ब्रेकिंग न्यूज़

दर्दनाक हादसा: पटरी से उतरी सीमांचल एक्सप्रेस, 7 की मौत,कई घायल, दिया गया पांच लाख मुआवजा

बिहार से दिल्ली की और आ रही सीमांचल एक्सप्रेस आज हादसे का शिकार हो गई है और इस एक्सप्रेस की करीब 11 बोगियां पटरी से उतर गईं हैं. इस हादसे में 7 से अधिक लोग मारे गए हैं और ये हादसे सहदोई बुजुर्ग के पास हुआ है. वहीं इस हादसे में घायल लोगों का इलाज इस वक्त चल रहा है. बताया जा रहा है कि ये ट्रेन बिहार राज्य के जोगबनी से रवाना हुई थी और इस ट्रेन को दिल्ली  के आनंद विहार टर्मिनल पर आना था. लेकिन बीच रास्ते में ही ये ट्रेन दुर्घटना का शिकार हो गई है. ये हादसा  होने के बाद दुर्घटना स्थान पर रेलवे और एनडीआरएफ की टीम द्वारा ट्रेन में फंस गए लोगों को निकाला गया है.

एक के ऊपर एक चढ़े डब्बे

सुबह 3 बजकर 58 मिनट के आसपास हुआ ये हादसे इतना खतरनाक था कि जैसे ही ये ट्रेन पटरी से उतरी वैसे ही इस ट्रेन के डब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए. अभी तक इस हादसे का कारण पटरी टूटना बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि ट्रैक बदलते हुए पटरी टूट गई थी और जैसे ही ये ट्रेन इस पटरी पर आई तो वो इससे उतर गई. इस हादसे में इस ट्रेन के कुल 12 कोचों को नुकसान हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकट किया दुख

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जाहिर किया है और कहा है कि उन्हें आज हुए रेल के इस हादसे से बेहद दुख है और उनकी संवेदनाएं इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवारवालों के सा़थ है. पीएम ने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस हादसे में घायल लोग जल्दी ठीक हो जाएंगे. पीएम के अलावा रेल मंत्री पीयूष गोयल और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस दुर्घटना पर अपना दुख और शोक व्यक्त किया है और इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को मुआवजा देने का ऐलान किया है.

मिलेगा पांच लाख का मुआवजा

इस हादसे में मारे गए सभी लोगों को रेलवे और बिहार सरकार द्वारा मुआवजा दिया जाएगा. इस हादसे में मारे गए लोगों को रेलवे की और से 5 लाख, जबकि बिहार सरकार की और से 4 लाख रुपए मिलेंगे. वहीं गंभीर रूप से घायल लोगों को रेलवे 1 लाख रुपए देगी और मामूली रूप से घायल लोगों को रेलवे और बिहार सरकार की और 50-50 लाख रुपए दिए जाएंगे. इसके अलावा इलाज का सारा खर्च भी बिहार सरकार द्वारा उठाया जाएगा.

किया गया पथराव

सहदोई बुजुर्ग के पास हुए इस हादसे से गुस्सा होकर इस जगह पर रहने वाले स्थानीय लोगों ने खूब हंगामा किया और इन लोगों ने इस हादसे के बाद राहत के कार्य में लगे हुए बचाव दल पर पथराव भी किया. हालांकि कुछ देर बाद ये लोग शांत भी हो गए.

हेल्पलाइन नंबर जारी किया

इस हादसे में मारे गए लोगों और घायल लोगों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए भारतीय रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है और लोग इन नंबर  06122202290, 06122202291, 06122202292 और  06122213234 पर फोन करके इस ट्रेन में यात्रा करने वाले लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close