चाहते हैं भाग्य से परिपूर्ण पत्नी तो कुंवारे लड़के करें शिवजी का ये उपाय, भोलेनाथ की कृपा से मिलेगी सौभाग्यवती

शादी जीवन का वो सत्य है जिसे हर किसी को करना ही होता है हालांकि बहुत से लोग इसके विपरित रहकर जीवन जीते हैं लेकिन असल में इसके लिए यही कहावत फेमस है कि शादी का लड्डू खाने वाला भी पछताता है और ना खाने वाला भी पछताता है इसलिए लोग इसे खाने में विश्वास रखते हैं. अक्सर आपने देखा होगा कि युवा शादी करने से कतराते हैं खासकर पुरुष, इन्हें शादी के नाम से बहुत एलर्जी रहती है क्योंकि शादी एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है और शादी से ज्यादा लड़कों में धन, नौकरी और स्वास्थ्य को लेकर कई चिंताएं होती हैं जिनकी वजह से लड़कों में शादी करने की ज्यादा जल्दी नहीं देखी जाती. चाहते हैं भाग्य से परिपूर्ण पत्नी तो कुंवारे लड़के करें शिवजी का ये उपाय, शिवजी सभी की विपदा हरते हैं और अगर लड़के भी इन्हें करेंगे तो उन्हें फायदा जरूर होगा.

चाहते हैं भाग्य से परिपूर्ण पत्नी तो कुंवारे लड़के करें शिवजी का ये उपाय

घर की लड़की को लक्ष्मी के समान समझा जाता है और ऐसा भी माना जाता है कि एक आदमी की कामयाबी के पीछे एक औरत का हाथ होता है. जब घर की लक्ष्मी बहू बनकर घर आती है तो लड़के का भाग्य बदलता है. ये बात पूरी तरह से सही है कि लड़के के जीवन में उसकी पत्नी ही तरक्की, धन और अच्छा भाग्य लाती है लेकिन उसके लिए ये जरूरी होता है कि आपकी शादी ऐसी लड़की से हो जाए आपकी शाददी ऐसी लड़की से हो जिससे आपकी जिंदगी में भाग्य चमक जाए. इसी बात को ध्यान में रखकर शिवजी को प्रसन्न करने के लिए ये कुछ उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं जिससे आपको भाग्योदय करने वाली पत्नी मिले.

पहला उपाय


सोमवार के दिन सुबह जल्दी उठकर, स्नान करके शिव मंदिर जाए और वहां पर एक लोटा कच्चा दूध शिवजी को अर्पित करें और ‘ॐ नमः शिवाय’ मंत्र का जाप करें. जब शिवजी को दूध चढ़ाने पर जो दूध बहता है उसकी कुछ बूंदें उठाकर अपने लोटे में रख लें. इसके बाद आपको किसी काले जानवर जैसे – गाय, कुत्ता बिल्ली को वो दूध पिला देना है. इस उपाय को आप 7 सोमवार तक बिना रुके करिए क्योंकि ऐसा करने से आपके जीवन में भाग्य से धनी पत्नी का आगमन होगा.

दूसरा उपाय

सोमवार के दिन शिव मंदिर में ‘ॐ नमः शिवाय’ बोलकर एक नारियल फोड़ दें और उस नारियल के पानी को एक बर्तन में रख ले. जो नारियल आपने फोड़ा हैं उसे आधा मंदिर में चढ़ाएं और बाकी का प्रसाद के रूप में खुद रख लें. इसके बाद घर पर चांदी की एक बिछिया ले आए और इस बिछिया को मंदिर से लाए गए नारियल पानी से धोकर रात भर घर के मंदिर में रख दें. इस घर के मंदिर में शिवजी की मूर्ति या प्रतिमा का होना बहुत जरूरी हो. इसके बाद जब भी आप लड़की देखने जाए और बात पक्की हो जाए तो ये चांदी की बिछिया उस लड़की को शगुन के तौर पर दे दे. ऐसा करने से उस लड़की का भाग्य आपकी किस्मत को दोगुना कर देता है.

तीसरा उपाय

सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर में भोग लगाएं और उसे गरीबों में बांट दें. इसके बाद किसी भूखे को खाना और जरूरतमंद की मदद कर दें ऐसा करने से शिवजी प्रसन्न होकर आपकी सभी मनोकमाओं को पूरा करते हैं. ऐसा करने से आपके ऊपर कोई भी दोष हो वो कट जाएगा और आपको भाग्योदय करने वाली पत्नी मिलेगी.