राशिफल

Rashifal 29 January 2019: आज इन 4 राशियों पर प्रसन्न हो रहे है हनुमान जी,‌‌‌‌ मिटेंगे सभी कष्ट

आज हनुमानजी चार राशियों पर कृपा करने वाले हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 29 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके साथ सब कुछ वैसा ही होगा जैसा आप अपने मन में सोच रहे हैं। लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्ते और मधुर होंगे, वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा, जीवनसाथी के साथ नज़दीकियाँ बढ़ेंगी। आपके सकारात्मक रहने से आपको लाभ मिलेगा। नौकरी में टकराव की स्थितियां उत्पन्न हो सकती है। यह आपके घरेलू जीवन के लिए एक कठिन दिन हो सकता है। आपके परिवार के सदस्यों के बीच के मुद्दे आगे हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। बेरोजगारी दूर करने की कोशिश सफल रहेंगी। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। दुश्मनों से सावधानी महत्वपूर्ण है। हानि पहुंचाने के कोशिश करेंगे। जिंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए खुशी का सबब साबित होगा। दोस्त काफी मददगार साबित होंगे और इससे आपकी खुशी और बढ़ेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

गणेश जी कहते हैं आज अचानक आपको अपने जीवन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आप कड़ी मेहनत करेंगे, कारोबार में भी इज़ाफा होगा। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। जॉब में कार्यभार रहेगा। पुराना रोग उभर सकता है। बेवजह नकारात्मकता रहेगी। शेयर बाजार आपको मुनाफा दे सकता है। आपका जीवन तेजी से प्रगति करेगा। परिवार में माता पिता का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नवीन योजनाएं अमल में लाने का समय है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। स्वास्थ्य का गौर रखें। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। कोई विशाल काम तथा बाहर जाने का मन बनेगा। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल लाभदायक रहेगा। निवेश में जल्दबाजी न करें। निवेश में सोच-समझकर हाथ डालें। लाभ होगा। भाग्य की अनुकूलता रहेगी। प्रभावशाली महानुभावों से परिचय होगा। परिवार में खुशहाल वातावरण रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके घर में हो रही क्लेश आज खत्म हो जाएगी और परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ेगा। फालतू विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। लव लाइफ का अच्छा सुख मिलेगा। आपको अपना खोया हुआ सच्चा प्यार मिल सकता है। रुके हुए बिगड़े काम बन जाएंगे। आपका स्वास्थ्य पहले से काफी बेहतर रहेगा। अपने कीमती समय का सही उपयोग करने से निश्चित रूप से आपको सफलता प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले आज धन कमाने में सफल होंगे। धार्मिक कार्यों की प्रवृत्ति रहेगी। आप जो भी कार्य बजरंगबली का नाम लेकर करेंगे, उसमें आपको सफलता हासिल होगी, आपका रुका हुआ कार्य पूरा होगा। आप पर बजरंगबली जी अपनी असीम कृपा बरसाने वाले हैं। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। आय में इज़ाफ़े के साथ-साथ अधिक खर्च के भी योग है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज विद्यार्थियों को बड़ी सफलता मिलेगी और नौकरीपेशा लोगों को वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकता है। परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। ऑफिस में अपनी स्थिति का पूरा फायदा उठाने की कोशिश में रहेंगे और सफल हो जाएंगे। माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर सबसे अधिक रहेगी। जीवनसाथी का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आज आपका रुका हुआ धंधा फिर से तरक्की के मार्ग पर चलने लगेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज स्टूडेंट्स को उच्च शिक्षा के नए अवसर मिल सकते हैं। वित्तीय स्थिति सामान्य रहेगी। प्रोफेशनल लाइफ में अच्छे अवसर मिलने से तरक्की होगी, सहयोगियों का साथ मिलेगा। निर्णय लेने में समस्या होगी, ऐसे में महत्वपूर्ण फैसलों को कुछ समय के लिए टाला जा सकता है। शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज प्रॉपर्टी से जुड़े बड़े और खास मामले सामने आ सकते हैं। बेरोजगार युवाओं को मनचाहे क्षेत्र में नौकरी मिल सकती है। कुछ कामों में ज्यादा मेहनत भी करनी पड़ सकती है। लव पार्टनर के साथ समस्याएं खत्म होने की संभावना है। आप अपने किसी मित्र या कर्मचारी से प्रस्ताव प्राप्त कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे। कार्य को पूरा करने के लिए योग का विचार है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप परिजनों के साथ खुशहाल समय बिताएंगे। संतान की जरूरतें पूरी हो सकती है। बहुत अधिक मानसिक तनाव आपके स्वास्थ्य पर भी दबाव डाल सकता है, इसलिए शांत रहें। आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। लाभ के लिए अचानक धन लाभ भी हो रहा है। यदि आप ऋण प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं तो स्वीकृति प्राप्त की जा सकती है। रिश्तों में मधुरता और प्यार करने वाला साथी अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता की अत्यधिक सराहना की जाएगी और अचानक लाभ की संभावना है। आपकी आमदनी में लगातार बढ़ोतरी होगी। आज आपको जीवन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। मित्रों के साथ विवाद और लेन-देन से बचें भविष्य को लेकर आशंका हो सकती है। बजरंगबली की कृपा से आप अपने जीवन में नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बच्चों के साथ समय बिताना खास होगा। घर-परिवार के लिए समय निकालने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय आपके अनुकूल है, परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। किसी कारण आपको मानसिक अवसाद रह सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आपका क्रोध आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। इसलिए क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करें।

आपने Rashifal 29 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : विवाह में हो रही है देरी या फिर आ रही है बाधा, तो राशि के अनुसार करें ये एक उपाय, मिलेगी राहत

Show More

Related Articles

Back to top button
Close