राजनीति

RTI कार्यकर्ता ने किया दावा, अरविन्द केजरीवाल शामिल हैं एक्सिस बैंक के काले धन को सफ़ेद करने के गोरखधंधे में!

आपको ज्ञात होगा अभी कुछ दिनों पहले दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित एक्सिस बैंक में काले धन को सफ़ेद किये जाने वाले धंधे का खुलासा हुआ था। इस मामले में अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का नाम सामने आ रहा है। एक RTI कार्यकर्ता ने यह दावा किया है कि इस गोरखधंधे में आम आदमी पार्टी भी शामिल है। हालांकि इस खबर की पुष्टि नहीं हो पायी है कि यह पूरी तरह से सच ही है।

फर्जी कंपनियाँ पार्टी को काला धन पहुँचाने का काम करती थीं:

khabarnonstop.com ने यह लिखा है कि RTI कार्यकर्ता नील टेरेंस हसलम ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर इससे जुड़े दस्तावेज शेयर किये हैं। उन्होंने यह दावा किया है कि एक्सिस बैंक में जो काला धन मिला था, उसमे आम आदमी पार्टी का भी हाथ है। आपको बता दें इस मामले में कुछ फर्जी कंपनियों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। यह उम्मीद जताई जा रही है कि ये फर्जी कंपनियाँ पार्टी को काला धन पहुँचाने का काम करती थीं। ये भी बताया जा रहा है कि ये वही कंपनियाँ हैं जो चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को पैसे पहुँचाने का काम कर रही थीं।
axis bank nexus with AAP & [email protected] CA BEAGLE MARKETING & SKYLINE METAL & ALLOYS 50 Lakhs Donation 2 AAP, https://t.co/oLDbrCKhwmpic.twitter.com/pW0o8Nvlh6
— Neil Haslam (@neilhaslam90) December 9, 2016

 

विधानसभा चुनाव के समय फर्जी कंपनी ने दिया था चंदा:

आपको ज्ञात होगा विधानसभा चुनाव के दौरान यह बात सामने आयी थी कि एक फर्जी कंपनी के द्वारा आम आदमी पार्टी को 2 करोड़ रूपये का चंदा दिया गया था। बाद में जब इस चंदा देने वाली कंपनी बीगल्स मार्केटिंग की छानबीन की गयी तो पता चला कि इस कंपनी का निदेशक एक दिहाड़ी मजदूर है। इडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि नोटबंदी के बाद से कुछ काला धन रखने वाले चार्टर्ड अकाउंटेंट की मदद से अपने पुराने नोट बैंक में जमा करवा रहे थे। इसमें राजीव कुशवाहा, देवेन्द्र झा और राजकुमार शर्मा का नाम सामने आया है।

किस्तों में जमा किये जा रहे थे पैसे:

बैंक मैनेजर की मदद से 10 से 22 नवम्बर के बीच इन सभी कंपनियों के खातों में जमकर काला धन जमा किया गया। पैसे 90 से 99 लाख रूपये की किस्तों में जमा किये गए, ताकि 1 करोड़ रूपये एक साथ जमा होने पर पकड़े ना जाएँ। सभी पैसा उसी दिन बीगल्स मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड को ऑनलाइन भेज दिया जाता था। इस मामले पर जब आम आदमी पार्टी से बात करने की कोशिश की गयी तो उन्होंने बात करने से इनकार कर दिया और कहा कि यह झूठी खबर है।

Back to top button