बढ़ते वजन पर ट्रोल हो रही नेहा धूपिया ने दिया करारा जवाब, कहा- मैं अभी-अभी मां बनी हूं और समाज

मां शब्द के आगे हर शब्द छोटा होता है. यह बात बिलकुल सच है कि मां के चरणों में दुनिया होती है और मां बच्चे का रिश्ता सबसे गहरा होता है. एक मां अपने बच्चे के मन की बात बिना कहे समझ जाती है. वह अपने बच्चे के लिए दुनिया से लड़ जाती है. एक लड़की के लिए मां बनने का सुख सबसे बड़ा सुख होता है. एक लड़की असल मायने में पूर्ण तभी मानी जाती है जब वह मां बनती है. शादी के बाद लड़की के व्यक्तित्व में ही नहीं बल्कि उसके शरीर में भी काफी बदलाव आता है. आपने अक्सर देखा होगा कि पतली-दुबली लड़कियां शादी के बाद अचानक मोटी होने लगती हैं. उनके शरीर में बदलाव आने लगता है. आम लड़कियों की तरह ये बदलाव कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में भी देखने को मिलते हैं. मां बनने के बाद वजन बढ़ना स्वाभाविक है और ऐसा ही कुछ होता है बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ.

हाल ही में अभिनेत्री नेहा धूपिया ने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया है. स्वाभाविक है बच्चे को जन्म देने के बाद किसी भी महिला का वजन बढ़ जाता है लेकिन कुछ लोग बॉलीवुड अभिनेत्रियों को मोटा देख ही नहीं सकते. वह भूल जाते हैं कि अभिनेत्री होने के साथ-साथ वह एक महिला भी है. वह भूल जाते हैं कि बच्चे को जन्म देने के बाद जो आम महिलाओं के साथ होता है वही इन अभिनेत्रियों के साथ भी हो सकता है. कभी-कभी तो ट्रोलर्स इन अभिनेत्रियों को बिना मतलब ट्रोल करने लगते हैं और ऐसा ही कुछ हुआ है बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया के साथ. हाल ही में कुछ लोगों ने नेहा को उनके बढ़ते वजन के लिए ट्रोल करना शुरू कर दिया है जिसके बाद पूरा बॉलीवुड एकजुट होकर नेहा के सपोर्ट में उतर आया है.

आर्टिकल का स्क्रीनशॉट किया शेयर

बता दें, अभिनेत्री नेहा धूपिया ने एक अख़बार में छपे आर्टिकल पर आपत्ति जताई है. एक पब्लिकेशन ने फैटशेमिंग करते हुए प्रेग्नेंसी के बाद उनके बढ़े हुए वजन पर आर्टिकल पब्लिश किया था जिस पर नेहा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इन्स्टाग्राम पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. नेहा ने इस आर्टिकल का स्क्रीनशॉट लेकर अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कर दिया है. इसके नीचे उन्होंने कैप्शन दिया है कि, “मुझे इस पर कोई सफाई देने की जरूरत नहीं और न ही मैं इसकी परवाह करती हूं लेकिन फैटशेमिंग जैसी बड़ी समस्या को लेकर में कहना चाहती हूं कि इस तरह के आर्टिकल से न सिर्फ सेलेब्स बल्कि वह महिलाएं भी प्रभावित होती हैं जो इससे जूझ रही है. इसलिए इसे रोकने की जरूरत है. मैं अभी-अभी मां बनी हूं और इस वजह सें मैं अपनी बेटी के लिए फिट, हेल्दी और उर्जा से भरपूर रहना चाहती हूं. इसके लिए मैं रोज एक्सरसाइज करती हूं और कभी-कभी दिन में दो बार क्योंकि फिटनेस मेरी प्रायोरिटी है. लुक्स को लेकर समाज द्वारा बनाये गए स्टैण्डर्ड में मुझे फिट होने का कोई शौक नहीं है. उम्मीद करती हूं कि भविष्य में लोग इस तरह के कमेंट्स से बचेंगे”.

बॉलीवुड सितारे भी आये सपोर्ट में

बता दें, नेहा के खिलाफ छपे इस आर्टिकल का विरोध उनके पति अंगद बेदी ने भी किया है. इसके अलावा करण जौहर, सोनम कपूर जैसे सेलेब्स ने भी नेहा का सपोर्ट करते हुए अपनी बात रखी है. आप भी देखिये क्या कहा है इन लोगों ने.

अंगद बेदी ट्वीट

करण जौहर ट्वीट

सोनम कपूर ट्वीट

पढ़ें :  ब्यूटी कांटेस्ट जीतकर बॉलीवुड में आई हैं ये एक्ट्रेस, वर्ना नंबर 6 को फिल्म में कोई लेता भी नहीं

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.