काले रंग की वजह से कोई नहीं था गोद लेने को तैयार, सनी लियोन ने इस मासूम बच्ची को दी नई जिंदगी

ऐसा कहा जाता है जिसकी किस्मत अच्छी होती है तो कीचड़ में रहकर भी वो हीरा बन जाता है और हीरे की परख सिर्फ जोहरी को होती है. दो साल पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी ने अपने पति डेनियल के साथ मिलकर एक दो साल की बच्ची को गोद लिया था. उस बच्ची का नाम उन्होंने निशा रखा और आज वो उन सनि लियोनी और उनके पति की जान है. सनी लियोनी इन दिनों अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं और उन्हें किसी पिकनिक स्पॉट तो कभी रेस्टोरेंट में देखा जा रहा है. अभी शनिवार को भी वो अपने पति और बच्चों के साथ डिनर पर आईं. उस दौरान सनी लियोनी और उनकी बेटी की बॉन्डिंग देखने लायक थी. काले रंग की वजह से कोई नहीं था गोद लेने को तैयार, उस बच्ची को डेनियल और सनी ने गोल दिया और आज राजकुमारी की तरह रखते हैं.

काले रंग की वजह से कोई नहीं था गोद लेने को तैयार

19 जनवरी को सनि लियोनी अपने पति डेनियल वेबर और बेटी निशा कौर वेबर के साथ नजर आईं. उस दौरान निशा अपने पापा-मम्मी का हाथ पकड़कर घूमती नजर आईं लेकिन अचानक निशा अपनी मां की गोद में जाने के लिए मचलने लगी और रोती निशा को सनी ने गोद में उठाकर प्यार से शांत कराया. सनी की गोद में आते ही निशा चुप हो गईं और खिलखिलाकर हंसने भी लगीं. मदरहुड का ये नजारा अद्भुत था और सनी लियोनी ने उसे बखूबी निभाया. बहुत कम लोग जानते हैं कि सनी लियोनी ने जिस बच्ची को गोद लिया है उसे पहले करीब 11 पैरेंट्स ने उसके सांवले रंग की वजह से गोद लेने से इंकार कर दिया था. बच्चों को गोद देने वाली चाइल्ड अडॉप्शन रिसोर्स एजेंसी के सीईओ लेफ्टिनेंट कर्नल दीपक कुमार के मुताबिक, ज्यादातर परिवार बच्चे का रंग, चेहरे की कटिंग और बच्चे की मेडिकल हिस्ट्री को जानने के बाद ही गोद लेते हैं लेकिन निशा के साथ उनके रंग की वजह से कोई उन्हें गोद नहीं लेना चाहता था. उन्हें करीब 11 रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था लेकिन सनी और डेनियल को निशा का भोलापन भा गया और उन्होंने निशा के बारे में कुछ भी जाने बिना उसे अडॉप्ट करने का मन बना लिया था.

दीपक कुमार ने बताया, ”सनी लियोनी सेलिब्रिटी होकर भी दूसरी फैमिली की तरह ही लाइन में लगकर अपनी बारी आने का इंतजार किया और हम इस बात की इज्जत करते हैं कि उन्होंने यहां के नियमों को तोड़े बिना सारी फॉर्मेलिटीज को पूरा किया. सनी ने 30 सितंबर 2016 को CARA के वेब पोर्टल पर बच्चे को गोद लेने का आवेदन किया था और आवेदन के लगभग 9 महीने के बाद 21 जून 2017 को उन्हें इस बच्चे के बारे में बताया गया और उन्होंने बिना उस बच्ची का फैमिली बैकग्राउंड पूछे उसे अडॉप्ट कर लिया, हालांकि बाद में उन्हें उस बच्ची के बारे में सब बताया गया.”

आज तीन बच्चों की मां हैं सनी

37 साल की सनी लियोनी ने मजबूरी में आकर जिस दुनिया को अपनाया था उस दुनिया से उन्हें साल 2011 में उनके पति डेनियल वेबर ने निकाला और इसी साल उन्होने शादी कर ली. इसके बाद सनी ने बॉलीवुड में आने की ठान ली शुरुआती दौर में उन्हें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा था लेकिन फिर सब ठीक हो गया. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और आज वो तीन बच्चों की मां हैं. काम में व्यस्त होने की वजह से सनी ने साल 2017 में एक बच्ची को गोद लिया और इसके बाद सेरोगसी से उन्हें दो जुड़वा बेटे हुए. आज सनी अपने पति और बच्चों के साथ अपनी दुनिया में खुश हैं और हर पर को एन्जॉय कर रही हैं. सनी ने ज्यादातर फिल्मों में एक आइटम नंबर किया है और अब वो फिल्म टोटल धमाल और टिना एंड लोलो फिल्मों में नजर आएंगी.