बॉलीवुड

सगी बहन नहीं फिर भी अर्पिता पर क्यों जान छिड़कते हैं सलमान? जानिए क्या है इस रिश्ते की सच्चाई

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान पूरे बॉलीवुड में ‘भाई’ नाम से जाने जाते हैं। और ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं है कि वो कई सारे एक्टर और एक्ट्रेस से बड़े हैं। बल्कि यह इसलिए है कि वो बॉलीवुड में कई एक्टर और एक्ट्रेस के गॉडफादर भी हैं। दरअसल, सलमान खान ने पिछले कुछ सालों में अपनी एक अलग इमेज बनाई है। जो सलमान पहले लड़ाई झगड़े के लिए जाने जाते थे वो अब लोगों की मदद के लिए जाने जाते हैं। लेकिन, आज हम बात सलमान के बॉलीवुड करियर की नहीं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ की कर रहे हैं। दरअसल, आज हम आपको सलमान खान की मुंहबोली बहन अर्पिता के बारे में कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जो शायद आप भी नहीं जानते होंगे।

परिवार के करीब हैं सलमान खान की मुंहबोली बहन अर्पिता

आपको शायद याद होगा की पिछले साल जब काला हिरण मामले में कोर्ट ने सलमान खान को सजा सुनाई थी तो सलमान खान की मुंहबोली बहन अर्पिता उस वक्त खान परिवार की ओर से वहां मौजूद थीं। सलमान की सजा से सबसे बड़ा झटका उन्हें ही लगा था। यहां तक की उन्हें फुट – फुट कर रोते हुए थी देखा गया था। आपको शायद मालूम न हो की अर्पिता सलमान खान की सगी बहन नहीं हैं बल्कि उन्हें खान परिवार ने गोद लिया हुआ है। लेकिन, इस बात पर शायद ही किसी को यकीन हो कि सलीम खान के साथ साथ सलमान और उनके सभी भाई अर्पिता को सगी बहन से बढ़कर मानते हैं।

फुटपाथ पर मिली थी अर्पिता

इस बात पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल होगा कि सलमान खान की मुंहबोली बहन अर्पिता सलीम खान को फुटपाथ पर मिली थी। दरअसल, सलमान खान के पिता सलीम खान हर रोज मॉर्निंग वॉक के लिए जाते थे। इस दौरान उन्हें फुटपाथ पर एक महिला दिखाई देती थी, जिसके हाथ में एक छोटी सी बच्ची भी हुआ करती थी। जिसके लिए वो हर रोज खाना लेकर जाया करते थे। वह महिला अपनी बेटी के साथ अपना उसका पेट भरने के लिए भीख मांगा करती थी। सलीम खान एक अच्छे इंसान हैं इसलिए वो मार्निग वॉक के वक्त हर रोज दोनों के लिए खाना लेकर जाने लगे। ऐसा कहा जाता है कि एक दिन जब सलीम खान सुबह उस रास्ते से गुजरे तो वो महिला वहां पर मृत पड़ी हुई थी। उस महिला के बगल में बैठकर उसकी छोटी बच्ची रो रही थी। सलीम खान समझ गये कि इस बच्ची का अब इस दुनिया में कोई और सहारा नही हैं। इसलिए वो उस बच्ची को अपने साथ घर ले आय़े।

सगी बहन से बढ़कर मानते हैं सलमान

आपको जानकर हैरानी होगी कि सलीम खान ने एक फुटपाथ पर मिली बच्ची को अपनी सगी बेटी की तरह पाला। यहां तक की उनका पूरा परिवार भी अर्पिता के साथ सगे जैसे की पेश आता है। सलमान और उनके भाई भी अर्पिता पर जान छिड़कते हैं। गौरतलब है कि सलमान ने अर्पिता की शादी आयुष शर्मा से करवाई है। यहां एक हैरान करने वाली बात ये भी है कि एक मुस्लिम परिवार में पालन पोषण होने के बावजूद सलमान खान की मुंहबोली बहन अर्पिता पर कभी भी अपना धर्म बदलने के लिए नहीं कहा गया। वो आज भी हिन्दु धर्म का पालन करती हैं।

Back to top button