टूथपेस्ट के इस इस्तेमाल से मिल जाएगा उम्र भर के लिए अनचाहे बालों से छुटकारा

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: हर कोई आज के समय में सुंदर दिखना चाहता है, सुंदर और खूबसूरत दिखने के लिए लोग बाजारी प्रोडक्टस और ब्यूटी सलून में ना जाने कितने हजारोंरूपए खर्च कर देते हैं। वैसेतो बालों को खूबसूरती की एक निशानी माना गया है हर कोई चाहता है कि उसके घने, लंबे काले बाल हो लेकिन ये कहते हैं ना कि हर एक चीज की एक निश्चित जगह होती है तो ऐसा ही कुछ होता है बालों के साथ भी। अगर ये बाल सर पर हों तो ये आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं, लेकिन अगर ये बाल आपके चेहरे पर हों तो ये आपकी खूबसूरती को कम कर देते हैं।

लोग ब्यूटी सलून में जाकर इन अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए क्या कुछ नहीं करते, वैक्सिग, थ्रेडिंग जिसे करवाने में काफी दर्द भी झेलना पड़ता है लेकिन सुंदर दिखने के लिए मजबूरी में ही सही हर कोई इस दर्द को सहता है। इन अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं सबकुछ करती हैं लेकिन एक समय के बाद फिर से उनको उन्ही सब दर्द तकलीफ से गुजरना पड़ता हैं।

क्योंकि ये प्रोडक्टस कुछ समय के लिए तो इस समस्या को से निजात मिल जाता है लेकिन एक समय के बाद फिर से वो समस्या दरवाजे पर आकर खड़ी हो जाती है। इसी के साथ इन प्रोडक्टस में इस्तेमाल होने कैमिकल आपके चेहरे को और आपके स्किन को नुकसान भी पहुंचाते हैं।  तो आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे के बारे में बताएंगे जिसके यूज से आपको अपने शरीर के अनचाहे बालों से छुटकारा भी मिल जाएगा साथ ही ना तो किसी तरह का दर्द होगा और ना ही किसी तरह के साइड इफेक्ट होने की चिंता।

सामग्री-

  1. कोलगेट टूथपेस्ट (वाइट कलर वाला)
  2. पील ऑफ मास्क

विधि-

  • सबसे पहले एक कटोरी में 2 चम्‍मच एवरयूथ पील मास्‍क ले लें और फिर उसमें एक चम्‍मच कॉलगेट मिला लें इन दोनों को आपस में अच्छे से मिला लें।
  • इसके बाद आपको जिस हिस्से के भी अनचाहे बालों को हटाना हो उस जगह पर ये मास्क लगा दें।
  • तकरीबन २० मिनट तक या जब तक ये पे्स्ट सूख ना जाए इसको ऐसे ही लगा रहने दें। इसके सूखने के बाद आप इसे निकाल दें, बता दें कि इसे निकालने में दर्द नहीं होगा और ये आसानी से निकल जाएगा।

बता दें कि उस जगह पर दोबारा कभी भी बाल नहीं आएंगे।