26 सालों से फिल्मों से बनाई दूरी लेकिन फिर भी महारानियों की तरह जीती है लाइफ

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड जगत में ना जाने हर साल कितने लोग आते हैं और कितने जाते हैं। कई फिल्मों में काम कर अपनी पहचान बना कर एक मुकाम हासिल कर लेते हैं तो कई इस भीड़ मे खोकर गुम हो जाते है, बाहर से दिखने वाली ये चकाचौंध भरी दुनिया के अंदर का राज सिर्फ वहीं जानते हैं जो इस जिंदगी को जी चुके होते हैं। आज हम आपको बॉलीवुड फिल्मों की एक ऐसी ही अदाकारा के बारे में बताएंगे जिन्होंने अमिताभ, गोविंदा, राजेश खन्ना जैसे बड़े-बड़े सितारों के साथ काम किया कई सुपरहिट फिल्मों की लोगों की वाहवाही बटोरी लेकिन एक समय के बाद फिल्मी जगत से किनारा कर लिया लेकिन इसके बावजूद भी आज वो महारानियों जैसी जिंदगी जी रही हैं।

साल 1990 में आई फिल्म स्वर्ग तो आपको याद ही होगी इस फिल्म में राजेश खन्ना,गोविंदा और जूही चावला था, फिल्म एक फैमिली मूवी थी ये फिल्म उस समय की हिट फिल्म थी इसी फिल्म में एक किरदार था माधवी, माधवी ने राजेश खन्ना की पत्नी का किरदार निभाया था। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन की फिल्म गिरफ्तार का गाना धूप में निकला ना करो रूप की रानी में भी माधवी अमिताभ बच्चन के साथ नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा माधवी ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘अंधा कानून’ और ‘अग्निपथ’ में भी काम किया था।

माधवी ने अपने करियर की शुरूआत साउथ फिल्मों से की थी जिसके बाद उन्होंने 1981 में बॉलीवुड में फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ से कदम रखा थी इसके बाद उन्होंने ‘अंधा कानून’ (1983), ‘मुझे शक्ति दो’ (1984), ‘अग्निपथ’ (1990), ‘मिसाल’ (1985), ‘गिरफ्तार’ (1985), ‘लोहा’ (1987), ‘सत्यमेव जयते’ (1987), ‘प्यार का मंदिर’ (1988), ‘स्वर्ग’ (1990), ‘जख्म’ (1989), ‘हार जीत’ (1990) जैसी कई अन्य फिल्मों में काम किया १९९४ को वो फिल्म ‘खुदाई’ में आखिरी बार दिखाई दी थीं जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कर दिया था।

माधवी की निजी जिंदगी

माधवी की शादी उनके गुरु स्वामी रामा ने फार्मास्यूटिकल बिजनेसमैन राल्फ शर्मा से करवाई थी, माधवी और राल्फ की मुलाकात हिमायल इंस्टीट्यूट ऑफ योगा साइंस एंड फिलोसॉफी में हुई थी जिसके बाद साल १९९६ में दोनों ने शादी कर ली और तभी से माधवी ने फिल्मों से दूरी बना ली। माधवी फिलहाल अपनी परिवार के साथ न्यू जर्सी में रहती हैं। माधवी और राल्फ की तीन बेटियां  प्रिस्सिल्ला, टिफनी और इवेलीन हैं।