इन क्रिकेटरों की प्रेम कहानी है सब से अलग किसी ने 2 बच्चों की माँ से शादी की तो किसी ने भाग कर

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: भारत में क्रिकेट प्रेमियों का कमी नहीं हैं। या अगर ये कहा जाए कि इस देश में क्रिकेट के अलावा और किसी खेल को इतनी महत्ता नहीं मिलती है तो ऐसा कहना गलत नहीं होगा। जब बच्चा (लड़का) बड़ा छोटा होता है तो उसे बैट-बाल ही लाकर दिया जाता है और वो भी बचपन से ही एक बेहतरीन क्रिकेटर बनना चाहता है। गली-नुक्कड़ हर जगह बस क्रिकेट ही चलता हैं। अब क्योंकि क्रिकेट को इतना पसंद किया जाता है तो आम सी बात हैं कि क्रिकेटर की फैन फौलोइंग भी जमकर होगी।

बात करें क्रिकेट की तो आज वो भी ग्लैमर से भरा हुआ है। जिस तरह से बॉलीवुड सेलेब्स के फैंस उनके बारे में हर एक छोटी-बड़ी बात जानना चाहते हैं ठीक उसी तरह से क्रिकेटर्स की जिंदगी से जुड़ी भी हर बात को उनके फैंस जानना चाहते हैं। तो आज हम आपको क्रिकेटर्स की ऐसी लव स्टोरी के बारे में बताएंगे जो किसी फिल्मों से कम नहीं हैं। उन खिलाड़ियों के बारे में जो सिर्फ अपने खेल को लेकर ही खबरों में नहीं रहे बल्कि अपनी लव लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में बने रहे थे। तो चलिए आज आपको भारतीय क्रिकेट के सितारों की प्रेम की दास्तां सुनाते हैं।

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर और अंजलि की लव स्टोरी बिल्कुल फिल्मी थी। सचिन और अंजली ने एक-दूसरे को सबसे पहले एयरपोर्ट पर देखा था, जिसके बाद अंजली ने किसी तरह से सचिन का नंबर हासिल किया और उनसे बात करी थी। मजे की बात तो ये थी की सचिन को भी अंजली याद थीं। बता दें कि सचिन के घर अपनी शादी की बात करने के लिए अंजली एक पत्रकार बनकर पहुंची थी। वैसे बता दें कि अंजलि की उम्र सचिन से 6 साल ज्यादा है। लेकिन इस बात को सचिन अपने लिए लकी मानते हैं।

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली की लव स्टोरी की बात करें तो वो बिल्कुल फिल्मी थी। दो प्यार करने वाले थे और उनके दुश्मन जो उनको एक नहीं होने देना चाहते थे। बता दें कि डोना रॉय और सौरव गांगुली के पिता बिजनेस पार्टनर थे। लेकिन बाद में दोनों परिवार के बीच कुछ मतभेद हुआ और ये दोस्ती दुश्मनी में बदल गई। लेकिन तब तक सौरव और डोना एक-दूसरे के प्यार में थे। जब इस बात का पता घर वालों को लगा तो इन दोनों को अलग करने की कोशिश की गई। जिसके चलते दोनों ने घर से भागकर साल 1996 में शादी कर ली। हालांकि जब उनके परिवार वालों को ये बात पता लगी तब सभी काफी नाराज हुए थे लेकिन बाद में वो मान गए थे।

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र और आरती की लव स्टोरी भी फिल्मी थी। घर वाले उनकी शादी के खिलाफ थे लेकिन इसके बावजूद भी उन दोनों ने अपना कमिटमेंट नहीं तोड़ा और जिसके चलते दोनों की शादी हुई। बता दें कि सहवाग और आरती काफी लंबे समय से दोस्त थे जिसके चलते एक दिन सहवाग ने आरती को मजाक में प्रपोज करा लेकिन आरती ने इसको सीरियलसी लिया जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया और फिर शादी कर ली। आपको बता दें कि वीरेंद्र और आरती के दो बेटे हैं।

राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ और विजेता की शादी साल 2003 में हुई थी। राहुल और विजेता के पिता बचपन के दोस्त थे जिस वजह से वो बचपन से ही एक-दूसरे को जानते थे। दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और जैसे ही ये बात उनके घर वालों को पता लगी उन्होंने जरा भी देर नहीं करी और दोनों की शादी करा दी। बता दें कि विजेता पेशे से एक सर्जन थी लेकिन शादी के बाद अपने परिवार को संभालने के लिए उन्होंने अपना प्रोफेशन छोड़ दिया।

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट को एक नए मुकाम पर पहुंचाने का ताज धोनी के सर पर हैं। उनकी शादी साक्षी से हुई। बता दें कि साक्षी और धोनी का परिवार पहले से एक-दूसरे को जानता था, लेकिन वो दोनों आपस में नहीं मिले थे। उनकी मुलाकात सबसे पहले एक होटल में हुई थी, तब साक्षी को उनके बारे में कुछ नहीं पता था। लेकिन बाद में दोनों की पहचान हुई और प्यार हो गया जिसके बाद दोनों नें साल 2010 में शादी कर ली।

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह के एक क्रिकेटर थे तो वहीं गीता बॉलीवुड फिल्मों में काम कर रही थी। दोनों की मुलाकात उनके एक कॉमन फ्रेड ने कराई थी जिसके बाद दोनों आपस में मिलने लगे और एक-दूसरे को डेट किया। हालांकि इन्होंने कभी अपने रिश्ते को जगजाहिर नहीं किया था, इनकी शादी के बाद ही इनके रिश्ते का सच सबके सामने आया था।

सुरेश रैना

सुरेश रैना का नाम भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। बता दें कि दोनों बचपन से एक-दूसरे को जानते थे। बता दें कि प्रियंका के पिता सुरैश रैना के कोच भी रह चुके हैं। दोनों का परिवार एक-दूसरे को जानता था। जिसके बाद ये दोनों बैंगलोर में मिलें और वहां पर प्रियंका को देखते ही रैना का दिल उन पर आ गया।  प्रियंका और रैना की शादी 2015 में हुई थी।

युवराज सिंह

बता दें कि युवराज और हेजल की लव स्टोरी ऐसी थी की लड़का काफी समय तक लड़की को शादी के लिए मनाता रहा और लड़की ने खूब भाव खाए। युवराज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने हेजल को एक बार काफी के लिए बुलाया तब उन्होंने हा तो कर दी लेकिन फिर वो आई नहीं। जिसके बाद करीब तीन साल कर दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया और फिर चार साल बाद शादी कर के अपने रिश्ते को पक्का करा।

विराट कोहली

विराट कोहली और अनुष्का की लव स्टोरी से तो आप वाकिफ ही होंगे। एक क्रिकेट जगत का किंग और दूसरी फिल्मों की क्वीन। दोनों ने अपने रिश्ते के बारे में कभी भी नहीं छुपाया, जब दोनों एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे तभी से वो मीडिया से रूबरू  होते थे।

जहीर खान

जहीर खान और सागरिका घटगे के अफेयर की खूब चर्चा हुई थी। दोनों ने एक-दूसरे को काफी लंबे समय तक डेट किया। बता दें कि जहीर खान ने सागरिका को आइपीएल के दौरान प्रपोज किया था जिसके बाद दोनों ने गोवा में सगाई कर ली थी।

आर. आश्विन

आर. आश्विन और प्रीती नारायणन बचपन में एक ही स्कूल में पढ़ते थी और दोनों एक-दूसरे के अच्छे दोस्त भी थे। बता दें कि दोनों एक-दूसरे को बचपन से ही पसंद करते थे। बड़े होनें पर उन्होंने अपनी फीलिंग्स को शेयर किया और कुछ साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी कर ली।

शिखर धवन

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की दोस्ती फेसबुक से हुई थी। आयशा एक ब्रिटैन मुक्केबाज हैं। शिखर ने उनको भज्जी को प्रोफाइल में देखा था और देखते ही उनको रिक्वेस्ट भेज दी थी। जिसके बाद दोनों की बातें शुरू हुई और प्यार हो गया। बता दें कि आयशा उनसे उम्र में दस बाल बडी़ हैं और साथ ही दो बच्चों की मां भी लेकिन इसके बावदूज भी शिखर ने उनसे शादी की।

भुवनेश्वर

नूपुर और भुवनेश्वर एक-दूसरे को बचपन से जानते थे, लेकिन उनकी कभी हिम्मत नहीं हुई की वो नुपुर से कुछ कह सकें, लेकिन क्रिकेट में करियर बनाने के बाद उन्होंने अपने दिल की बात नुपुर को बता दीं। भुवनेश्वर ने अपने दोनों के रिश्तो को सोशल मीडिया में एक फोटो को शेयर करते हुए बताया था। जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी।

इशांत शर्मा

इशांत शर्मा और प्रतिमा सिंह की मुलाकात एक बॉस्केबाल मैच के दौरान हुई थी। इशांत प्रतिमा के एक  बास्केटबॉल मैच में बतौर चीफ गेस्ट पहुंचे थे जिसके बाद उनको पहली ही नजर में प्रतिमा पसंद आ गई और फिर दोनों को लव स्टोरी आगी बढ़ी।