दिलचस्प

शख्स ने मकान के चारों ओर लगवाया मोटा ट्यूब, पड़ोसियों को वजह समझ आती तब तक हो चुकी थी बहुत देर

आपने अभिनेता मनोज कुमार की फिल्म रोटी, कपड़ा और मकान तो देखी ही होगी. हर इंसान की ये तीन बड़ी जरूरतें होती हैं इसके बाद ही व्यक्ति आगे की सोच पाता है. मकान खरीदना इंसान की जिंदगी का सबसे बड़ा इनवेस्मेंट माना जाता है और इसे हर कोई सुरक्षित रखता है. ऐसा ही कुछ एक आदमी ने किया जब उसने करोड़ों का आलिशान मकान मिला लेकिन इसके बाद उसने कुछ ऐसा कर दिया कि पहले तो लोग हैरान रह गए लेकिन बाद में उस आदमी के इस कारनामें की खूब तारीफ होने लगी क्योंकि उस शख्स ने मकान के चारों ओर लगवाया मोटा ट्यूब, इस काम के बदले उसका नाम हो गया जबकि उसने ऐसा अपना कीमति घर बचाने के लिए किया था.

शख्स ने मकान के चारों ओर लगवाया मोटा ट्यूब

अमेरिका के टेक्सास के रहने वाले एक आदमी ने जब अपना नया मकान खरीदा तो उसे करीब 400 फीट लंबे ट्यूब से घेर दिया. अब पड़ोसियों के साथ-साथ वहां आने जाने वाले लोग उस मकान को बहुत ही गौर से देखते हैं और हैरान रह जाते भला उस मकान के मालिक ने ऐसा क्यों किया था. ऐसा ही कई महीनों तक चलता रहा लेकिन कुछ महीनों के बाद अथॉरिटी ने बाढ़ की चेतावनी दे दी और लोगों ने घर खाली कर दिए. उस इलाके में रहने वाले सभी लोगों ने अपने-अपने घर खाली कर दिए लेकिन वो आदमी अपने घर पर ही रहा. फिर बाढ़ आई और उस तक पानी नहीं पहुंचा सब नॉर्मल हुआ और लोग जब अपने-अपने घर पहुंचे तो सब बर्बाद हो गया लेकिन वो आदमी वैसे ही बना रहा. लोग उसके अक्ल की तारीफ करने लगे और उसका घर करीब 2 मीटर तक ट्यूब से घिरा रहा.

रैंडी ने जब टेक्सास में घर लिया तब वो वोकेशन देखते हुए आने वाली स्थिति से वाकिफ था और इसके पहले कोई समस्या खड़ी हो उसने उससे लड़ने की व्यवस्था कर ली थी. ऐसा इसलिए क्योंकि जहां उसने मकान लिया था उसके पास ही ब्राजोस नदी है और उसमें पानी का लेवल बढ़ने से बाढ़ आ ही जाती बै. इससे अपने घर को सुरक्षित करने के लिए रैंडी ने कई तरह के तरीके तलाशे और जब उसे उपाय मिला तो उसने इसे अपने घर में चारों तरफ इंस्टॉल कर दिया. उसने घर के चारो ओर बिछवा दी. इसी बीत उसे एक्वाडम का पता चला और उसने अपने घर को चारो तरफ से ढकने का सोच लिया.

पड़ोसियों की खुली इस तरह आंखे

इसी सेट को करने और इंस्टॉल करने में काफी समय लग गाय था लेकिन जब ये पूरी तरह से तैयार हुआ तो सबको हिला दिया. हालांकि इसे देखकर रैंड के आस-पास रहने वालों ने उनका खूब मजात बनाया लेकिन जब बाढ़ हर तरफ आई और उनका घर ठीक है तब लोगों ने तारीफ की. बारिश के समय डब अथॉरिटी की ओर से सभी घरों को खाली कर देने का आदेश दे दिया था लेकिन उन्हें किसी बात की परेशानी नहीं.

Back to top button