बॉलीवुड

बॉलीवुड के वो 4 सितारें जिन्होंने भारत देश के बाहर ली थी अंतिम सांसे

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड के लिए साल 2018 थोड़ा गमगीन रहा तो थोड़ा खुशनुमा, इस साल बॉलीवुड में कई सेलेब्स शादी के बंधन में बंधे तो कुछ सेलेब्स का अचानक ही इस साल निधन हो गया। उनके आक्समिक निधन से पूरा बॉलीवुड ही सदमें में चला गया था। लेकिन आज हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में उन सितारों के बारे में बताएंगे जिनका निधन भारत के बाहर हुआ।

कादर खान

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता और एक बेहतरीन डॉयलाग राइटर कादर खान का एक लंबी बीमारी के चलते ३१ दिसंबर को कनाडा में उनका निधन हो गया। कादर खान का अंतिम संस्कार भी कनाड़ा में ही किया गया। बता दें कि कादर खान 70 के दशक के जाने-माने स्क्रीन राइटर थे। उन्होंने ३०० से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था। जब उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत करी थी तब वो बतौर एक संवाद लेखक थे लेकिन इसके बाद उनको फिल्म दाग में अभिनय करने का मौका मिला और तभी से वो फिल्मों में आ गए।

श्रीदेवी

बॉलीवुड फिल्मों की हवा हवाई और साथ ही हिंदी फिल्मों की पहली सुपरस्टार ऐक्टेस श्रीदेवी का निधन भी भारत के बाहर दुबई में हुआ था, श्रीदेवी अपने परिवार की किसी शादी में शामिल होने के लिए दुबई गई थी जहां पर वो कुछ दिन के लिए रूक गई थी और तभी वहां पर उनका निधन हो गया। पहले तो सुनने में आया कि दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई ैहै लेकिन बाद में सामने आया कि बाथटब में डूबने की वजह से उनका निधन हुआ। श्रीदेवी के फिल्मी सफर की बात करें तो बॉलीवुड में वो एक जाना-माना चेहरा रही हैं और उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया है।

फारूख शेख

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता फ़ारूख शेख ने भी बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है और अपने समय के एक जाने-माने अभिनेता रहे थे। बता दें कि फारूख शेख का भी निधन दुबई में ही हुआ था। फारूख एक कांसर्ट के दौरान दुबई गए थे वहीं पर २८ दिंसबर 2013 को उनका दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। फारूख ना सिर्फ फिल्मों बल्कि टीवी सीरियल्स में भी अभिनय कर चुके हैं।

देवा आनंद

बॉलीवुड में अपने जमाने के सुपरस्टार रह चुके देव आनंद की अदाओं पर ना जाने बॉलीवुड की कितनी अदाकाराएं मरती थीं। उनके रोमेंटिक अंदाज के चलते हर अदाकारा उनके साथ काम करना चाहती थी। बता दें कि देवा आनंद की भी मौत अचानक और देश के बाहर हुई थी। 88 साल के देव आनंद उस वक्त लंदन में थे जब उनको हार्ट अटैक पड़ा और वहीं पर उनका देहांत हो गया। उनका अंतिम संस्कार भी लंदन में ही कर दिया गया था।

Back to top button