया पर इस तरह के मैसेज डालने का मतलब छात्रों की भावनाओं को भड़काना हो सकता है. दरअसल, आजकल एएमयू विवाद जोरों-शोरों से चल रहा है. छात्रों का एक गुट भगवा के खिलाफ आंदोलन पर बैठा है. दो दिन पहले दो गुटों के बीच आमना-सामना हुआ था. ऐसे में इस स्टेटस का मकसद छात्रों की भावनाओं को भड़काना हो सकता है. छात्र के इस हरकत के बाद एएमयू प्रशासन से लेकर पुलिस प्रशासन तक हरकत में आ गयी है. यूनिवर्सिटी के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है और यूनिवर्सिटी के छात्रों पर पुलिस द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है. एसएसपी आकाश कुलहरी ने इस मामले की पूरी बागडोर अपने हाथों में ले ली है.

पढ़ें पुलवामा हमला : कश्मीर जा रहे हैं हम, पहुंच कर फोन करूंगा और फिर 5 घंटे बाद ही मिली शहादत की खबर

पढ़ें पुलवामा हमले पर आया बॉलीवुड कलाकारों का रिएक्शन, सलमान से नहीं थी ऐसे बयान की उम्मीद