टीवी जगत पर राज करती थी ये बहुंए, लेकिन अब हो गई हैं सीरीयल्स से नदारद

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: टीवी सीरियल, भारत में सास-बहू के सीरीयल्स को काफी पसंद किया जाता था, एक समय था जब टीवी में 8 बजे से 11 बजे तक टीवी का रिमोट सिर्फ मम्मियों के हाथ में होता था, क्योंकि उस वक्त पर उनके फेवरेट सास-बहू सीरीयल्स आया करते थे। टीवी पर कुसुम, पार्वती, तुलसी, कशिश से लेकर के ना जाने कितने किरदारों ने अपना जलवा बनाए रखा था। उस वक्त पर एक अच्छी बहू वहीं होती थी जो सुबह सबस् पहल् उठकर घर में पूजा की आरती से शुरूआत करें और अपने घर वालों का ख्याल रखे।

देश की महिलाओं पर एकता कपूर के ये सीरियल्स बहुत फेमस थे। करीब 6 से 8 सील तक चलने वाले इन सीरियल्स में दिखाया जाने वाला फैशन और संस्कार हर घर का हिस्सा बन चुके थे। ये सीरियल इसी तरह से चलते रहें और इसमें दिखाए जाने वाले किरदार समय के साथ बदलते रहे। किसी ने शादी कर के अपना घर बसा लिया तो कुछ फिल्मों में चली गई। वहीं कुछ ऐक्ट्रेस जो एक समय पर सबकी चहेती होती हैं वो अचानक से ही कहीं गायब हो गई। तो आज हम आपको टीवी जगत की ऐसी ही कुछ अदाकाराओं के बारे में बताएंगे जो अचानक गायब हो गई और आज वो कहा हैं इसके बारे में शायद ही कोई जानता हो।

प्राची देसाई

प्राची देसाई ने एकता कपूर के सीरियल कुसुम से टीवी जगत में ऐंट्री की थी। जब उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की तब वो महज 18 साल की थी। इस सीरियल में उनके साथ राम कपूर भी लीड रोल में नजर आये थे। बता दें कि ये सीरियल टीवी पर लगभग 2 सालों तक चला जिसने प्राची को काफी लोकप्रियता दिलाई। जिसके बाद प्राची को फिल्मों में काम मिला और प्राची ने फरहान अख्तर के साथ फिल्म “रॉक स्टार” की, जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई। इस फिल्म के हिट होने के बीद प्राची को एक के बाद एक कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आए जिसके बाद प्राची “लाइफ पार्टनर”, “वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई” और “बोल बच्चन” जैसी कई हिट फिल्मों में नजर आई। टीवी जगत से फेमस हुई प्राची इन दिनों फिल्मों में ही काम कर रही हैं।

आमना शरीफ

टीवी जगत में कशिश के नाम से जानी जाने वाली आमना को ये पहचान टीवी सीरियल कहीं तो होगा से मिली थी। जिसमें सूजल और कशिश की केमिस्ट्री को लोगों ने बेहद पसंद किया जाता था। बता दें कि ये सीरियल रात 11 बजे टीवी पर टेलीकास्ट होता था लेकिन इसके बावजूद भी वो हमेशा टीआरपी में सबसे आगे रहता था। बता दें कि इस सीरियल से हिट होने के बाद आमना को बॉलीवुड में काम मिलना शुरू हो गया। मगर फिल्मों में वो इतनी सक्सेस नहीं पी सकी। जिसके बाद उन्होंने फिल्मों और टीवी सीरियल से दूरी बनी ली। बता दें कि आमना ने साल 2013 में अपने ब्याएफ्रेंड और फिल्म प्रोड्यूसर अमित कपूर से शादी कर ली थी। और वो अब अपना घर संभाल रही हैं।

नौशीन अली सरदार

टीवी सीरियल में “कुसुम” की किरदार तो आपको याद ही होगा। सीरियल कुसुम साल 2011 में शुरू हुआ था और इसी सीरियल से नौशीन ने अपने करियर की शुरूआत की थी। ये सीरियल काफी हिट रहा था जिसके बाद नौशीन ने कई सीरियल्स में काम किया। फिलहाल नौशीन सब टीवी पर आने वाले सीरियल “अलादीन” में मल्लिका का किरदार निभा रही हैं। बता दें कि नौशीन ने कुछ फिल्मों में भी काम किया है लेकिन उनकी फिल्में इतनी सफल नहीं रही और वो टीवी में ही काम कर रही हैं।

पल्लवी सुभाष

एकता कपूर के सीरियल “करम अपना- अपना” से पल्लवी सुभाष ने टीवी जगत में कदम रखा था। ये सीरियल काफी हिट हुआ था, जिसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल “चक्रवर्ती अशोक सम्राट”, “महाभारत” और बसेरा जैसे कई  सीरियल्स में काम किया। जिसके बाद वो टीवी जगत से दूर हो गई और इन दिनों फिल्मों में काम कर रही हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ये फिल्मों में तो दिखती नहीं है तो आपको बता दें कि वो इन दिनों मराठी व कन्नड़ फिल्मों में काम कर रही हैं।