करोड़ों के मालिक होने के बाद भी “नोर्मल” लाइफ जीते हैं ये 4 बॉलीवुड स्टार्स, यकीन नहीं आए तो तसवीरें देख लीजिए

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि रोडपति से करोड़पति बन्ने का सफर जितना आसान लगता है, हकीक़त में उतना ही कठिन है. लेकिन यदि कोई व्यक्ति मेहनत और लग्न से मंजिल तक पहुँचने की ठान लेता है तो उसके रास्ते में आने वाली बड़ी से बड़ी रुकावटें भी उसका विश्वास नहीं तोड़ सकती. इन्ही में से आज हम आपको ऐसे 4 बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक समय में हम सब लोगों की तरह ही पैसे कमाने के लिए दर-दर की ठोकरे खाते थे लेकिन आज उनकी मेहनत ने उन्हें इतना सफल बना दिया है कि उनके पास धन की कोई कमी नहीं है. लेकिन ख़ास बात यह है कि यह बॉलीवुड सितारे अपने पैसों पर जरा भी घमंड नहीं करते और सबकी तरह आम जीवन जिंदगी जीते हैं. इनमे से कुछ सितारों के बारे माँ जानकार आपके पैरों तले से भी ज़मीन खिसक जाएगी लेकिन यदि आपको हमारी बात पर यकीन नहीं आता तो आप नीचे दी गई तस्वीरों से खुद ही सच जान लीजिए-

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत

रजनीकांत को आज के समय में भला कौन नहीं जानता. साउथ सिनेमा इंडस्ट्री में एक समय में उनका सिक्का चलता था. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़ कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया. एक टाइम ऐसा भी था जब प्रोडूसर और डायरेक्टर्स उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने को बेताब रहते थे और इसके लिए उन्हें मुंह मांगी कीमत भी देने को तैयार थे. आज भले ही वह बूढ़े हो चुके हैं लेकिन उनके पास दौलत और शोहरत की कोई कमी नहीं है. इतना पैसा और धन संपत्ति होने के बाद भी रजनीकांत साधारण और साधा जीवन जीना पसंद करते हैं. बता दें कि आज भले ही उनके पास 372 करोड़ की संपत्ति है लेकिन सालों पहले वह एक मामूली बीएस कंडक्टर हुआ करते थे.

नाना पाटेकर

 

नाना पाटेकर बॉलीवुड के सबसे शानदार एक्टर्स में से एक माने जाते हैं. इन्होने एक समय में कईं बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया. नाना पाटेकर और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म “वेलकम ” आज भी आपको हंसने पर मजबूर कर देगी. लेकिन आपको यह जान कर नाना पाटेकर पर गर्व महसूस होगा कि वह अपनी कमाई का आधा हिस्सा गरीबों को दान करते हैं और खुद साधारण जीवन जीना पसंद करते हैं. नाना पाटेकर भले ही आज बूढ़े हो गए हैं लेकिन उनकी एक्टिंग को आज भी कोई नहीं भुला पाया है.

सनी देओल

 

80 दशक के धर्मेंद्र को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है. धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल को “दामिनी” फिल्म से अपनी पहचान मिली थी और आज उनका नाम हर बच्चा बच्चा जानता है. एक सुपर स्टार के बेटे होने के चलते सनी का बचपन ऐशो आराम से बीता लेकिन अब वह आम लोगों की तरह ही जीना प्सब्द करते हैं उन्हें दिखावा बिल्कुल भी पसंद नहीं है.

मिथुन चक्रवर्ती

 

मिथुन बभी एक समय में फिल्मों के बादशाह रह चुके हैं. “आई एम ऐ डिस्को डांसर” सॉंग आज भी हमारे मन में उनकी पुरानी यादें ताज़ा कर देता है. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में काफी धन इक्कठा किया है और आज वह करोड़ों रुपयों के मालिक है लेकिन इसके बावजूद भी वह आम लोगों की तरह ही जिंदगी जीना पसंद करते हैं.