विशेष

इस 5 महीने में पैदा होने वाले लोग बनकर ही रहते हैं सफल कारोबारी, ये फैक्टर करता है काम

बिज़नेस में सफल होने के पीछे बहुत बड़ा हाथ आपके बर्थ मंथ का भी होता है. ज्योतिष और अंग विज्ञान की मानें तो जो लोग इस महीने में जन्म लेते हैं वह एक सफल बिजनेसमैन बनते हैं. इस महीने पैदा होने वाले लोगों में रिस्क और फैसला लेने की अद्भुत क्षमता होती है जो इन्हें एक सफल कारोबारी बनाती है. आईये जानते हैं किस महीने में पैदा होने वाले कारोबारी सफल कारोबारी होते हैं.

दिसंबर

जिन कारोबारियों का जन्म दिसंबर में हुआ है उनकी सोच दूसरों से हटकर होती है और इन्हें रिस्क लेना अच्छा लगता है. बता दें, दिसंबर महीने में रतन टाटा और धीरुभाई अंबानी जैसे सफल कारोबारियों का जन्म हुआ है. रतन टाटा और धीरुभाई अंबानी का जन्मदिन एक ही दिन यानी 28 दिसंबर को आता है.

अप्रैल

अप्रैल में पैदा होने वाले लोग भी सफल कारोबारी होते हैं. जो लोग अप्रैल में जन्म लेते हैं उनकी राशि मेष और ऋषभ होती है. अंक विशेषज्ञ संजय जुमानी के मुताबिक जिन लोगों का जन्म अप्रैल में होता है वह बहुत मेहनत करके अपने कारोबार को आगे बढ़ाते हैं. ये लोग बेहद मेहनती होते हैं और मेहनत के दम पर सफल बनते हैं. अप्रैल के महीने में दो बहुत सफल कारोबारियों का जन्मदिन आता है. बता दें, 19 अप्रैल को मुकेश अंबानी और 3 अप्रैल को आदि गोदरेज का जन्मदिन आता है.

जून

जून में जन्मे लोगों में भी सफल कारोबारी बनने का गुण होता है. जो लोग जून में पैदा होते हैं उनकी सोच बिलकुल अलग होती है. हर बात पर उनका एक अलग नजरिया होता है और ये बिज़नेस में रिस्क लेने से भी नहीं कतराते. बता दें, जून में बहुत सारे कारोबारियों ने जन्म लिया है जिनमें से प्रमुख कुमार मंगलम बिड़ला, लक्ष्मी मित्तल, गौतम अडानी, एलन मस्क है. कुमार मंगलम बिड़ला का 14 जून, लक्ष्मी मित्तल का 15 जून, गौतम अडानी का 24 जून और एलन मस्क का 28 जून को बर्थडे आता है.

जुलाई

जिन लोगों का जन्म जुलाई महीने में होता है वह भी सफल कारोबारी बनते हैं. ये लोग जिंदगी खुल के जीने में यकीन रखते हैं. इन लोगों में ज्यादा मौलिकता होती है. ये लोग दिखावा करने में यकीन नहीं करते. ये जैसे हैं वैसे ही दुनिया के सामने रहते हैं. जुलाई महीने में जन्म लेने वाले सफल कारोबारी हैं अजीम प्रेमजी और शिव नाडर. अजीम प्रेमजी का जन्म 24 जुलाई और और शिव नाडर का 14 जुलाई को हुआ था.

अक्टूबर

आखिर में नंबर आता है अक्टूबर महीने का. अक्टूबर में जन्मे लोग भी सफल कारोबारी बनते हैं. दरअसल, जिन लोगों का जन्म अक्टूबर में होता है वह दूसरे महीने में पैदा हुए लोगों की तुलना में ज्यादा सक्सेसफुल होते हैं. कारोबारी जगत में इन लोगों की संख्या ज्यादा है. बता दें, अक्टूबर के महीने में बिल गेट्स, दिलीप सांघवी और सुनील भारती मित्तल जैसे कारोबारियों का जन्म हुआ है. बिल गेट्स का जन्मदिन 28 अक्टूबर, दिलीप सांघवी का 1 अक्टूबर और सुनील भारती मित्तल का 23 अक्टूबर को आता है.

पढ़ें: मात्र 500 रुपये से खड़ा कर दिया 75,000 करोड़ का साम्राज्य, कुछ ऐसी है धीरुभाई अंबानी की कहानी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button