सर्दियों के मौसम में इस तरह से करें मेकअप और रखें स्किन का ध्यान, लगेंगी बेहद खूबसूरत

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: ठंड के मौसम में स्किन बहुत ही ड्राई हो जाती है। तो इस तरह में आपको अपनी स्किन पर किसी भी तरह के मेकअप अप्लाई करने के लिए ध्यान देने की आवश्यक्ता होती है। क्योंकि मेकअप प्रोडक्टस स्किन को और ड्राई कर देते हैं और आपका चेहरा अजीब सा चक्त्तेदार दिखने लगता है, क्योंकि आपकी स्किन रूखी हो जाती। तो आज हम आपको बताएंगे कि ठंडियो में आप कैसे मेकअप करें जिससे आपकी स्किन अच्छी दिखे। तो चलिए आपको बताते हैं सर्दियों में मेकअप करने के टिप्स।

स्क्रबिंग

ठंड के मौसम में पसीना नहीं निकलता है, ऐसे में स्किन के अंदर के डेड सेल्स बाहर नहीं निकल पाते हैं और त्वचा के ऊपर बने रहते हैं जिससे त्वचा खुरदुरी हो जाती है और मेकअप अच्छे से मिल नहीं पाता। इसलिए आपको ठंड में हफ्ते में कम से कम दो बार स्क्रब जरूर कर लेना चाहिए।

एस.पी.एफ. लोशन/सनस्क्रीन

लोग गर्मियों में धूप से बचने के लिए सनस्क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन ठंड में लोग इसका यूज नहीं करते हैं, लेकिन ये बिल्कुल गलत होता है। गर्मियों की तरह सर्दियों में भी आपको सनस्क्रीम लगाना चाहिए। ठंड में बाहर निकलने के पहले या मेकअप करने से थोड़ी देर पहले सनस्क्रीम जरूर लगाएं।

प्राइमर

मेकरअप करने से पहले आपको अपने चेहरे पर प्राइमर जरूर लगाना चाहिए। प्राइमर लगाने से एक तो चेहरे पर मेकअप ज्यादा देर तक बना रहता है और साथ ही यह मेकअप को स्किन के अंदर जाने से रोकता है।

होठों का रखें ध्यान

सर्दियों के मौसम में होठ भी बहुत फटते हैं। इसलिए सर्दी के मौसम में आपको अपने होठों का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए। होठों पर समय-समय पर वॉटर बेस्ड लिप बाम या वैसलीन लगानी चाहिए। साथ ही समय-समय पर होठों पर स्क्रब भी करना चाहिए। घर में आप दूध की मलाई में शक्कर के कुछ दानें मिलाकर अपने होठों पर उससे मालिश कर सकते हैं।

आंखों का मेकअप

सर्दी के मौसम में आपको अपनी आंखो को और खूबसूरत बनाने के लिए डार्क कलर के आइलाइनर का इस्तेमाल करना चाहिएं। डार्क कलर के आईलाइनर लगाने से आपकी आंखे और अट्रैक्टिव दिखाई देंगी।

रखें नाखूनों का ध्यान

ठंड के मौसम पर नाखूनों पर पिंक, डार्क औरेंज, ब्लैकबेरी, कॉपर व रस्ट कलर का नेल पॉलिश लगाना चाहिए। क्योंकि इस मौसम में डार्क और फंकी कलर्स आपके हाथों को और आकर्षक बनाते हैं।