एक सड़कों पर बेचता था पेपर तो एक था बस कंडक्टर आज बन गए हैं सुपरस्टार

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: जीवन के सुख और दुख दो ऐसे पहलू हैं जो हर किसी की जिंदगी में आते है। क्योंकि बिना दुख के असली सुख का एहसास नहीं हो पाता है। आपको किसी खुशी का एहसास तभी होता है जब आप उससे वंचित रहे हों तभी आपको उस सुख की अनुभूति हो पाती है। बात करें बॉलीवुड जगत की तो यहां पर कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपने जीवन में उन परिस्थितियों को भी देखा है जब उनके पास दो वक्त का खाना खाने का भी कोई साधन नहीं था।

उन लोगों ने खुद को फर्श से अर्श पर पहुंचाया और आज उस मुकाम पर हैं जहां जाने का सपना हर कोई देखता है। बॉलीवुड में आने के बाद उनकी जिंदगी ने ऐसी करवट ली थी उनके सारे दुख खत्म हो गए। आज वो सभी एक ऐसी हस्ती बन चुके हैं जिनकों पूरी दुनिया जानती हैं। जी हां इस इंडस्ट्री में कुछ ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने बेहद गरीबी में अपनी जिंदगी गुजारी है, लेकिन आज उनके पास पैसे की कोई कमी नहीं है।

आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको बॉलीवुड के उन्हीं सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने टैलेंट के बल पर खुद को रंक से राजा बना लिया और दुनिया के चहेते बन गए।

मिथुन चक्रवर्ती

इस लिस्ट में सबसे पहले आते है अपने समय के जाने-माने एक्टर मिथुन चक्रवर्ती। आज उनके पास पैसे की कोई कमी नहीं हैं लेकिन उन्होंने अपने जीवन में वो समय भी देखा हैं जब उनके पास खाने तक के पैसे नहीं थे, और वो मांग कर खाना खाते थे। आज मिथुन करोड़ों की सम्पत्ति के मालिक हैं। बता दें कि मिथुन के बचपन बहुत ही गरीबी में गुजरा है। जिसके बावजूद भी उन्होंने एक्टिंग क्लासेस ज्वाइन की लेकिन उनकी क्लासेस पूरी करने के बाद भी मिथुन को फिल्मों में कोई काम नहीं मिल पा रहा था।

उस समय उनकी हालत ऐसी थी की उनके पास खाने तक के पैसे नहीं थे, तब उन्होंने किसी अंजान व्यकित से खाना मांगा था। लेकिन उसके बाद मिथुन की किस्मत चमकी और उनकों फिल्मों में काम मिला और आज उनकी गिनती करोड़पतियों में होती है। आज के समय में उनको देखकर कोई नहीं कह सकता है कि, कभी इनके पास खाने तक के पैसे नहीं थे।

रजनीकांत

दक्षिण भारत में भगवान की तरह पूजे जाने वाले रजनीकांत का भी बचपन काफी गरीबी में गुजरा हैं। एक समय पर उनके पास इतने पैसे भी नहीं हुआ करते थे कि वो अपने परिवार को दो वक्त का खाना खिला सकें। जिसलिए उन्होंने बस में कंडक्टर की नौकरी की थी, तब जाकर वो अपने घर वालों के लिए खाने का इंतजाम कर पाए थे। लेकिन आज रजनीकांत साउथ के साथ बॉलीवुड के भी जाने-माने एक्टर हैं।

सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि राजनीति में भी रजनीकांत एक जाना-माना नाम हैं और करोड़ों अरबों की संपत्ति के मालिक हैं। इस उम्र में भी रजनीकांत फिल्मों में काम करते हैं और उनकी सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धड़ल्ले से कमाई करती हैं।

जॉनी लीवर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कॉमेडियन जॉनी लीवर फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी और अपने कॉमेडियन अंदजा के लिए जाने जाते हैं। पुराने जामने में फिल्मों में जॉनी लीवर की कॉमेडी को लोग खूब पसंद करते थे। वो भले ही एक लीड एक्टर के तौर पर अपना सिक्का ना जमा पाए हों लेकिन बतौर कॉमेडियन उनको इस इंडस्ट्री में एक नई पहचान मिली थी। हमेशा अपनी दमदार एक्टिंग से सबको हंसाने वाले जॉनी लीवर ने अपनी जिंदगी में बहुत से कष्ट सहे हैं।

यहां तक की उनके यहां पैसों की इतनी कमी थी की वो अपनी पढ़ाई तक पूरी नहीं कर सके। शायद ही ये बात कोई जानता हो लेकिन जॉनी लीवर ने केवल कक्षा ७ तक ही पढ़ाई करी है। अपना खर्च चलाने के लिए उन्होंने सड़कों पर पेपर तक बेचे हैं। लेकिन फिल्मों में आने के बाद उनकी किस्मत बदल गई और आज उनके पास पैसे की कोई कमी नहीं हैं।