जानिए ऐसा क्या हुआ कि CM के विमान को सिपाहियों ने मिलकर लगाया धक्का…. वीडियो वायरल!

आपने अपने जीवन में बहुत चीजों का अनुभव किया होगा और बहुत चीजों को देखा होगा। आपने किसी गाड़ी को तो देखा ही होगा कि जब वह बंद हो जाती है तो उसे स्टार्ट करने के लिए धक्के लगाए जाते हैं। बचपन में पापा की स्कूटर जब स्टार्ट नहीं होती थी तो आपने भी धक्के लगाए होंगे। लेकिन क्या आपने कभी यह सुना है कि किसी हवाई जहाज को धक्का लगाना पड़ा हो। सुनकर आपका दिमाग घूम गया होगा, लेकिन आपको बता दूं यह एकदम सच्ची घटना है।

आखिर क्यों लगाया सिपाहियों ने मिलकर धक्का:

आपको बता दें सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक प्लेन रनवे पर खड़ा है और कुछ सिपाही मिलकर उसे धक्का लगा रहे हैं। आख़िरकार सिपाही प्लेन को धक्का क्यों लगा रहे हैं? आइये हम आपको इस घटना की पूरी जानकारी देते हैं।

आने वाला था उपराष्ट्रपति का विमान:

दरअसल यह घटना ओड़िसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के विमान के साथ घटित हुई थी। जानकारी के अनुसार नवीन पटनायक के विमान में कुछ यांत्रिकी दिक्कत आ गयी थी, जिस वजह से विमान स्टार्ट नहीं हो रहा था। उनका विमान राउरकेला के एयरपोर्ट के रनवे के बीच में बंद पड़ा हुआ था। एयरपोर्ट के सुरक्षा कर्मचारियों की चिंता उस समय ज्यादा बढ़ गयी, जब उन्हें पता चला कि उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का विमान आने वाला है।

एयरपोर्ट के सुरक्षा कर्मचारियों ने लगाया धक्का:

यह जानकारी जैसे ही एयरपोर्ट के अधिकारीयों को मिली, उन्होंने तुरंत की एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा कर्मचारियों से विमान को धक्का लगवाकर किनारे करवा दिया। आपको बता दें इस तरह किसी प्लेन को किनारे करने का यह सबसे अनोखा तरीका होगा। आपको बता दें इससे पहले ऐसी ही एक घटना मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के विमान के साथ घटित हुई थी। आप यकीन मानिये इस तरह के काम केवल भारत में ही किये जा सकते हैं।

 

वीडियो तेजी से वायरल:

आप वीडियो में साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि कुछ सिपाही मिलकर कैसे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के विमान को धक्का लगाकर रनवे से बाहर कर रहे हैं। इस समय यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो देखें: