बॉलीवुड

आमिर खान पर लगाया था संपति हड़पने और कैद करने का आरोप, अब हीरो बनकर लौट रहा है भाई

अक्सर आपने ऐसा सुना होगा कि भाई-भाई में संपत्ति को लेकर झगड़ा हुआ है मगर जो अमीर होते हैं उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन शायद ये तथ्य बिल्कुल गलत होता है. क्योंकि अगर किसी की दो संताने हैं, उनमें से एक कामयाब और एक असफल हो तो परेशानियां तो आती ही हैं. उनमें जलन की भावना आना स्वाभाविक है लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में भी ऐसा हो सकता है इसके बारे में जानकर आपको हैरानी होगी. दरअसल, आमिर खान पर लगाया था संपति हड़पने और कैद करने का आरोप, साथ काम भी किया था लेकिन छोटा भाई भाग गया और फिर अब जब लौटा है तो उसके पास एक मौमका और है जिसमें वो खुद को एक बार और साबित कर सकता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कौन हैं आमिर खान के भाई और इतने दिन वो कहां थे ?

आमिर खान पर लगाया था संपति हड़पने और कैद करने का आरोप

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी मैसेज से भरपूर फिल्मों के लिए लोकप्रिय हैं लेकिन उनके अपने भाई फैजल खान ने उनके ऊपर ऐसे आरोप लगाए जिसे जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे. फैजल खान और आमिर खान एक साथ साल 2000 में आई फिल्म मेला में देखा गया था फिल्म तो फ्लॉप थी लेकिन कलाकारों के किरदार की तारीफ हुई थी. आमिर और फैजल इस फिल्म में भी भाई के ही किरदार में थे और अब फैजल खान कई सालों के बाद फिल्म फैक्ट्री से वापसी कर रहे है. मगर अब लोग इनके बारे में जानना चाहते हैं कि इतने साल फैजल खान कहां थे तो इसका जवाब एक रिपोर्ट के मुताबिक सामने आया है. आमिर के भाई कई सालों पहले घर से भाग गए थे लेकिन फिर वो वापस आ गए हैं और अब फिल्मों में वापसी भी कर रहे हैं. फैजल ने आमिर खान पर आरोप लगाए थे कि आमिर उन्हें घर में कैद करके रखते थे और लोगों को बताते थे कि वो मानसिक रूप से बीमार हैं. फैजल ने आमिर पर आरोप लगाया और इंडस्ट्री में सभी हैरान रह गए किसी को यकीन नहीं था कि आमिर ऐसा कर सकते हैं.

बाद में आमिर खान ने इसपर बयान दिया कि फिल्में ना चल पाने की वजह से फैजल मानसिक रूप से बीमार हो गए थे जिनका इलाज वो करवा रहे थे. फैजल मैंटली बीमार थे और फिल्मों की वजह से डिस्टर्ब हो गए थे. फैजल ने आमिर पर उनकी प्रॉपर्टी हड़पने का आरोप लगाया था और इसी बीच मीडिया में ये भी खबरें आईं कि आमिर और उनके पिता के बीच फैजल को लेकर विवाद भी हुआ. दोनों के बीच विवाद इस बात पर था कि फैजल को रखेगा कौन लेकिन बाद में कोर्ट ने मानसिक रूप से बीमार फैजल की कस्टडी पिता को सौंप दी थी. आपको बता दें कि फैजल सीजोफ्रेनिया नाम की बीमारी से ग्रसित थे और संपत्ति के साथ बीमारी होने के कारण फैजल ने आमिर पर ऐसे आरोप लगाए. हालांकि फैजल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि अब दोनों भाईयों के रिश्ते स्थिर है.

इन फिल्मों में नजर आए फैजल

फैजल खान साल 1969 में आई फिल्म प्यार का मौसम में ऋषि कपूर के बचपन का किरदार निभाया था. इसके बाद फैजल ने बॉर्डर हिंदुस्तान का, कयामत से कयामत तक, मदहोश, दुश्मनी, बस्ती, चांद बुझ गया जैसी फ्लॉप फिल्मों में नजर आए. अब फैजल फिल्म फैक्ट्री से वापसी कर रहे हैं और हाल ही में अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वो बिल्कुल आमिर खान की तरह लग रहे हैं.

Back to top button