राशिफल

Rashifal 14 January 2019: मकर सक्रांति के दिन बन रहा है अद्भुत संयोग, 3 राशियों का बदलेगा भाग्य

मकर संक्रांति के दिन सूर्य मकर राशि में प्रवेश करने जा रहा हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 14 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मकर सक्रांति के दिन आपको धन कमाने के कई अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। किसी मित्र से मुलाकात हो सकती हैं। दूसरों के बहकावे में नहीं आए। धार्मिक कार्य में मन लगेगा। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे। खर्चे और पैसों के हर तरह के मामले की बिल्कुल बारीकी से जांच करें। आप में से कुछ लोग एक छोटे से अवकाश पर घूमने जाने वाले हैं। बेरोजगारों को रोजगार के साधन सुलभ होंगे। कारोबार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप शत्रुओं को परास्त करने में सक्षम होंगे। वैवाहिक जीवन में अधिक निकटता स्थापित की जा सकती है। संतान के प्रति दुखी हो सकते हैं। आर्थिक कार्य में वृद्धि होगी। आज आपको एक बात की खुशखबरी का पता चलेगा जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आप थोड़ा दबाव भी महसूस कर सकते हैं। काम ज्यादा होने से भी तनाव बढ़ सकता है। प्रॉपर्टी से अच्छा रिटर्न मिलने के संकेत हैं ,आर्थिक स्तर में उछाल आएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कारोबार में किया गया निवेश आज आपको बड़ा धन लाभ दे सकता है। आज मकर संक्रांति के दिन आप परिश्रम से अपनी बाधाओं को दूर कर सकते हैं। परिवार के प्रति यात्रा शुरू होने का अनुभव बना रहेगा। संतान के प्रति सुख की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति मिथुन राशि वाले आज थोड़े चिंतित दिखाई देंगे। आपका वित्त काफी अच्छा है क्योंकि आप धन कमाने के कई सुनहरे अवसरों के साथ आएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

मकर संक्रांति के दिन गाय को रोटी खिलाएं, आपके प्रेम-संबंधों में मधुरता आयेगी। प्यार करने वाले जोड़ों के लिए एक बहुत ही खास दिन है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। आय में निश्चितता रहेगी। नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा।आपको अपने जीवन में बड़े बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। समाज में आय के स्त्रोत प्राप्त होंगे। मान सम्मान का अनुभव बना रहेगा। धन में हानि होने की संभावना हो सकती है। घरेलू स्तर पर किया गया बदलाव सबको पसंद आने की उम्मीद है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। लेन-देन में सावधानी रखें। चोट व रोग से कष्ट संभव है। जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें अन्यथा धन एवं सम्मान दोनों की हानि हो सकती है। उपयोगी वस्तुओं में खर्चे होने का अनुभव बना रहेगा। आपके लिए जरूरी है कि आप अपने प्रियजनों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील रहें। किसी रोमांचक जगह की सैर पर जा सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मकर संक्रांति का दिन उत्साह से भरपूर होगा क्योंकि आपके सारे अधूरे काम आज पूरे होंगे और बिगड़े काम बनते नजर आएंगे। आज का दिन कन्या राशि के लिए अच्छा रहेगा। कुछ फैसले आपको सावधानी से लेने पड़ेंगे। साथ काम करने वाले और परिवार के लोग परेशानी की स्थितियां पैदा कर सकते हैं। आज का दिन आपके वित्त के संदर्भ में आपके लिए कुछ सुनहरे अवसर लेकर आएगा। विशाल मौद्रिक लाभ आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज नए काम करने के लिए प्रेरित होंगे। यदि आप अपने जीवन में किसी तरह का परिवर्तन करना चाहते हैं तो तुरंत कदम उठाने से लाभ होगा। सार्वजनिक जीवन में सम्मान सम्मानित किया जाएगा। आपका शुभ समय शुरू हो गया है। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा, परिवार की मदद से ही आपकी आर्थिक समस्या सुलझ सकती है। व्यापार में प्रगति होगी। सभी से विचारपूर्वक बोलो। गाड़ी चलाते समय सावधान रहें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपना मन बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। उलझा हुआ पैसा आज आपको वापस मिल सकता है। किसी काम के लिए होने वाली यात्रा आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। किसी अपरिचित व्यक्ति पर अतिविश्वास न करें। किसी भी प्रकार के विवाद में न पड़ें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। कोई नया काम या नई योजना सोच-समझकर और पूरी तैयारी से शुरू करें। किसी बड़ी योजनाओं के जरिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके अटके हुए सारे काम फिर से शुरू हो सकते है। कुछ पुराने दोस्तों से संपर्क किया जा सकता है। जो विवाहित हैं उन्हें संतान सुख की भी प्राप्ति हो सकती हैं। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन ख़ुशनुमा हो जाएगा। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। जल्दबाजी न करें। पार्टनर का सहयोग कार्य में गति प्रदान करेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपनी कार्यशैली में बदलाव करके ऑफिस में पदोन्नति हासिल करेंगे और आपके नए विचारों की प्रंशसा होगी। जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं। अविवाहित लोगों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। रुके हुए कामों की शुरुआत हो सकती है। आपके विचारों को सम्मान मिलेगा। पारिवारिक संबंधों में सुधार के योग बन रहे हैं। सेहत पर ध्यान दें। आपका खर्चा बढ़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपनी किस्मत का भरपूर सहयोग मिलने वाला है। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की जरूरत है। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। जीवन की दिशा एक नई मोड़ बदल जाएगी। आप जो भी कार्य दूसरों की भलाई के लिए करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। बार-बार लगातार किया गया प्रयास कामयाबी देगा। आपके कामकाज के तरीको में बदलाव हो सकता है जिससे आपको फायदा होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज खाना पकाने की आदतों में रुचि बढ़ेगी। किसी पुराने मित्र से अचानक मुलाक़ात संभव है, जिसके चलते पुरानी ख़ुशनुमा यादें फिर तरोताज़ा होंगी। अपने प्रिय को माफ़ करना न भूलें। वाहन सुख में वृद्धि होगी। बार-बार मौके दोहराए जाएंगे। जीवनसाथी से दुनिया की हर खुशी प्राप्त होगी। आपको माता पिता और घर परिवार वालों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। इसके साथ ही कामकाज की टेंशन कम हो सकती है। आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

आपने Rashifal 14 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मकर संक्रांति के शुभ योग में हर पुरुष और महिला को करने चाहिए ये 4 काम, जो बदल देंगे आपकी जिंदगी

Back to top button