Rashifal 5 January 2019: आज शनि अमावस्या को होगा ग्रहों का परिवर्तन, 4 राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

आज शनि अमावस्या हैं और आज ग्रहों की चाल में बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है जिससे चार राशि वालों पर प्रभाव पड़ेगा। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 5 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मेष राशि वाले प्रत्येक कार्य को आत्मविश्वासपूर्वक ठीक तरह से संपन्न कर सकेंगे। भ्रांति एवं अकस्मातों से बचिएगा। क्रोध पर संयम रखें। संतान पक्ष को लेकर कुछ चिन्ताएं रह सकती हैं। व्यापार में बहुत ज्यादा फायदा मिलने वाला है। आपकी काम क्षमता में वृद्धि होगी एवं आप स्वयं के बहुत से कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा कर पाएंगे। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु खर्चों की अधिकता से चिन्तित रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज वृषभ राशि वालों के जीवन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे। आपके ऊपर शनिदेव की कृपा दृष्टि सबसे अधिक बढ़ेगी। आपकी अपनों से भेंट होगी। पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने में दुविधाग्रस्त रहेंगे, जीविका क्षेत्र में नए आयाम उत्साहित करेंगे। आपकी ऑफिस में काम का दबाव ज्यादा रह सकता है। पारिवारिक समस्या परेशान कर सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके व्यापार में वृद्धि होगी। आपकी लंबी प्रतीक्षा इच्छा पूरी हो जाएगी। नौकरी में उच्चाधिकारियों का समर्थन मिलेगा। परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। पिता की तरफ से लाभ होगा। अगर अतीत में आपने किसी को धन उधार दिया है तो आपको अपने पैसे वापस मिल सकते हैं। जीवन साथी के साथ प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। पुराने समय में किए गए धन निवेश से आपको दुगना लाभ मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके कारोबार और व्यवसाय में तेजी से उन्नति होगी और साथ ही आपके चारों तरफ खुशियों की खबरें मिलेगी। आज आपके आसपास का माहौल बेहतर रहेगा। प्रभावशाली व्यक्तियों से मुलाकात होगी। सावधान रहें कि कोई बात ज्यादा न बिगड़ सके। आप सुस्त रहेंगे, तो इसका असर रिश्तों पर पड़ सकता है। विचारों में सकारात्मकता का भाव रहेगा। आपका लापरवाह स्वभाव आपके परिवार के सदस्यों को परेशान कर सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी धैर्यशीलता में कमी आयेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। दूसरों की बातो में हस्तक्षेप करने से बचें क्योंकि इससे आपका नुकसान हो सकता है। आपके प्रतिफल आपकी मेहनत के अनुरूप ही रहेंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। आर्थिक मसलों में सोच समझ कर किए गए निवेश अत्यधिक फायदा दे सकते हैं। आपके स्वास्थ्य के मुद्दों की उपेक्षा करने से आपके लिए काफी सारी समस्याएं हो सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यापार में सही निर्णय लेने पर लाभदायक साबित होंगे। आय के साधनों में वृद्धि होगी। आय के साधन बढ़ेंगे। जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी। आपके ऊपर शनिदेव की कृपा दृष्टि सबसे अधिक बढ़ेगी। जिससे आपके जीवन में उजाला ही उजाला आने वाला है। आप तेजी से प्रगति करते हुए नई मिसाल कायम करने में कामयाबी हासिल करेंगे। नौकरी, व्यवसाय के स्थान पर तथा परिवार में मनमुटाव हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यापार में लाभ, नौकरी में प्रमोशन और आय के स्त्रोतों में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। परिवार की तरफ से शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। बिजनेस में अच्छी तरह सोच-विचार कर किए हुए सौदे फायदा देंगे। आपको अपने कारोबर में अपार सफलता के योग दिखाई दे रहे हैं। जीवन में सुख-समृद्धि एवं खुशहाली आएगी। तीर्थ यात्रा पर जाना हो सकता है। लेखन, साहित्य के क्षेत्र में कुछ नया करने की आपको प्रेरणा मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके कार्यस्थल पर कुछ ईर्ष्यालु सहयोगी आपके मार्ग पर अड़चनें पैदा करना चाहेंगे। रचनात्मकता और सकारात्मकता को मजबूत किया जाएगा। कुछ नया और रचनात्मक शुरू करने के लिए समय शुभ प्रतीत हो रहा है। व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी और बकाया राशि प्राप्त होगी। अगर आज आप किसी ने बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं तो आपके लिए यह दिन बहुत ही शुभ रहेगा। व्यक्तिगत जीवन में खुशी और आसानी होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके धन का खर्च बढ़ सकता है। शारीरिक और मानसिक बेचैनी का अनुभव करेंगे। आपका स्वाभिमान बना रहेगा। टीमवर्क के साथ काम आसानी से पूरा हो जायेगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे। कार्य में यश मिलेगा। आपके खर्चे कम हो जाएंगे फलस्वरूप आपका मन शांति का अनुभव करेगा। आपको सलाह दी जाती है कि आप अतीत के बारे में भूल जाएं और एक नई शुरुआत करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज परिवार में आनंद-उत्साह का वातावरण रहेगा। गृहस्थ जीवन में मेल-जोल रहेगा। आपकी किस्मत आपको वितीय लाभ पंहुचा सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता हासिल होगी। नौकरी करने वाले लोगों को तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं। आपके शत्रु परास्त होंगे। आपका साथी आप को सुखद आश्चर्य दे सकता है। कुटुंबीजनों तथा मित्रों के साथ प्रवास एवं पार्टी का आयोजन होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अत्यधिक काम के बोझ से थकान और मानसिक बेचैनी हो सकती है। बुद्धिमता पूर्ण निर्णय लेने का समय है। घर में या ऑफिस में अपनी वाणी पर संयम रखें। नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में उच्च पदाधिकारियों के प्रोत्साहन से आपका उत्साह दुगुना होगा। प्रेमी से उपहार भी मिल सकता है, जिसे पाकर आप भावुक हो सकते हैं। कुंभ राशि वालों को आज सबसे जटिल परिस्थितियों में भी स्वयं के माँ-बाप का पूरा समर्थन हासिल होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे। धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा। आज मीन राशि वालों का किसी बड़ी मुसीबत से सामना हो सकता है, धैर्य रखें। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। समय पर कर्ज चुका पाएंगे। बच्चों के साथ वक्त गुजारना बेहतर रहेगा। आपका तनाव दूर होगा। उत्साहवर्धक सूचना मिलेंगी। आज आपको आर्थिक संकटों का भी सामना करना पड़ सकता है।

आपने Rashifal 5 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रात में सोने से पहले करें हनुमान कवच का जाप, टल जाएंगे तमाम संकट