राशिफल

Rashifal: शुक्रवार को इन 4 राशि वालों पर होगी खुशियों की बरसात, माता लक्ष्मी करेंगी मालामाल

आज माता लक्ष्मी की कृपा से चार राशि के जातक मालामाल होने जा रहे हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 15 February 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज परिवार में बड़े सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा जिससे आप कोई बड़ी जिम्मेदारी उठाने में सफल होंगे। कृषि के क्षेत्र में विशेष लाभ होगा। आपके कामकाजी जीवन के संबंध में दिन बहुत चुनौतीपूर्ण लग सकता है। हो सकता है कि आपका बॉस काफी अच्छे मूड में न हो। घर के रिश्तों में तनाव पैदा हो सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता प्राप्त होगी। कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा दांव पर हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी शांतिपूर्ण मन स्थिति में औरों के सवालों से बाधा पहुचाएंगी। वे सब यह जानने के लिए बहुत उत्सुक हैं, कि आपकी निजी और व्यव्सायिक जिंदगी में क्या चल रहा है। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। किसी धार्मिक समारोह में हिस्सा ले सकते हैं। भाई बहनों का प्यार मिलेगा। जल्दबाजी में भी किया गया काम आपके लिए लाभदायक साबित होगा। पूराने कर्ज से मुक्ति मिलेगी। आपकी आर्थिक स्थति लगातार मजबूत होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके कारोबार की बाधा दूर होकर कार्यसिद्धि होगी। व्यापार में तरक्की होगी। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। जीवन साथी का पूरा साथ मिलेगा कहीं घूमने का प्लान बन सकता है। विचारों की भरमार से मानसिक थकान अनुभव करेंगे। कोई बड़ा मौका भी मिल सकता है। पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध स्थापित होंगे। वैवाहिक जीवन शुखमय व्यतीत होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप लेन-देन में सावधानी बरतें। कम बोलकर वाद-विवाद या मनमुटाव दूर कर सकेंगे। दोस्तों आपकी सभी समस्याएं व्यापार से संबंधित सभी योजनाएं सरलता से पूरे हो जाएंगी और आपको पारिवारिक जीवन में शांती का वातावरन बना रहेगा। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। भाग्य से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। आप को स्वयं के कार्यस्थल पर गपशप एवं और नकारात्मक गतिविधियों में लिप्त हो जाने से बचना होगा

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप काम का दबाव बढ़ने के साथ ही आप मानसिक उथल-पुथल और दिक्कत महसूस करेंगे। उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे, जिससे पदोन्नति की संभावनाएं बढ़ेंगी। आप साधारण रवैया अपनायें और डॉक्टर के अनुसार व्यायाम भी करें। आप लव लाइफ में तेजी से प्रगति करते हुए आगे बढ़ेंगे। कुछ समय के लिए मदिरापान करने वाले दोस्तों का साथ छोड़ देना आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज के दिन परिवार के साथ संबंध अच्छा रहेगा। यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा। छात्रों के लिए अनुकूल दिन की भविष्यवाणी नहीं की जाती है। पढ़ाई के लिए आपको अपने मार्ग पर बहुत बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। बदनामी न हो इसका ध्यान रखें। आत्मविश्वाससे अन्य लोगों का ध्यान अपनी ओर खीचेंगे। महिला मित्रों से लाभ की संभावना है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गणेश जी कहते हैं आज गुस्से की भावना आपको हानि पहुंचा सकती है। बीमार व्यक्ति नई चिकित्सा या ऑपरेशन न कराएं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। काम के सिलसिले में बाहर जा सकते है। बच्चों की तरफ से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। करियर व व्यापार के संदर्भों मे उन्नति देने वाला रहेगा। स्वास्थ्य लाभ और मान-सम्मान वृद्धि प्राप्त होगी। आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन अपने जीवन की वर्त्तमान स्थिति का मूल्यांकन करने और अपनी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर बांटने के लिए बिलकुल उपयुक्त है। आपका मन प्रसन्न रहेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आप की परिवार की प्रतिष्ठा लगातार बढ़ेगी। अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका अदा करेंगे। आपका काम और पेशा आपको काफी उलझाए रखने वाला है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले वाद-विवाद से बचें। धन हानि संभव है। बेकार की बातों और झगड़ों से बचें। आज का पूरा दिन प्रसन्नता से भरपूर रहेगा। कार्य क्षेत्र में आने वाली सभी चुनौतियों को आप आसानी से पार कर पाएंगे। व्यापारियों और नौकरीपेशा जातकों को आर्थिक लाभ होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। बिजनेस में तरक्की होगी। आपकी मुलाकात महत्वपूर्ण लोगों से हो सकती है। घर-परिवार में खुशियां आएंगी और शांति का माहौल भी बना रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका यात्रा करने के लिए अच्छा दिन है। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद न करें। क्रोधित अवस्था आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। इसलिए क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करें। नौकरी में आपको प्रमोशन मिल सकता है। आने वाले समय में आपको अपने जीवन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। किसी नजदीकी दोस्त से संबंधों में सुधार हो सकता है। पार्टनर कोई बड़ी खुशखबरी भी दे सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कोर्ट-कचहरी के मामले शांत होने से आपको खुशी मिलेगी। आज आप खुद को उलझन में फंसा हुआ महसूस करेंगे। आप अपने जीवन साथी को कोई गिफ्ट दे सकते हैं। इससे आपके प्रेम संबंधों में मधुरता आ जाएगी और आप प्रेम जीवन का आनंद लेगें। रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। आपकी बेरोजगारी की चिंता समाप्त होगी। आपको हर कार्य में तरक्की मिलने वाली है, हर जगह आपको तरक्की मिलने वाली है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बौद्धिक क्षेत्र से लाभ होगा। समय की अनुकूलता लाभ देने में समर्थ होगी। महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने में आप दुविधा अनुभव करेंगे। माता और स्त्रियों के मामले में अधिक संवेदनशील बनेंगे। कार्यक्षेत्र में उच्च अभिलाषाओं की पूर्ति होगी। किसी खास मित्र के आ जाने से आपके लाइफ में खुशी दुगनी हो जाएगी। परिवर्तन प्रकृति का नियम है। समय-समय पर आपको अपने जीवन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे।

आपने Rashifal 15 February 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 February 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 February 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हरसिद्धि मां का चमत्कारी मंदिर, जहां 2 हजार सालों से जल रही है अखंड ज्योति

Back to top button