ये बॉलीवुड सितारे हैं अजीबोगरीब फोबिया के शिकार, किसी को है घोड़ों का डर तो कोई डरता है टमाटर से

लोगों में किसी न किसी बात कर डर तो ज़रूर रहता है. इस डर को हम ‘फोबिया’ के नाम से जानते हैं. कुछ लोगों को ऊंचाई का डर होता है तो कुछ लोगों को पानी का. कुछ को आग से डर लगता है तो कुछ अकेलेपन से घबराते हैं. ये फोबिया इतना ज्यादा होता है कि लोग इसे उनका पागलपन कहने लगते हैं. उन्हें समझ नहीं आता कि कोई व्यक्ति किसी चीज़ से इतना कैसे डर सकता है. लेकिन इस बात का अंदाज़ केवल उस व्यक्ति को होता है जिसे फोबिया है. वह इसे दूर करने की बजाय इससे बचने के बहाने ढूंढने लगते हैं. पर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें हमेशा अकेले रहने की आदत होती है. अपने साथ ज्यादा लोग उन्हें बर्दाश्त नहीं होते. आम लोगों की तरह कुछ बॉलीवुड सितारों को भी अजीबोगरीब फोबिया है. पर्दे पर बहादुरी से परफॉरमेंस देने वाले ये सितारे असल जिंदगी में किसी न किसी चीज से डरते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड स्टार्स के फोबिया के बारे में बताने जा रहे हैं.

शाहरुख़ खान

इक्विनोफोबिया- घोड़ों का डर

फिल्म ‘करण अर्जुन’ की शूटिंग के दौरान शाहरुख़ खान घोड़े की सवारी के बहुत बुरे अनुभव से गुजर चुके हैं. तब से उनके अंदर घोड़ों का डर बैठ गया है.

आलिया भट्ट

नक्टोफोबिया- अंधेरे का डर

कुछ लोगों को अंधेरा बिलकुल बर्दाश्त नहीं होता. यहां तक कि वह सोते समय भी लाइट जला कर सोते हैं और उनमे से एक हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट. अलिया भट्ट को अंधेरे का डर बहुत सताता है.

कटरीना कैफ

लाइकोपर्सिकोफोबिया- टमाटर का डर

ये डर सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है. लेकिन आपको बता दें बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ को ये अजीबोगरीब फोबिया है. वह टमाटर से बहुत डरती हैं. फिल्म ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ में टोमाटीना फेस्टिवल को उन्होंने बहुत मुश्किल से शूट किया था.

दीपिका पादुकोण

ओफिडियोफोबिया- सांपों का डर

दीपिका पादुकोण सांपों से बहुत डरती हैं. इसलिए फिल्म साइन करते वक़्त वह खास ध्यान रखती हैं कि उनकी फिल्म में कोई सांप वाला सीन न हो.

रणबीर कपूर

कट्सरिडाफोबिया- कॉकरोच का डर

फिल्मों में जबरदस्त परफॉरमेंस देने वाले रणबीर कपूर कॉकरोच से डरते हैं. कॉकरोच के अलावा उन्हें रेंगने वाले जीवों से भी बहुत डर लगता है.

अनुष्का शर्मा

अमेक्सोफोबिया- ड्राइविंग का डर

अनुष्का शर्मा को ड्राइविंग से डर लगता है. फिल्म ‘मटरू की बिजली का मंडोला’ में जब बाइक पर एक सीन शूट करना था तब उनकी हालत ख़राब हो गयी थी. उन्हें इमरान खान के पीछे बैठते हुए भी डर लग रहा था.

आमिर खान

थानाटोफोबिया- मौत का डर

मौत जीवन का अंतिम सच है और बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट को इसी सच से डर लगता है. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में फिल्म ‘दंगल’ की शूटिंग के दौरान किया था.

सोनम कपूर

क्लाउस्ट्रोफोबिया- संकरे स्थानों का डर

सोनम कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें संकरे स्थानों में जाने से डर लगता है. उन्होंने कहा था कि वह एलीवेटर की जगह सीढ़ियों का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं. उन्होंने बताया कि लिफ्ट में उन्हें चक्कर आने लगते हैं.

पढ़ें आपकी राशि खोलती है राज़, जानिए क्या है आपका फोबिया और किस बात से लगता है डर

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.