रात्रि में सोने से पहले करें इस 1 मंत्र का जाप, चुटकियों में होगी हर मनोकामना पूरी

हम इंसान अपनी जरूरतों के मोहताज़ होते हैं. यदि एक जरूरत पूरी होती है तो हमे दूसरी जरूरत पड़ जाती है. यां फिर यूँ कह लीजिए कि दुनिया में जितने इंसान है, उससे कईं गुना अधिक (असीमित) उनकी इच्छाएं होती हैं. ऐसे में इंसान लाख पर्यटन करते हैं ताकि वह अपनी इच्छाओं को पूरा कर सके. इसके लिए कुछ लोग सही और सच्चाई के रास्ते का चयन करते हैं तो वहीँ कुछ लोग गलत या पाप का रास्ता अपना कर अपनी मंजिल पाने के लिए निकल पड़ते हैं. दुनिया में शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा, जो इस लालची दौर में अपनी कोई इच्छा न रखता हो बाकी सभी अन्य मनुष्य लगातार अपनी जरूरतों और इच्छाओं की पूर्ती करने में लगे रहते हैं.

हर इंसान का एक ही सपना होता है कि वह जल्द से जल्द अपने सपने पूरे कर ले और उसके पास हर प्रकार की सुख सुविधाएं उपलब्ध रहें. लेकिन कामयाबी मिलना हर किसी के बस की बात नहीं है क्यूंकि इसके लिए अच्छी क्सिमत का साथ होना भी अति आवश्यक है. इसलिए कुछ लोग अपने सपने ना पूरे होने के कारण असफलता का सामना नहीं कर पाते और अपनी जान देने का प्रयास करते हैं. लेकिन बता दें किन यदि आपका मन सच्चा है और आप कड़ी मेहनत से परहेज़ नहीं रखते तो कामयाबी आपसे अधिक समय तक दूर नहीं रह सकती.

आपने ऐसे कईं किस्से देखे या सुने होंगे, यहाँ व्यक्ति अपने फायदे के लिए या फिर अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए गलत रास्ता चुन लेता है और तरह तरह के टोने टोटकों को अपनाने लगता है. लेकिन यह उपाय एक सीमित समय तक ही काम आते हैं. ऐसे में यदि आप भी अपनी परेशानियों को लेकर चिंतित हैं और अपने सपनों को पूरा करने की उम्मीद में जी राई हैं तो यह ख़ास लेख केवल आपके लिए है. इस लेख में हम आपको सफलता पाने का एक ऐसा मंत्र बताने जा रहे हैं, जाप से आप अपनी हर मनोकामना को पूरी कर सकते हैं. जी हाँ, दोस्तों यह मंत्र इतना शक्तिशाली है कि बड़े बड़े लोग भी इसकी ताकत का लोहा मान चुके हैं और अपने सपने पूरे कर चुके हैं.

यदि आप शास्त्रों में अध्ययन करें तो आपको ऐसे ढेरों मंत्र मिलेंगे जोकि मनुष्य की खुशियों की चाबी बन सकते हैं. इन मंत्रों के जाप से आप सुख समृद्धि और धन कमा सकते हैं. ऐसा ही एक मंत्र आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसे आपने हर रात सोने से पहले पढना है. ऐसा करने के कुछ ही समय में आपको अपनी जिंदगी में बदलाव महसूस होने लगेगा और समस्याओं से छुटकारा मिलने लगेगा. तो चलिए जानते हैं आखिर यह कौनसा मंत्र है जिसे रात में सोने से पहले पढ़ कर आप आपार खुशियाँ पा सकते हैं.

यह है मंत्र-

हनुमानअंजनीसूनुर्वायुपुत्रो महाबल:।

रामेष्ट: फाल्गुनसख: पिंगाक्षोअमितविक्रम:।।

उदधिक्रमणश्चेव सीताशोकविनाशन:।

लक्ष्मणप्राणदाता च दशग्रीवस्य दर्पहा।।

एवं द्वादश नामानि कपीन्द्रस्य महात्मन:।

स्वापकाले प्रबोधे च यात्राकाले च य: पठेत्।।

तस्य सर्वभयं नास्ति रणे च विजयी भवेत्।

राजद्वारे गह्वरे च भयं नास्ति कदाचन।।।

ऐसी मान्यता है कि इस मंत्र के जाप करने से इंसान की सभी तरह की परेशानियाँ, दुःख और दर्द दूर हो जाते हैं और सफलता उनके कदम चूमने लगती है.इतना ही नहीं बल्कि यह जीवन से हार मान चुके और निराश लोगों के लिए भगवान का आशीर्वाद साबित हो सकता है.