राशिफल

Rashifal 7 January 2019: सोमवार को बन रहा है महासंयोग, इन 6 राशियों को होगा लाभ

आज सोमवार के दिन एक अनूठा महासंयोग बन रहा है जिससे 6 राशि वालों को उनका जीवनसाथी मिल सकता है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 7 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी सेहत पहले से ज्यादा अच्छी रहेगी। पार्टनर को आपकी मदद से फायदा हो सकता है। प्रेमी से कोई गिफ्ट मिल सकता है। रोमांस रोमांचक होगा इसलिए उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं और दिन का भरपूर लुत्फ़ लें। आज किसी चिन्ता के कारण मन व्यथित हो सकता है, अत: आप-अपने मन को केन्द्रित करने का प्रयास करें। संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं। सबका सम्मान करें। गरीब कन्या को वस्त्र दान करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। आपकी किस्मत तेजी से चमकने लगेगी क्योंकि आपके ऊपर भगवान शिव की कृपा सबसे अधिक रहने वाली है। आपकी हर मनोकामना पूर्ण होने वाली है। आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें। बिजनेस में परिवार की सहायता से सफलता मिल सकती है। आज घर में किसी नये वाहन के आने का योग बन रहा है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सितारे आपके साथ हैं। आर्थिक पक्ष से आज का दिन मजबूत है। परिवार के किसी सदस्य से आपको शुभ समाचार प्राप्त होगा। प्रेम में सफलता मिलेगी। दिन उत्तम फलकारक। यथासंभव विनम्र रहें। किसी मेहमान के आने की संभावना है। किसी सामाजिक कार्यक्रम अथवा यात्रा पर जाना हो सकता है। धैर्य और कोशिश के बीच संतुलन रखेंगे, तो ज्यादातर समस्याएं सुलझ सकती है। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि को घर और संपत्ति से जुडे़ कार्यों में संभलकर चलने की सलाह है। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नए काम या जिम्मेदारियां मिलने की संभावनाएं हैं। किसी खास इंसान से आप अपने मन की बातें शेयर करेंगे। कुछ बड़े फैसले भी आप ले सकते हैं। आपको सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। अपने जीवन साथी के साथ लंबे समय से चली आ रही दलीलें सुलझ जाएंगी और चीजें फिर से सामान्य हो जाएंगी। आपका वित्त अच्छा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। शुभ सूचनाएं साझा करेंगे, सामाजिकता एवं संपर्क क्षेत्र बेहतर रहेगा। परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है। परिवार और समाज के लोग आपके लिए काफी मददगार हो सकते हैं। सिंह राशि के जातकों की आज किसी विदेशी से साझेदारी होने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज काम में विरोधी रुकावट डाल सकते है। शोक समाचार मिल सकता है। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। किसी चिंता का निवारण होगा। पुराने साथियों से मुलाकात होगी। बेरोजगार व्यक्तियों को कुछ अच्छे नौकरी के प्रस्ताव मिलेंगे। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आपका जीवनसाथी अपने दोस्तों में कुछ ज़्यादा व्यस्त हो सकता है। साथ काम करने वाला कोई व्यक्ति, आपको करियर से जुड़े मामले में बहुत मदद कर सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी आर्थिक उन्नति के संकेत मिल रहे हैं। छात्र अपनी पढ़ाई में उम्दा प्रदर्शन करेंगे। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। यात्रा मनोरंजक रहेगी। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। आपके जीवनसाथी पर बेवजह संदेह करने की आपकी आदत आपके रिश्ते में समस्याएँ पैदा कर सकती है। अपने साथी पर भरोसा करना जरूरी है। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले माता-पिता की मदद से आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। आप को दूसरों को ठेस पहुंचाने जैसी बातों से दूर रहना चाहिए, अन्यथा रिश्ते में खटास आ सकती हैं। अपने माता-पिता से समर्थन प्राप्त करना आपको कुछ राहत प्रदान कर सकता है। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। आपके दुश्मन आपको नुकसान पहुँचाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए, आपको सावधान रहना होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

गणेश जी कहते हैं आज आपके कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। बिजनेस में जो घाटा हो रहा था उससे आपको छुटकारा मिलेगा और साथ ही बिजनेस में इजाफा भी होगा। इसके अलावा पारिवारिक रूप से भी आज का दिन उन्नति वर्धक रहेगा। अधिकारियों से मदद मिलेगी। छात्रों और शेयर बाजार से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय कहा जा सकता है। आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे। इस ऊर्जा का प्रयोग कामकाज में करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका पार्टनर बिना कहे आपके दिल की बात समझ सकता है। प्यार बढ़ेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ सकती है। परिवार के साथ धार्मिक यात्राएं हो सकती हैं। कुछ ऐसी बातें या ऐसी चीजें सामने आ सकती हैं जो आपको आने वाले दिनों में बड़ा फायदा देंगी। मुहब्बत और रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। अविवाहित लोगों की लव लाइफ अच्छी हो सकती है। शादीशुदा लोगों को भी पार्टनर से मदद मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कोई बड़े नुकसान की आशंका है, सावधान रहें। ज्यादा पैसा कमाने के लालच से बचें। अचानक कोई अच्छी खबर या आइडिया आपको मिल सकता है। आप अपने करीबी दोस्तों में से एक से कुछ अच्छी खबर प्राप्त कर सकते हैं। आज जिस नए समारोह में आप शिरकत करेंगे, वहाँ से नयी दोस्ती की शुरुआत होगी। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे। आज लिए जाने वाले फैसले पर कल आपको फिर नए सिरे से विचार करना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वालों के कारोबार में वृद्धि के योग बन रहे हैं जिससे आपको खूब धन लाभ होगा। रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करना होगा। सहकर्मियों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। ऐसे काम करें जिनसे आपको ख़ुशी मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दख़लअंदाज़ी से बचें। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें।

आपने Rashifal 7 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दुर्गा सप्तशती (Durga Saptashati) का पाठ करने से होगी हर मनोकामना पूरी, बस ध्यान रखें इन 5 बातों का

Back to top button