बॉलीवुड

किसी ना किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं ये बॉलीवुड सितारे, नंबर 5 की बीमारी है सबसे जानलेवा

कहते हैं कि मानव शरीर एक मंदिर की तरह होता है और इसकी सेवा एक पुजारी की तरह करनी चाहिए. शरीर का ध्यान रखने पर ही आप एक हेल्दी और खुशहाल जीवन बिता पाएंगे. लेकिन बदलते लाइफस्टाइल, वातावरण, प्रदूषण, फैमिली हिस्ट्री और दूसरे कारणों की वजह से इंसान गंभीर और जानलेवा बीमारियों की चपेट में आ जाता है. इन बीमारियों से आम लोग तो क्या बड़े-बड़े सितारे भी नहीं बच पाते. सोनाली बेंद्रे से लेकर सलमान खान तक इन गंभीर बीमारियों का शिकार हो चुके हैं. क्या हुआ विश्वास नहीं हो रहा? आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे कलाकारों से मिलवाने जा रहे हैं जो किसी न किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं.

सोनाली बेंद्रे

हाल ही में अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई थी. खबर सुनकर उनके फैन्स के साथ-साथ बॉलीवुड स्टार्स को भी झटका लग गया था. बता दें, कुछ दिनों पहले सोनाली बेंद्रे ने अपने इंस्टाग्राम पर जानकारी दी थी कि उन्हें हाई ग्रेड कैंसर हो गया है और वह इलाज करवाने न्यूयॉर्क जा रही हैं. कई महीनों तक न्यूयॉर्क में रहकर इलाज करवाने के बाद वह इंडिया वापस आ गयी हैं.

इरफ़ान खान

इरफ़ान खान का नाम बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ एक्टर में शुमार है. आज इरफ़ान जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया है. सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी इरफ़ान का नाम जाना पहचाना है. बता दें, इरफ़ान भी न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे हैं. यह एक प्रकार का कैंसर है. फिलहाल वह लंदन में अपना इलाज करवा रहे हैं.

ह्रितिक रोशन

ह्रितिक रोशन बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर्स में से एक हैं. उन्हें बॉलीवुड का टॉम क्रूज़ कहा जाता है. बता दें, एक समय में ह्रितिक क्रोनिक सबड्यूरल हेमाटोमा जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. उनके ब्रेन और खोपड़ी के बीच गांठ बन गयी थी. उन्हें सीवियर हेडेक के बाद हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया जिसमें उनकी बीमारी का पता चला. उनकी ब्रेन की सर्जरी हुई और आज वह ठीक हैं.

लीजा रे

फिल्म ‘कसूर’ से अपने करियर की शुरुवात करने वाली अभिनेत्री लीज़ा रे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देकर आज एक स्वस्थ जिंदगी जी रही हैं. लीज़ा रे साल 2009 में प्लाज्मा सेल्स कैंसर की चपेट में आ गई थीं. फिर साल 2010 में उन्होंने स्टेम सेल ट्रांसप्लांट करवाया. आज लीज़ा रे कैंसर मुक्त हैं लेकिन अब वह अपनी सेहत का पहले से ज्यादा ख्याल रखती हैं.

सलमान खान

सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. आपको बता दें सलमान खान भी ट्राइजेमिनल न्यूरालजिया नामक एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. यह एक प्रकार कि न्यूरोलॉजिकल बीमारी है जिसमें अचानक असहनीय दर्द और तेज जलन होने लगती है. ऐसा लगता है जैसे चेहरे पर कोई शॉक दे रहा हो. यह बीमारी इतनी खतरनाक है कि इसे सुसाइडल डिजीज भी कहा जाता है.

सोनम कपूर

बॉलीवुड की दिवा सोनम कपूर डायबिटीज जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं. डायबिटीज एक ऐसी बीमारी है जिसे नजरअंदाज करना जानलेवा साबित हो सकता है. लेकिन सोनम ने डायबिटीज जैसी गंभीर बीमारी को भी हरा दिया. फिलहाल उनका डायबिटीज अंडर कंट्रोल है और वह एक हेल्दी लाइफ जी रही हैं.

पढ़ें इस गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं प्रियंका चोपड़ा, ट्विटर पर सबके सामने खोला राज, फैंस हुए दुखी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button