सैफ अली खान नहीं इस अभिनेता से शादी करना चाहती थी अमृता सिंह, लेकिन मां की वजह से होना पड़ा अलग

सैफ अली खान बॉलीवुड में छोटे नवाब के नाम से जाने जाते हैं. जैसा कि हम सभी जानते हैं सैफ की पहली शादी अभिनेत्री अमृता सिंह से हुई थी. उन्होंने ये शादी सबसे छिपकर की थी. उनकी इस शादी से घरवाले काफी नाराज भी हुए थे क्योंकि अमृता उम्र में सैफ से काफी बड़ी थीं. लेकिन धीरे-धीरे मामला सेटल हुआ और वह एक खुशहाल जीवन बीताने लगे. हिंदू परिवार से आने वाली अमृता ने सैफ से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म कबूला था. सैफ और अमृता के दो बच्चे हैं जिनका नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है. हालांकि अब दोनों का तलाक हो चुका है और सैफ ने 16 अक्टूबर 2012 को करीना कपूर से शादी कर ली. आज दोनों का एक प्यारा सा बेटा भी है जिनका नाम तैमूर अली खान है. बता दें, हाल ही में अमृता सिंह को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. खुलासा हुआ है कि शादी के लिए सैफ अमृता की पहली पसंद नहीं थे. सैफ से पहले वह एक अभिनेता से बेइंतहा प्यार करती थीं लेकिन उन्हें अपनी मां की वजह से ब्रेकअप करना पड़ा.

इस अभिनेता से करना चाहती थी शादी

सैफ से पहले अमृता बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना से बहुत प्यार करती थीं और उन्हीं से शादी करना चाहती थीं. बता दें, फिल्म ‘बंटवारा’ के सेट पर अमृता पहली बार विनोद खन्ना से मिली थी. उस दौरान उनका रिश्ता क्रिकेटर रवि शास्त्री से भी चल रहा था. लेकिन अमृता को रवि से वो प्यार नहीं मिला जिसकी उन्हें तमन्ना थी. इसलिए फिल्म ‘बंटवारा’ में काम करने के दौरान वह विनोद खन्ना के नजदीक आने लगी. उन दिनों विनोद खन्ना अपने सन्यासी दिनों से वापस लौटे थे और पत्नी के साथ उनका तलाक भी हो चुका था. अमृता सिंह विनोद को अपना दिल दे बैठी थीं लेकिन अमृता की मां रुखसाना को दोनों का ये रिश्ता कतई मंजूर नहीं था. वह नहीं चाहती थी कि विनोद खन्ना उनके दामाद बने इसलिए राजनीतिक ताकत का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने दोनों को अलग होने पर मजबूर कर दिया. बता दें, उन दिनों अमृता की मां रुखसाना सुल्ताना पॉलिटिक्स से जुड़ी थीं.

शादी के वक्त केवल 21 साल के थे सैफ

पहली शादी के वक्त सैफ की उम्र केवल 21 साल थी. बता दें, अमृता उम्र में सैफ से 13 साल बड़ी थीं यानी जब उनकी शादी हुई थी तब अमृता 34 साल की थीं. जब दोनों की शादी हुई थी तब सैफ का करियर शुरू भी नहीं हुआ था और अमृता अपने करियर के पीक पर थी. अपने घरवालों के खिलाफ जाकर सैफ ने अमृता से शादी की थी और इस वजह से उन्हें शुरूआती कई दिन अमृता के घर रहकर गुजारने पड़े थे. शादी के 13 साल बाद साथ रहने के बाद सैफ और अमृता का तलाक हो गया. दोनों ने साल 2004 में तलाक ले लिया. तलाक के बाद बेटी सारा और बेटे इब्राहिम अपनी मां अमृता सिंह के पास ही रहते हैं.

पढ़ें मुश्किलों में घिरी सारा अली खान और मां अमृता सिंह, इस वजह से देर रात जाना पड़ा पुलिस स्टेशन

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.