पति से तलाक में मिलेंगे 3.92 लाख करोड़ रु. और मुकेश अंबानी से भी अमीर हो जायेगी ये औरत

आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी, ‘ऊपर वाला जब देता है तो छप्पड़ फाड़कर देता है”. कुछ ऐसा ही हुआ है दुनिया की सबसे भाग्यशाली लड़की जिसे अपने पति को तलाक देने के बदले इतनी संपत्ति मिल रही जितनी आप सोच भी नहीं सकते है. भारत में सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी हैं और उस महिला को उससे भी ज्यादा की संपत्ति मिलने जा रही हैं. तो आप जानना नहीं चाहेंगे उसका पति है कौन ? सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस जिनकी उम्र 55 साल है वो अपनी पत्नी मैकेंजी बेजोस को तलाक देने जा रहे हैं. मैकेंजी ने बुधवार को ट्वविटर पर इसे अनाउंस किया कि वे तलाक ले रहे हैं. मुकेश अंबानी से भी अमीर हो जायेगी ये औरत और उनका एक रिकॉर्ड भी बन जाएगा.

मुकेश अंबानी से भी अमीर हो जायेगी ये औरत

जेफ और मैकेंजी ने 25 साल पहले शादी की थी और इनका जीवन अच्छे से चल रहा था लेकिन कुछ दिन पहले मैकेंजी के ट्वीट ने सबको हैरान कर दिया. मैंकेजी ने ट्वीट के दरिए बताया कि जेफ से वो अब 25 साल बाद तलाक ले रही हैं. उन्होंने लिखा, ”जैसा कि हमारे परिवार और करीबी जानते हैं कि लंबे समय तक प्यार और अलगाव के बाग हम दोनों ने तलाक लेने का फैसल कर लिया है लेकिन इसके बाद भी हम अच्छे दोस्त बनकर रहेंगे. दोनों ने कहा कि वो अपने 25 साल के साथ को अनमोल समझते हैं और खुद को भाग्यशाली मानते हैं. आपको बता दें कि जेफ बेजोस और मैकेंजी का यह तलाक सबसे महंगा तलाक हो सकता है और इसके बाद मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन जाएंगी क्योंकि जेफ अपनी संपत्ति में से लगभग 3 लाख करोड़ रुपये देने वाले हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि वाशिंगटनट के कानून के मुताबिक शादी के बाद जितनी भी प्रॉपर्टी आपकी है उस संपत्ति में तलाक के बाद पति-पत्नी में आधी-आधी बांटी जाती है.

जेफ बेजोस के पास है इतनी संपत्ति

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की एक खबर के मुताबिक, दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस की नेटवर्थ 112 बिलियन डॉलर यानी लगभग 7 लाख 84 हजार करोड़ रुपये है. इसके हिसाब से मैंकेजी को 56 बिलियन डॉलर यानी तीन लाख 92 हजार करोड़ रुपये मिलेगा. इस मोटी रकम के मिलने के बाद मैंकेजी दुनिया की सबसे अमीर महिला एलाइन वॉल्टन को पीछे छोड़ देंगी. वॉल्टन की नेटवर्थ 3.22 लाख करोड़ रुपये यानी 4600 करोड़ डॉलर है. आपको ये भी जानकारी दे दें कि भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 40.1 बिलियन डॉलर है.

वैसे ये बात साफ नहीं है कि बेजोस दंपत्ति के बीत शादी से पहले ऐसा कोई करार हुआ था लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि मैंकेजी पति की संपत्ति में हिस्सा नहीं मांगेंगी क्योंकि उन्होने फैसला लिया है कि वो तलाक के बाद परिवार और दोस्त की तरह ही रहेंगे. इसरे साथ ही वे पिछले साल शुरु हुए चैरिटी में भी साथ ही उस काम को आगे बढ़ाने वाले हैं. अब इसके आगे उनका क्या होना है ये तो समय ही बताएगा, जिसके बारे में आपको जल्दी ही पता चल जाएगा.