घर में रखें इन तीन चीजों को, खुल जाएगी किस्मत

हर कोई इंसान कामयाब होना चाहता है और कामयाब होने के लिए खूब परिश्रम भी करता है. कई लोगों की किस्मत उनका जल्द साथ दे देती है और वो तुरंत कामयाबी पा लेते हैं. वहीं कुछ लोग कामयाब होने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं मगर फिर भी उन्हें कामयाबी नहीं मिलती है. अगर आप भी इन्हीं लोगों में से हैं तो आप कुछ चीजों को अपने घर में लाकर अपनी किस्मत बदल सकते हैं और कामयाब बन सकते हैं.

कैसे चमकाएं किस्मत

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में रखे सामान और घर की दिशा किस्मत पर बड़ा असर डालती है और वास्तु शास्त्र में तीन ऐसी चीजों का जिक्र है जिन्हें घर में लाना काफी शुभ होता है और वो घर में आते ही किस्मत को चमका देती हैं.

आखिर कौन सी हैं ये तीन चीजें

कछुआ

वास्तु शास्त्र के अलावा कछुए को हिंदू धर्म में भी शुभ माना जाता है और ऐसा कहा जाता है कि समुद्र मंथन के दौरान भगवान बिष्णु ने इनका रूप धारण किया था. इसलिए लोगों द्वारा कछुए को काफी शुभ माना जाता है और कई लोग घर में जीवत कछुए रखते हैं. हालांकि कई लोगों द्वारा धातु के बने हुए कछुए भी घर में रखे जाते है. दरअसल कछुए को धन का प्रतीक भी माना जाता है और इसके घर में होने से घर में पैसे की बरकत होती रहती है. इसलिए अगर आपकी किस्मत भी आपका साथ नहीं दे रही है तो आप अपने घर में कछुआ ले आएं. आप चाहें तो जिंदा या फिर धातु का बना हुआ कछुए ला सकते हैं. ये दोनों प्रकार के कछुए शुभ होते हैं.

पिरामिड

पिरामिड को सकारात्मक ऊर्जा से जोड़ा जाता है और इसका घर में होना भी काफी शुभ होता है. पिरामिड के घर में होने से केवल सकारात्मक ऊर्जा की घर में प्रवेश करती है और उस घर के व्यक्तियों को उनके कामों में सफलता भी हासिल होने लगती है. इसलिए आपके घर में अगर किसी भी प्रकार की नकारात्मक उर्जा है और आपको आसानी से कामयाबी नहीं मिल रही है, तो आप इसे अपने घर में ले आएं.

सफेद पत्थर

सफेद पत्थर भी काफी शुभ माने जाते हैं और ये पत्थर बाजार में कई आकार के मिलते हैं. इन पत्थरों को आप अपने घर में किसी बॉक्स के अंदर रख सकते हैं और अपने घर में तरक्की ला सकते हैं. ऐसा कहा जाता है कि सफेद पत्थर के घर में होने से व्यक्ति को कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है और वो हमेशा धनवान बना रहता है.