इस बार झूठा खाना नहीं बल्कि स्विगी ने डिलीवर किया ऐसा खाना, जानकर घिना जाएगा आपका मन

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क:  खाने के शौकीन लोगों के लिए ये खबर परेशान करने वाली है। बता दें कि आजकल लगभग सभी शहरो में ऑनलाइन फूड डिलीवरी की सुविधा मिल रही है। जिसके चलते आप अपने घर में बैठे-बैठे अपनी पसंद की जगह से अपनी पसंद का खाना आर्डर कर सकते हैं। इसमें तमाम कंपनियां 20-30 मिनट के अंदर आपके घर तक खाना पहुंचाती है। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि इन जगहों से आने वाला खाना कितना हाइजिनिक होता है?

हाल ही में तमिलनाडु के मदुरई में एक घटना सामने आई थी जिसमें जोमेटो का एक फूड डिलिवरी ब्याए। रास्ते में खड़ा होकर खाना खाता है और जूठा खाना उसी तरह से पैक करके वापस रख देता है। इस घटना का पूरा वीडियो वायरल हुआ था जिसपर खूब बवाल भी मचा था। इस घटना के बार जोमैटो कंपनी ने अपने फूड के लिए इस तरह की पैकिंग करने की बात कही थी जिसे सिर्फ एक ही बार खोला जा सके। बता दें कि उस आदमी को भी नौकरी से निकाल दिया गया था।

लेकिन एक बार फिर से एक ऐसी ही घटना हुई है जिसे जानकर आपको गुस्सा तो आएगा लेकिन आपका मन भी घिना जाएगा। ये घटना है चेन्नई की रविवार के दिन एख शख्स ने स्विगी से ऑनलाइन खाना आर्डर किया था । बालमुरुगन नाम के इस शख्स ने  फूड ऑर्डरिंग एप स्विगी से खाने में चाऊमीन ऑर्डर किया। लेकिन जब वह लगभग आधी चाउमीन खा चुका था तब उसे खाने में एक खून लगा बैंडेज मिला। शख्स ने खाने की फोटो को तुरंत फेसबुक पर पोस्ट किया। पोस्ट में उन्होंने लिखा कि मैंने शहर के रेस्टोरेंट से चिकेन शेजवान चौपसी मंगाया और उसमें मुझे खून से लथपथ बैंडेज मिला।

बालमुरुगन ने लिखा कि- मैंने रेस्टोरेंट को कॉन्टेक्ट किया लेकिन वह खाना बदलने को भी तैयार नहीं। ऐसा गंदा खाना कौन दोबारा खाना चाहेगा। स्विगी को कॉल करना चाहा तो चैट के सिवा कोई विकल्प ही नहीं है और वे भी जवाब नहीं दे रहा। स्विगी और रेस्टोरेंट दोनों पर ही केस करना चाहता हूं। वे न सफाई से खाना बनाते हैं और न ही किचन साफ रखते हैं।एक वेबसाइट से बालमुरुगन ने बात करते हुए बताया कि- मैं लोगों को जो ये एप यूज करते हैं उन्हें सतर्क करना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि रेस्टोरेंट और स्विगी दोनों ही इसपर एक्शन लें। उन्होंने मेरे फेसबुक पोस्ट पर जवाब दिया है कि वे जांच कर वापस मुझते बात करेंगे।

इसके बाद स्विगी ने बालमुरुगन की शिकायत का जवाब देते हुए लिखा- हम जानते हैं कि ग्राहक स्वास्थ और सुरक्षा के लिए स्विगी का भरोसा करता है और हम खाने की साफ सफाई को लेकर रेस्टोरेंटों से बात करेंगे। आपको जो परेशानी हुई उसका हमें खेद है। इस तरह की खराब सेवा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। स्विगी के साथ रेस्टोरेंट का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है।

बता दें कि इस तरह की कई घटनाए सामने आई हैं जिसमें रेस्टोरेंट की इस तरह की गलतियां सामने आई हैं। ऐसे में ध्यान देना होगा कि फूड डिलीवरिंग कंपनियां ऐसे नियम बनाए कि जो रेस्टोरेंट्स उनसे जुड़े हुए हैं वो इस तरह की गलतियां ना दोहराएं और ग्राहक के विश्वास को बनाए रखें।