बॉलीवुड

53 साल के हो गए करिश्मा कपूर के एक्स हसबैंड पांचवी बार बने पिता, हो चुकी हैं कई शादियां…

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने शादी तो सही उम्र में समय रहते की लेकिन बच्चे होने के बाद वो शादियां टूट ही गईं. इनमें से एक बड़ी शादी थी अभिनेत्री करिश्मा कपूर की शादी जिन्होंने साल 2003 में दिल्ली के निवासी एक बडे़ बिजनेसमैन संजय कपूर से की थी. इनकी शादी हुई, बच्चे हुए और साल 2016 में इन्होंने तलाक ले लिया वजह खुलकर तो सामने नहीं आई लेकिन कुछ बातों ने सुर्खियां बटोरी थी. बहरहाल संजय कपूर ने तलाक के तुरंत बाद फिर शादी की और अब वो एक बार फिर पिता बन गए हैं. करिश्मा से उन्हें एक बेटा और एक बेटी है. 53 साल के हो गए करिश्मा कपूर के एक्स हसबैंड पांचवी बार बने पिता, इससे पहले भी की है दो शादियां.

53 साल के हो गए करिश्मा कपूर के एक्स हसबैंड पांचवी बार बने पिता

 

संजय कपूर अब 53 साल के हो गए हैं जबकि करिश्मा कपूर लगभग 47 साल की हैं. करिश्मा कपूर और संजय कपूर की शादी साल 2003 में हुई, उस दौरान संजय की वो दूसरी शादी थी इसके पहले संजय की एक शादी हो चुकी थी और उससे भी इन्हें दो बच्चे थे. करिश्मा कपूर की अभिषेक बच्चन से सगाई टूटी तो इन्होंने अपनी फैमिली के बताए लड़के यानी संजय से शादी कर ली. फिर दो बच्चे भी हो गए लेकिन बाद में दोनों में लड़ाई-झगड़े के किस्से सामने आने लगे और आखिरकार साल 2016 में वो समय आ ही गया जब दोनों अलग हो गए.

बच्चे करिश्मा के पास ही हैं और ऐसी खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरीं और वो ये है कि संजय ने इस तलाक के खामियाजे के रूप में करिश्मा को लगभग 20 करोड़ रुपये दिए. फिर साल 2017 आते-आते संजय ने तीसरी शादी मॉडल प्रिया सचदेव से की और अब इन्हें एक बेटा हुआ जिसका नाम इन्होंने अजारियस रखा है.

संजय कपूर की ये पांचवी संतान है और इसका नाम संजय-प्रिया ने तैमूर अली खान के नाम से इंस्पायर होकर बिल्कुल यूनिक रखा है.

आपको बता दें कि जिस तरह संजय कपूर ने अपनी इस शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी वैसे बच्चे की कोई तस्वीर शेयर नहीं की है. संजय कपूर की पहली पत्नी डिजाइनर नंदिता मथानी थीं और नंदिता से भी इन्हें दो बच्चे हुए थे. फिर करिश्मा से शादी की उनसे भी इन्हें दो बच्चे हुए और अब ये उनका पांचवा बच्चा है.

अकेले ही कर रही हैं बच्चों की परवरिश

90 के दशक में करिश्मा कपूर का बोलबाला था. लगभग हर दूसरी फिल्म में करिश्मा कपूर लीड एक्ट्रेस के रूप में नजर आ जाती थीं. करिश्मा कपूर ने साल 1991 में अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की और इस दौरान इन्होंने जिगर, गोपी-किशन, दिल तो पागल है, जीत, राजा हिंदूस्तानी, हीरो नं-1, कूली नं-1, राजा बाबू, खुद्दार, दुलारा, रक्षक, जुड़वा और शक्ति जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया. शादी के बाद करिश्मा ने फिल्मों में आना बंद कर दिया लेकिन अब करिश्मा कहती हैं कि ये उनकी सबसे बड़ी भूल थी. अब वो अपने दोनों बच्चों की परवरिश अकेले ही कर रही हैं और हाल ही में वे शाहरुख खान की फिल्म ZERO में वो दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी के साथ नजर आईं, जिसकी उन्हें बेहद खुशी है.

Back to top button