दिलचस्प

नाम के पहले अक्षर से जानिए आपकी कुंडली में है कितने संतान का योग?

शादी के बाद बच्चा होना भारतीय परंपरा का एक अभिन्न अंग है। शादी के बाद बच्चा होना अगला पड़ाव माना जाता है। इस दुनिया का सबसे बड़ा सुख संतान सुख है। ऐसे में हर कोई अपनी लाइफ में संतान सुख पाने की चाह रखता है। हालांकि, किसके किस्मत में कितनी संताने हैं, ये तो भगवान ही जानता है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर भी बहुत कुछ कह देता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ अक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं कि उन्हें भविष्य में कितने बच्चों का योग है। हालांकि, यह पूरी तरह से विश्वास पर निर्भर करता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

व्यक्ति के नाम से जिस तरह से उसके स्वभाव के बारे में पता लगाया जाता है, ठीक उसी तरह से उससे जुड़े कई अन्य राज भी खुलते हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, व्यक्ति का पहला अक्षर उसके संतान सुख का भी खुलासा करता है। हर व्यक्ति को अपनी लाइफ में संतान सुख की ज़रूरत होती है, जिसकी वजह से कुछ लोग इसके बारे में पहले से ही बात करना शुरू कर देते हैं। इसके लिए कुछ लोग कुंडली लेकर जाते हैं, तो कुछ लोग कहीं और, लेकिन हम यहां नाम के पहले अक्षर से ही यह बताने वाले हैं कि आपकी कुंडली में कितने संतान का योग है? बता दें कि यहां हम कुछ ही अक्षरोंं से शुरू होने वाले नाम के व्यक्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

A, S और M

जिन व्यक्तियों का नाम A, S और M से शुरू होता है, उनकी कुंडली में दो बच्चों का योग होता है। इस तरह के व्यक्ति काफी ज्यादा बुद्धिमान होते हैं और इनके जीवन में पैसों की कमी नहीं होती है। इतना ही नहीं, इन्हें संतान का सुख बहुत ही अच्छे से प्राप्त होता है। इसके अलावा इनके संतान आगे चलकर इनका रौशन भी बखूबी करते हैं। मतलब साफ है कि इन्हें जीवन में कभी भी अपने संतान को लेकर किसी तरह का दुख नहीं उठाना पड़ता है।

I, V और Y

जिन व्यक्तियों का नाम I, V और Y से शुरू होता है, वे लोग प्यार में काफी ज्यादा शर्मिलें होते हैं। बता दें कि इनका नाम फेम समाज में होता है और अगर इनकी संतान की बात की जाए, तो इनकी कुंडली में सिर्फ एक संतान का योग होता है, ऐसे में इन्हें बहुत ही ज्यादा संभल कर रहना पड़ता है, लेकिन इनकी एक ही संतान इनकी खूब सेवा करती है और इन्हें बुढ़ापे में किसी भी तरह की कोई तकलीफ नहीं होती है।

D, P और B

जिन लोगों का नाम D, P और B से शुरू होता है, उनके जीवन में एक ही संतान का योग होता है, लेकिन अगर इनके पार्टनर का नाम S से शुरू होता है, तो इनके जीवन में तीन संतान का योग बनता है। ऐसे में इनके जीवन में किसी भी तरह से पैसो की कमी नहीं होती है और इन्हें संतान सुख प्राप्त होता है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close